होम / PM Modi on National Unity Day: पीएम मोदी ने सरदार पटेल को अर्पित की पुष्पांजलि, कही ये बात

PM Modi on National Unity Day: पीएम मोदी ने सरदार पटेल को अर्पित की पुष्पांजलि, कही ये बात

Mudit Goswami • LAST UPDATED : October 31, 2023, 10:12 am IST
India News (इंडिया न्यूज), PM Modi on National Unity Day: सरदार वल्लभभाई पटेल की जयंती के अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने स्टैच्यू ऑफ यूनिटी पर पुष्पांजलि अर्पित की। इसके अलावा पीएम मोदी ने सरदार पटेल की जयंती पर एकता की शपथ भी ली। बता दें कि सरदार पटेल देश के पहले गृह मंत्री थे और उन्होंने आजादी के बाद भारत के एकीकरण में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। मालूम हो कि इसलिए उनकी जयंती को राष्ट्रीय एकता दिवस के रूप में भी मनाया जाता है। वहीं इस बार लौह पुरुष सरदार वल्लभ भाई पटेल की 148वीं जयंती है।

पीएम मोदी ने इस दौरान कहा कि राष्ट्रीय एकता के लिए उनकी प्रतिबद्धता आज भी सभी का मार्गदर्शन करती है। पीएम मोदी ने सोशल मीडिया ‘एक्स’ पर एक पोस्ट करते हुए लिखा, “सरदार पटेल की जयंती पर, हम उनकी अदम्य भावना, दूरदर्शी नेतृत्व और असाधारण समर्पण को याद करते हैं, जिससे उन्होंने हमारे राष्ट्र के भाग्य को आकार दिया। राष्ट्रीय एकता के लिए उनकी प्रतिबद्धता आज भी हमारा मार्गदर्शन करती है। हम हमेशा उनकी ऋणी रहेंगे।”

वहीं, राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू, उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और कई प्रमुख नेताओं ने सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती पर उन्हें श्रद्धांजलि दी। राष्ट्रीय राजधानी के पटेल चौक पर आयोजित एक विशेष समारोह में राष्ट्रपति मुर्मू, धनखड़, शाह और अन्य नेताओं ने भारत के पहले गृह मंत्री की जयंती पर उनकी प्रतिमा पर उन्हें पुष्पांजलि अर्पित की।

ये भी पढ़े-

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT