होम / PM Modi US Visit: अमेरिका के दौरे पर क्या-क्या करेंगे पीएम मोदी? पीएमओ ने विस्तार से बताया, मिस्र भी जाएंगे

PM Modi US Visit: अमेरिका के दौरे पर क्या-क्या करेंगे पीएम मोदी? पीएमओ ने विस्तार से बताया, मिस्र भी जाएंगे

Roshan Kumar • LAST UPDATED : June 16, 2023, 11:56 am IST

India News (इंडिया न्यूज़), PM Modi US Visit, दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 20 से 25 जून तक अमेरिका और मिस्र की यात्रा करेंगे। इस दौरे (PM Modi US Visit) पर पीएम क्या-क्या करेंगे इसकी जानकारी पीएम कार्यलय की तरफ से दी गई है। पीएम मोदी, अमेरिकी राष्ट्रपति जोसेफ बिडेन और प्रथम महिला डॉ. जिल बिडेन के निमंत्रण पर, अमेरिका की आधिकारिक राजकीय यात्रा करेंगे। यात्रा के दौरान पीएम सबसे पहले 21 जून को न्यूयॉर्क में होंगे। यहां वह संयुक्त राष्ट्र मुख्यालय में अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस समारोह का नेतृत्व करेंगे।

  • 21 जून को अमेरिका पहुंचेंगे
  • योग दिवस के कार्यक्रम में लेंगे हिस्सा
  • मिस्र की यात्रा भी करेंगे

इसके बाद पीएम मोदी वाशिंगटन डीसी जाएंगे, यहां 22 जून को व्हाइट हाउस में उनका औपचारिक स्वागत किया जाएगा और उच्च स्तरीय संवाद के लिए अमेरिकी राष्ट्रपति बिडेन से मुलाकात करेंगे। राष्ट्रपति बाइडेन और प्रथम महिला डॉ. जिल बाइडेन उसी शाम प्रधानमंत्री के सम्मान में राजकीय रात्रिभोज का आयोजन करेंगे।

अमेरिकी संसद को संबोधित करेंगे

अमेरिकी संसद की प्रतिनिधि सभा के अध्यक्ष केविन मैक्कार्थी और सीनेट के अध्यक्ष चार्ल्स शूमर सहित कांग्रेस के नेताओं के निमंत्रण पर, प्रधान मंत्री मोदी 22 जून को अमेरिकी कांग्रेस की संयुक्त बैठक को संबोधित करेंगे। पीएम मोदी अमेरिकी संसद को दूसरी बार संबोधित करेंगे।

कमला हैरिस लंच देंगी

23 जून को, पीएम मोदी के लिए उपराष्ट्रपति कमला हैरिस और अमेरिकी विदेश मंत्री एंटनी बिल्नकेन संयुक्त रूप से लंच का आयोजन करेंगे। पीएम का प्रमुख सीईओ, पेशेवरों और अन्य कई व्यापार जगत के कई लोगों से मिलने का भी कार्यक्रम है। वह प्रवासी भारतीयों के कार्यक्रम में भी हिस्सा लेंगे।

मिस्र की पहली यात्रा

पीएम मोदी बाद में 24-25 जून 2023 को असब के देश मिस्र की राजकीय यात्रा पर रहेंगे। यहां वह सबसे पहले राजधानी काहिरा पहुंचेगे। यह यात्रा मिस्र के राष्ट्रपति अब्देल फत्ताह अल-सिसी के निमंत्रण पर हो रही है। यह प्रधान मंत्री मोदी की पहली मिस्र यात्रा होगी।

यह भी पढ़े-

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Prashant Kishor: ‘4 जून के लिए पानी तैयार रखें…’, प्रशांत किशोर ने चुनावी भविष्यवाणी पर आलोचकों पर साधा निशाना- Indianews
Pakistan: भीख का कटोरा लेकर.., यूएई दौरे पर पाकिस्तानी पीएम शहबाज शरीफ का बड़ा बयान-Indianews
Swati Maliwal: बिभव कुमार को बचा रहे हैं अरविंद केजरीवाल, स्वाति मालीवाल का बड़ा आरोप- India news
Pakistan: पाकिस्तान में गर्मी ने तोड़े सारे रिकॉर्ड, इतने डिग्री तक पहुंचा तापमान-Indianews
BJP छोड़ तृणमूल कांग्रेस में शामिल हुईं सिरिया परवीन का बड़ा आरोप, संदेशखाली को लेकर कही ये बात-Indianews
Hit-and-Run Case में हिरासत में लिया गया कानपुर का नाबालिग, इसी तरह के मामले में जमानत पर था बाहर- Indianews
Gujarat Gas Cylinder Blast: गुजरात में एक दुकान में फटा गैस सिलेंडर, 80 से ज्यादा लोग हुए अस्पताल में भर्ती-Indianews
ADVERTISEMENT