होम / PM Modi US Visit आज से पीएम मोदी अमेरिका के दौरे पर

PM Modi US Visit आज से पीएम मोदी अमेरिका के दौरे पर

Vir Singh • LAST UPDATED : September 22, 2021, 3:06 am IST

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली :

PM Modi US Visit प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज से अमेरिका के तीन दिवसीय दौरे पर होंगे। वह क्वाड देशों की मीटिंग में के अलावा कई बैठकों में शामिल होंगे। इसके अलावा पीएम यूएनजीए को भी संबोधित करेंगे। मोदी की अमेरिका के राष्टÑपति जो बाइडेन से पहली मुलाकात होगी। वह भारतीय मूल की अमेरिकी उप-राष्ट्रपति कमला हैरिस से भी मिलेंगे। अमेरिकी दौरे के दौरान प्रधानमंत्री के साथ विदेश मंत्री एस. जयशंकर, एनएसए अजीत डोभाल और विदेश सचिव श्रृंगला भी मौजूद रहेंगे। पीएम मोदी का यह दौरा काफी व्यस्त रहने वाला है। वह इस दौरान आस्ट्रेलिया के पीएम स्कॉट मॉरिसन और जापान के पीएम योशीहिदे सुगा से भी मिलेंगे। इसके अलावा पीएम मोदी पीएम मोदी क्वाड देशों की मीटिंग में शामिल होंगे। कोरोना के मामले पर होने वाली ग्लोबल मीटिंग में हिस्सा लेंगे और अमेरिकी कंपनियों के सीईओ से भी मुलाकात करेंगे।

PM Modi US Visit 24 को मोदी और बाइडेन के बीच द्विपक्षीय बैठक

24 सितंबर को पीएम मोदी और बाइडेन अपनी द्विपक्षीय बैठक में भारत-अमेरिकी द्विपक्षीय संबंधों को मजबूत और बहुआयामी बनाने की समीक्षा करेंगे। रणनीतिक वैश्विक साझेदारी को समृद्ध करने पर भी चर्चा की जाएगी।

PM Modi 25 को यूएनजीए को करेंगे संबोधित

भारतीय विदेश सचिव श्रृंगला ने मंगलवार को बताया कि 25 सितंबर को पीएम मोदी राष्ट्र महासभा को संबोधित करेंगे। उस समय वह रिफॉर्म को लेकर बात कर सकते हैं। पीएम अफगानिस्तान के मुद्दे पर भी अपना पक्ष रखेंगे। इस दौरान वह अफगानिस्तान और पाकिस्तान के संबंधों से पैदा होने वाली चिंताओं पर भी चर्चा कर सकते हैं।

PM Modi की बाइडेन के साथ मीटिंग में इन मुद्दों पर होगी बात

विदेश सचिव ने कहा कि बाइडेन के साथ पीएम मोदी की मुलाकात व्हाइट हाउस में होगी। यह दोनों नेताओं की पहली व्यक्तिगत मीटिंग होगी। उनके बीच अफगानिस्तान में विकास, उग्रवाद कट्टरवाद और सीमा पर आतंकवाद पर लगाम लगाने के तरीकों पर प्रमुखता से चर्चा होगी और इसके अलावा भारत-अमेरिकी वैश्विक साझेदारी का मुद्दा भी प्रमुखता से उठाया जाएगा। कमला हैरिस से मोदी की औपचारिक बातचीत होगी।

Read More : PM Modi talk with French President Macron पीएम मोदी ने फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों के साथ फोन पर की बात

Connact Us: Twitter Facebook

 

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Lok Sabha Election: लोग वोटिंग में नहीं ले रहे बढ़-चढ़ कर हिस्सा, मतदान प्रतिशत में दिखी भारी गिरावट-Indianews
May 2024 Festivals Full List: अक्षय तृतीया से बुद्ध पूर्णिमा तक, यहां जानें आगामी हिंदू त्योहारों की लिस्ट- indianews
पहली नजर में Raghav Chadha पर दिल हार बैठी थी Parineeti, एक्ट्रेस ने सुनाए अनसुने किस्से -Indianews
Lok Sabha Election: अनंतनाग-राजौरी चुनाव टालने की मांग पर बढ़ा विवाद, एनसी और पीडीपी ने जताई नाराजगी-Indianews
Hindu Gods: भगवान विष्णु से लेकर माता लक्ष्मी तक, जानिए देवताओं के प्रिय वाहन और उनके संदेश -Indianews
Delhi Liquor Policy Case: मेरी बेटी निर्दोष है…, केसीआर ने दिल्ली शराब नीति मामले में के कविता के खिलाफ आरोपों से किया इनकार- indianews
अवैध सट्टेबाजी ऐप पर ईडी के समन पर Tamannaah Bhatia का रिएक्शन, कही ये बात -Indianews
ADVERTISEMENT