होम / Lok Sabha Election 2024: पीएम मोदी का बड़ा दावा, विरासत कर कानून खत्म करने के लिए राजीव गांधी को ठहराया जिम्मेदार

Lok Sabha Election 2024: पीएम मोदी का बड़ा दावा, विरासत कर कानून खत्म करने के लिए राजीव गांधी को ठहराया जिम्मेदार

Shanu kumari • LAST UPDATED : April 25, 2024, 3:52 pm IST

India News(इंडिया न्यूज), Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव को लेकर देश की सियासत में जबरदस्त गर्महट है। वहीं इस मामले में पीएम मोदी इन दिनों लगातार अपने बयानों के कारण चर्चा में है। जहां एक बार फिर पीएम मोदी ने गुरुवार को दावा किया कि पूर्व प्रधानमंत्री (दिवंगत) राजीव गांधी ने विरासत कर को खत्म कर दिया था क्योंकि वह अपनी विरासत में मिली संपत्ति को सरकार के साथ साझा नहीं करना चाहते थे। जानकारी के लिए बता दें कि, मध्य प्रदेश के मुरैना में एक रैली को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने दावा किया कि कांग्रेस फिर से टैक्स लगाना चाहती है।

पीएम मोदी का दावा

वहीं इस मामले में पीएम मोदी ने दावा करते हुए कहा कि, “विरासत कर से जुड़े तथ्य आंखें खोल देने वाले हैं… जब पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की मृत्यु हुई तो उनकी संपत्ति उनके बच्चों को मिलने वाली थी। लेकिन पहले एक नियम था कि संपत्ति बच्चों को मिलने से पहले उसका कुछ हिस्सा बच्चों को मिल जाता था।” सरकार ने ले लिया था…संपत्ति को बचाने के लिए…ताकि यह सरकार के पास न जाए, तत्कालीन पीएम राजीव गांधी ने विरासत कानून को खत्म कर दिया।

पीएम मोदी ने कसा तंज

इसके साथ ही पीएम नरेंद्र मोदी ने दावा किया कि, कांग्रेस लोगों की संपत्ति और कीमती सामान का एक्स-रे कराकर उनके आभूषण और छोटी बचत को जब्त करना चाहती है। उन्होंने कांग्रेस पर धार्मिक तुष्टिकरण का भी आरोप लगाया। उन्होंने मुस्लिमों को आरक्षण देने को लेकर पार्टी पर हमला बोला। इसके साथ ही कांग्रेस लोग फिर से धार्मिक तुष्टिकरण को मोहरे के रूप में इस्तेमाल कर रहे हैं। कर्नाटक में कांग्रेस की सरकार है…उन्होंने कर्नाटक में मुस्लिम समुदाय के सभी लोगों को ओबीसी घोषित कर दिया है। कांग्रेस ने ओबीसी समुदाय में कई नए लोगों को जोड़ा है।” पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि पहले ओबीसी को शिक्षा और सरकारी नौकरियों में आरक्षण मिलता था, लेकिन अब जो आरक्षण उन्हें मिलता था, उसे गुपचुप तरीके से छीन लिया गया है।

कांग्रेस के लिए परिवार पहले

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि कांग्रेस के लिए हमेशा परिवार पहले रहा है। उन्होंने यह भी कहा कि मध्य प्रदेश में बीजेपी सरकार ने चंबल क्षेत्र को नई पहचान दी। पीएम नरेंद्र मोदी ने भी कांग्रेस राहुल गांधी पर उनका अपमान करने के लिए हमला बोला. उन्होंने कहा कि कुछ लोग नाखुश हैं क्योंकि देश के प्रधानमंत्री के खिलाफ ऐसी भाषा का इस्तेमाल किया जा रहा है। उन्होंने कहा, “मैं सभी से अनुरोध करता हूं कि कृपया दुखी न हों, नाराज न हों, वे ‘नामदार’ हैं और हम ‘कामदार’ हैं।

अवैध ओबीसी सूची 

इसके साथ ही पीएम मोदी ने कांग्रेस पर कर्नाटक में मुसलमानों को अवैध रूप से ओबीसी सूची में डालने का आरोप लगाया। उनकी सरकार ने कभी भी धार्मिक आधार पर भेदभाव नहीं किया। उन्होंने कहा कि बिना किसी भेदभाव के 80 करोड़ लोगों को मुफ्त राशन उपलब्ध कराया गया है। उन्होंने कहा, “कांग्रेस कहती है कि देश के संसाधनों पर पहला अधिकार मुसलमानों का है, जबकि मैं कह रहा हूं कि इस पर पहला अधिकार गरीबों का है।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

France-China Relations: फ्रांस फिर से चीन के साथ आर्थिक संबंधों को करेगा स्थापित, राष्ट्रपति ने किया आह्वान -India News
Lok Sabha polls: पूर्व IPS अधिकारी अब्दुर रहमान का नामांकन खारिज, बोलें- बीजेपी और कांग्रेस उनके जनसमर्थन से डरी- Indianews
क्या है 2016 नूंह सामूहिक बलात्कार और हत्या मामला? जिसमें कोर्ट ने 4 लोगों को सुनाई साज-ए- मौत- Indianews
Prince Harry UK Trip: प्रिंस हैरी लौटेंगे ब्रिटेन, किंग चार्ल्स चाहते हैं उन्हें देखना -India News
Delhi Metro: दिल्ली मेट्रो में किशोर लड़के का कथित तौर पर यौन उत्पीड़न, पुलिस कर रही है मामले की जांच -India News
Rajasthan के एक गांव में व्यक्ति को गिरफ्तार करने गई पुलिस टीम पर हमला, ग्रामीण आरोपी को लेकर भाग गए- Indianews
Gaza Ceasefire: वह ऐसे युद्धविराम पर सहमत नहीं होगा जो गाजा में युद्ध समाप्त नहीं करेगा, हमास ने कहा -India News
ADVERTISEMENT