होम / CJI के घर पर पूजा विवाद को लेकर PM मोदी ने तोड़ी चुप्पी, भगवान को सलाखों के पीछे डालने पर दिया जवाब

CJI के घर पर पूजा विवाद को लेकर PM मोदी ने तोड़ी चुप्पी, भगवान को सलाखों के पीछे डालने पर दिया जवाब

Ankita Pandey • LAST UPDATED : September 17, 2024, 4:09 pm IST

PM Modi on CJI house Ganesh Puja: सीजेआई के घर गणेश पूजा पर पीएम मोदी ने तोड़ी चुप्पी

India News (इंडिया न्यूज), PM Narendra Modi on CJI DY Chandrachud on Ganesh Puja: CJI डीवाई चंद्रचूड़ के घर गणेश पूजा में शामिल होने को लेकर उठे विवाद पर पीएम मोदी ने अपनी चुप्पी तोड़ी है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को कहा कि गणेश पूजा में शामिल होने पर कांग्रेस और उसका ‘इकोसिस्टम’ उनसे नाराज है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार को ओडिशा के दौरे पर थे। पीएम मोदी ने हाल ही में सीजेआई डीवाई चंद्रचूड़ के घर गणेश पूजा में शामिल होने पर अपनी पहली प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने विपक्षी दलों पर निशाना साधते हुए कहा कि समाज को बांटने और तोड़ने में लगे सत्ता के भूखे लोगों को गणेश पूजा से परेशानी हो रही है। आपने देखा होगा कि कांग्रेस और उसके इकोसिस्टम के लोग इसलिए नाराज हैं क्योंकि मैंने गणेश पूजा में हिस्सा लिया था।

ओडिशा की रैली में बोले पीएम मोदी

ओडिशा के भुवनेश्वर में एक रैली को संबोधित करते हुए मोदी ने कहा, “गणेश उत्सव हमारे देश के लिए सिर्फ आस्था का त्योहार नहीं है। इसने स्वतंत्रता आंदोलन में बहुत महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। उस समय भी, फूट डालो और राज करो की नीति पर चलने वाले अंग्रेज गणेश उत्सव से नफरत करते थे। आज भी, सत्ता के भूखे लोग जो समाज को बांटने और तोड़ने में लगे हुए हैं, उन्हें गणेश पूजा से परेशानी हो रही है।”

कांग्रेस को गणेश पूजा में भाग लेने से नाराज

मोदी के अनुसार, कांग्रेस और उसका “पारिस्थितिकी तंत्र” इसलिए नाराज है क्योंकि उन्होंने गणेश पूजा में भाग लिया। उन्होंने कर्नाटक में हुई एक हालिया घटना पर भी प्रकाश डाला, जहाँ गणेश विसर्जन जुलूस के दौरान पथराव के विरोध में बेंगलुरु में पुलिस ने गणेश की मूर्ति को कुछ समय के लिए जब्त कर लिया था। मोदी ने कहा, “कर्नाटक में इन लोगों ने भगवान गणेश को सलाखों के पीछे डाल दिया।”

जानें दिल्ली के होने वाली CM Atishi के पास है कितनी संपत्ति, दुनियाभर हो रही है इसकी चर्चा

सीजेआई के घर गणेश पूजा में मोदी के शामिल होने पर विवाद

पिछले सप्ताह, मोदी के सीजेआई के घर गणेश पूजा में शामिल होने का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद राजनीतिक विवाद खड़ा हो गया था। वीडियो में सीजेआई चंद्रचूड़ और उनकी पत्नी कल्पना दास अपने घर पर मोदी का स्वागत करते हुए दिखाई दे रहे थे। कई विपक्षी नेताओं, खासकर शिवसेना (यूबीटी) और सुप्रीम कोर्ट के कुछ वकीलों ने इस आयोजन पर तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की और न्यायपालिका की स्वतंत्रता पर बैठक के निहितार्थों के बारे में चिंता जताई।

कांग्रेस ने किया था विरोध

शिवसेना (यूबीटी) के सांसद संजय राउत ने आशंका व्यक्त की कि इस बैठक से सीजेआई चंद्रचूड़ द्वारा सुनवाई किए जा रहे महाराष्ट्र मामले पर असर पड़ सकता है। वरिष्ठ अधिवक्ता कपिल सिब्बल, जो सुप्रीम कोर्ट बार एसोसिएशन के अध्यक्ष भी हैं, ने कहा कि सीजेआई द्वारा मोदी को उत्सव के लिए आमंत्रित करने में कोई गलती नहीं थी, लेकिन पीएम का “बैठक का प्रचार” करने का निर्णय गलत था और इससे अनावश्यक अटकलों को बढ़ावा मिला।

Smriti Irani ने विश्व बैंक के नेताओं के साथ की लैंगिक समानता के महत्व पर चर्चा, सोशल मीडिया पर कही यह बात

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT