होम / Poonch Attack: पुंछ हमले में चली 200 गोलियां, जानें कैसे आतंकियों ने IAF के काफिले पर किया हमला?-Indianews

Poonch Attack: पुंछ हमले में चली 200 गोलियां, जानें कैसे आतंकियों ने IAF के काफिले पर किया हमला?-Indianews

Shubham Pathak • LAST UPDATED : May 6, 2024, 8:44 am IST

India News(इंडिया न्यूज),Poonch Attack: शनिवार शाम जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले के सनाई टॉप इलाके में आतंकवादियों द्वारा भारतीय वायुसेना (आईएएफ) के काफिले पर हमला किया गया। जिसमें एक सैनिक की मौत हो गई और चार अन्य घायल हो गए। यह हमला जरानवाली गली से शाहिस्तार टॉप की ओर जा रहे तीन वाहनों में से आखिरी वाहन था, जहां भारतीय वायुसेना का बेस है। जानकारी के लिए बता दें कि सड़क के किनारे पहाड़ियों पर पोजिशन लेने वाले आतंकवादियों ने गोलीबारी की और आखिरी काफिले के सामने के विंडस्क्रीन पर गोली चलाई, जिससे वाहन रुक गया। इसके बाद, उन्होंने काफिले पर साइड से गोलियां चलाना जारी रखा।

  • 15 मिनट में 200 गोलियां
  • IAF कर्मी की गई जान
  • जांच में जुटे सुरक्षाकर्मी

ये भी पढ़े:-Prajwal Revanna Case: प्रज्वल रेवन्ना को दबोचने की तैयारी! SIT ने इंटरपोल से मांगी मदद -India News

चली इतनी गोलियां

मिली जानकारी के अनुसार कथित तौर पर 15 मिनट के भीतर वाहन पर करीब 200 गोलियां चलाई गईं। हालांकि, वायुसेना कर्मियों द्वारा समय पर जवाबी कार्रवाई के कारण आतंकवादी पास के जंगलों में भाग गए। वहीं अभी तक किसी भी आतंकी संगठन ने वायुसेना के काफिले पर शनिवार को हुए हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है। लेकिन ऐसा संदेह है कि इसमें शामिल लोग इलाके की भौगोलिक स्थिति से अच्छी तरह वाकिफ हैं, इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट में कहा गया है। यह भी संदेह है कि वे पिछले साल से सुरक्षा बलों पर हुए पिछले हमलों में शामिल रहे होंगे।

IAF कर्मी की गई जान

जानकारी के लिए बता दें कि, जबकि हमले के तुरंत बाद सभी घायल सैनिकों को निकाला गया और इलाज के लिए उधमपुर कमांड अस्पताल ले जाया गया, पाँच भारतीय वायु सेना कर्मियों में से एक की जान चली गई। 33 वर्षीय सैनिक की पहचान कॉर्पोरल विक्की पहाड़े के रूप में हुई है, जो मध्य प्रदेश के छिंदवाड़ा जिले के रहने वाले थे और नोनिया-करबल गाँव के निवासी थे। वह इस साल 18 अप्रैल को यूनिट में शामिल हुए थे। वहीं इस मामलेम में वायुसेना प्रमुख एयर चीफ मार्शल वीआर चौधरी और भारतीय वायुसेना के सभी कर्मी देश की सेवा में पुंछ सेक्टर में सर्वोच्च बलिदान देने वाले बहादुर कॉर्पोरल विक्की पहाड़े को सलाम करते हैं। शोक संतप्त परिवार के प्रति हमारी गहरी संवेदना है। दुख की इस घड़ी में हम आपके साथ मजबूती से खड़े हैं।

ये भी पढ़े:-Terrorist Attack: ‘कांग्रेस ने चुनाव जीतने के लिए कराए थे 1971 के युद्ध?’ अनुराग ठाकुर ने पूर्व CM चन्नी पर किया पलटवार -India News

जांच में जुटे सुरक्षकर्मी

हमले के बाद पुंछ जिले में सुरक्षा बढ़ा दी गई है। सुरक्षा बल इलाके में और उसके आसपास तलाशी भी ले रहे हैं और पूछताछ के लिए छह स्थानीय लोगों को हिरासत में लिया है। शाहसितार, लसाना टॉप, सनाई टॉप, गुरसाई, शींधरा टॉप और आसपास के इलाकों की पहाड़ियों में आतंकवादियों की गतिविधियों का पता लगाने के लिए हवाई निगरानी भी शुरू की गई है। माना जा रहा है कि आतंकवादियों की संख्या चार थी। जांचकर्ताओं का मानना ​​है कि स्थानीय लोगों ने आतंकवादियों को रसद सहायता प्रदान की थी और उन्होंने हमले में अमेरिका निर्मित एम4 राइफल और एके-47 असॉल्ट राइफल का इस्तेमाल किया था।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

करीना-सैफ, ऋतिक-सबा समेत इन सेलेब्स ने दिए पोज़, NMACC गाला से अनदेखी तस्वीरें हुई वायरल -IndiaNews
Asaduddin Owaisi: ‘जय फिलिस्तीन’ के नारे के लिए ओवैसी को अयोग्य ठहराया जा सकता है? जानें क्या कहता है संविधान
Kenya’s Tax Protests: जानें कैसे GenZ ने टिकटॉक का इस्तेमाल कर केन्या में विरोध को दिया बढ़ावा-Indianews
Vidhan Sabha Election: विधानसभा चुनाव की रणनीति बनाने में अभी से जुटी कांग्रेस, इन चुनौतियों का करना पड़ सकता है सामना-Indianews
पूर्व पाकिस्तानी खिलाड़ी ने भारतीय टीम के इस प्लेयर पर लगाया गंभीर आरोप, कहीं ये बड़ी बात-IndiaNews
Anant Ambani की शादी का कार्ड हुआ वायरल, जिसमें चांदी से बना है चंडी का मंदिर, जानें इसकी खासियतें -IndiaNews
Sukhbir Singh Badal: अकाली दल में फूट का कारण कौन? इस नेता पर छाए हैं संकट के बादल-IndiaNews
ADVERTISEMENT