होम / 'तीसरे कार्यकाल में PM Narendra Modi कमजोर प्रधानमंत्री', प्रशांत किशोर ने राहुल गांधी को भी दे डाली नसीहत

'तीसरे कार्यकाल में PM Narendra Modi कमजोर प्रधानमंत्री', प्रशांत किशोर ने राहुल गांधी को भी दे डाली नसीहत

Ankita Pandey • LAST UPDATED : October 1, 2024, 9:50 am IST
'तीसरे कार्यकाल में PM Narendra Modi कमजोर प्रधानमंत्री', प्रशांत किशोर ने राहुल गांधी को भी दे डाली नसीहत

Prashant Kishor: प्रशांत किशोर

India News (इंडिया न्यूज), Prashant Kishor on Narendra Modi: जन सुराज के संस्थापक प्रशांत किशोर ने कांग्रेस सांसद और लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी को लेकर बड़ा दावा किया है। प्रशांत किशोर ने सोमवार (30 सितंबर) को कहा कि कांग्रेस की स्थिति में थोड़ा सुधार हुआ है। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी ने पिछले दो सालों में काफी मेहनत की है।

प्रशांत किशोर ने किया इंदिरा गांधी का जिक्र

समाचार एजेंसी एएनआई से बातचीत में प्रशांत किशोर ने 1977 में इंदिरा गांधी के प्रदर्शन का जिक्र करते हुए राहुल गांधी को सलाह दी। उन्होंने कहा कि इंदिरा गांधी ने 1977 के चुनाव में अपनी सबसे बड़ी हार देखी थी, उस दौरान कांग्रेस ने 154 सीटें जीती थीं। उन्होंने कहा कि 2014 के लोकसभा चुनाव को राहुल गांधी के जीवन की सबसे बड़ी जीत के तौर पर पेश किया जा रहा है, जिसमें कांग्रेस ने 99 सीटें जीती थीं।

‘वो लोग हैं जो रोमन संस्कृति में…’, सीएम योगी ने राहुल गांधी के परिवार को लेकर ऐसा क्यों कहा? अब कांग्रेस उठाएगी ये कदम!

‘राहुल गांधी अभी भी कांग्रेस के नेता हैं, देश के नेता नहीं’

चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने कहा कि कांग्रेस में राहुल गांधी का नेतृत्व स्थापित हो चुका है, लेकिन वह देश के नेता नहीं बल्कि कांग्रेस के नेता के तौर पर स्थापित हुए हैं। उन्होंने कहा कि उनकी दादी इंदिरा गांधी के कमजोर प्रदर्शन और राहुल गांधी के बेहतरीन प्रदर्शन में अंतर साफ है।

उन्होंने दावा किया कि कांग्रेस में राहुल गांधी का नेतृत्व स्थापित हो चुका है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि देश का नेता बनने के लिए कांग्रेस को अभी लंबा सफर तय करना है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस की स्थिति में थोड़ा सुधार हुआ है।

‘राहुल गांधी को अभी लंबा सफर तय करना है’

प्रशांत किशोर ने कहा कि राहुल गांधी ने पिछले दो सालों में प्रयास किए हैं और उन्हें इसका फायदा भी मिला है। उन्होंने कहा कि इससे पता चलता है कि देश का नेता बनने के लिए राहुल गांधी को अभी लंबा सफर तय करना है।

जन सुराज के संस्थापक ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की घटती लोकप्रियता और तीसरे कार्यकाल में कमजोर सरकार बनने पर भी चर्चा की। उन्होंने कहा कि तीसरे कार्यकाल में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कमजोर प्रधानमंत्री बनकर उभरे हैं। उनकी लोकप्रियता और ताकत कम होती जा रही है।

ऑनलाइन मंगाया फोन, फिर डिलीवरी बॉय के साथ किया कुछ ऐसा काम, सुनकर पुलिस भी रह गई भौंचक्की

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT