होम / Punjab Congress CM Candidate पंजाब में कांग्रेस ने सीएम पद के चेहरे का किया ऐलान

Punjab Congress CM Candidate पंजाब में कांग्रेस ने सीएम पद के चेहरे का किया ऐलान

Mukta • LAST UPDATED : February 6, 2022, 5:13 pm IST

Punjab Congress CM Candidate

इंडिया न्यूज, लुधियाना:
राहुल गांधी ने ‘आवाज पंजाब दी’ कार्यक्रम को संबोधित किया और मंच से संबोधित करते हुए चरणजीत सिंह चन्नी (CharanJit Singh) का नाम कांग्रेस के सीएम पद के लिए घोषित किया। इससे पहले राहुल गांधी आज लगभग 12 बजे लुधियाना पहुंच गए थे। इसके बाद कांग्रेस कार्यकर्त्ताओं के साथ मीटिंग की। मीटिंग में चरणजीत जीत सिंह चन्नी (CharanJit Singh) का नाम कांग्रेस के सीएम पद के लिए फाइनल किया गया।

बता दें कि पंजाब विधानसभा चुनाव में कुछ ही दिन बचे हैं। हर दल पूरे जोर-शोर से प्रचार कर रहा है। लेकिन पिछले काफी समय से सत्ताधारी पार्टी कांग्रेस के कार्यकर्ता असमंजस में थे कि इस चुनाव में उनका नेता कौन होगा? पार्टी का वरिष्ठ नेतृत्व भी मुश्किल स्थिति में था।

Punjab Congress CM Candidate

सबसे बड़ा डर पार्टी के भीतर विद्रोह था। वरिष्ठ नेतृत्व ने पार्टी कार्यकतार्ओं और स्थानीय नेताओं से राय मांगी। इसके बाद आज 6 फरवरी को पार्टी के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी पार्टी के वरिष्ठ नेतृत्व के फैसले की घोषणा करने के लिए लुधियाना पहुंचे और मौजूदा मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी को पार्टी के अगले मुख्यमंत्री के रूप में घोषित किया।

इससे पहले राहुल गांधी हलवारा एयरफोर्स स्टेशन पहुंचे। हलवारा वायुसेना स्टेशन पर मुख्यमंत्री चरणजीत चन्नी, पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिद्धू, पंजाब प्रभारी हरीश चौधरी और सुनील जाखड़, सांसद डॉ अमर सिंह, रायकोट से उम्मीदवार कमल अमर सिंह बोपाराय, मंत्री भारत भूषण आशु ने राहुल गांधी का नेतृत्व किया।

सीएम चन्नी ने वरिष्ठ नेतृत्व को धन्यवाद दिया Punjab Congress CM Candidate

राहुल गांधी ने चन्नी को पार्टी का मुख्यमंत्री पद का चेहरा घोषित किया। वहां सीएम चन्नी ने वरिष्ठ नेतृत्व को धन्यवाद दिया और पार्टी के लिए मिलकर काम करने का वादा किया। इस मौके पर सिद्धू को संबोधित करते हुए चन्नी ने कहा कि अब सिद्धू को अपना वादा निभाना चाहिए और पार्टी और अपने समर्थन के लिए काम करना चाहिए। चन्नी ने सिद्धू को राहुल गांधी के जालंधर दौरे के दौरान हुई बढ़ोतरी की याद दिलाई।

Punjab Congress CM Candidate

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT