होम / Rahul Gandhi: राहुल गांधी पर लगा उत्तर-दक्षिण विभाजन पैदा करने का आरोप, बीजेपी ने किया चुनाव आयोग का रुख – India News

Rahul Gandhi: राहुल गांधी पर लगा उत्तर-दक्षिण विभाजन पैदा करने का आरोप, बीजेपी ने किया चुनाव आयोग का रुख – India News

Raunak Kumar • LAST UPDATED : April 22, 2024, 11:58 pm IST

India News (इंडिया न्यूज), Rahul Gandhi: लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर राजनीतिक दलों के बीच घमासान तेज हो चूका है। इस बीच भाजपा ने सोमवार (22 अप्रैल) को कांग्रेस सांसद राहुल गांधी के खिलाफ चुनाव आयोग में शिकायत दर्ज कराई। बीजेपी नेता तरुण चुघ ने कहा कि आज हमने चुनाव आयोग से शिकायत की है कि जिस तरह से राहुल गांधी लगातार भाषा और प्रांत के नाम पर देश को लड़ाने की साजिश रच रहे हैं। इस बार कांग्रेस ने उत्तर और दक्षिण के बीच दरार पैदा करके देश को लड़ाने की साजिश रची है।

भाजपा ने की राहुल की शिकायत

भाजपा नेता ने कहा कि अपने भाषणों में उन्होंने उत्तर और दक्षिण को लड़ाने की पूरी कोशिश की है। देश प्रगति कर रहा है परंतु राहुल गांधी देश को टुकड़ों में बांटने की बात कर रहे हैं। हमने इसकी लिखित शिकायत की है और कड़ी कार्रवाई की मांग की है। भाजपा सभी भाषाओं का सम्मान करती है। दरअसल, लोकसभा चुनाव प्रचार के दौरान राहुल गांधी ने केरल और तमिलनाडु में अपने जनसभा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी पर आक्रामक तरीके से हमला कर रहे हैं।

Global Climate Change: भारतीय हिमालयी क्षेत्र में तेजी से पिघल रहे ग्लेशियर, इसरो ने दी बड़ी चेतावनी – India News

राहुल गांधी ने क्या कहा?

राहुल गांधी ने वायनाड में एक रोड शो में कहा कि हमें आरएसएस की विचारधारा से उपनिवेश बनने के लिए अंग्रेजों से आजादी नहीं मिली। हम चाहते हैं कि भारत पर उसके सभी लोगों का शासन हो। कांग्रेस देश के लोगों की बात सुनना चाहती है और उनकी मान्यताओं, भाषा, धर्म, संस्कृति से प्यार और सम्मान करना चाहती है। परंतु, भाजपा ऊपर से कुछ थोपना चाहती है। बता दें कि, लोकसभा चुनाव 2024 सात चरणों में आयोजित किया जा रहा है। जिनमें से पहला चरण 19 अप्रैल को हुआ था। आम चुनाव का दूसरा चरण 26 अप्रैल को होगा। शेष चरण का मतदान 7 मई, 13 को होगा। , 20, 25 और 1 जून। वहीं वोटों की गिनती 4 जून को होगी।

Everest Product Recalled: स्पाइस ब्रांड एवरेस्ट विवाद के बीच, सिंगापुर में वापस बुलाया गया 1 उत्पाद – India News

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT