होम / Rahul Gandhi: हिमंत बिस्वा सरमा और मिलिंद देवड़ा पर बरसे राहुल गांधी, पार्टी छोड़ने पर दिया बड़ा बयान

Rahul Gandhi: हिमंत बिस्वा सरमा और मिलिंद देवड़ा पर बरसे राहुल गांधी, पार्टी छोड़ने पर दिया बड़ा बयान

Shanu kumari • LAST UPDATED : February 2, 2024, 5:10 pm IST

India News (इंडिया न्यूज), Rahul Gandhi: राहुल गांधी इन दिनों भारत जोड़ो न्याय यात्रा में लगे हैं। जिसके दौरान वो लगातार जनता और मीडिया से रुबरु हो रहे है। इसी क्रम में पश्चिम बंगाल में ‘डिजिटल मीडिया योद्धाओं’ के साथ बातचीत करते हुए असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा और मिलिंद देवड़ा को लेकर बयान दिया है। उन्होंने कांग्रेस के पतन पर बात करते हुए कहा कि राहुल गांधी ने कहा कि उन्हें हिमंत और मिलिंद जैसे लोगों के कांग्रेस छोड़ने से बिल्कुल कोई आपत्ति नहीं है।

विशेष प्रकार की राजनीति का प्रतिनिधित्व

इसके साथ उन्होंने यह भी कहा कि “मैं चाहता हूं कि हिमंत और मिलिंद जैसे लोग चले जाएं। मैं इससे पूरी तरह सहमत हूं। हिमंत एक विशेष प्रकार की राजनीति का प्रतिनिधित्व करते हैं। जो कांग्रेस की राजनीति नहीं है। क्या आपने मुसलमानों के बारे में हिमंत द्वारा दिए गए कुछ बयान देखे हैं? मेरे पास कुछ निश्चित मूल्य हैं बचाव करना चाहेंगे।” बता दें कि राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा जब असम से गुजरी तो राहुल गांधी और हिमंत बिस्वा सरमा का एक-दूसरे पर बयान बाजी तेज हो गया। सरमा ने 22 जनवरी को राहुल गांधी पर असम में अशांति भड़काने की कोशिश करने का आरोप लगाया था। वहीं राहुल ने हिमंत को भारत का ‘सबसे भ्रष्ट सीएम’ का टैग दे दिया।

मिलिंद देवड़ा का भी जिक्र

सरमा के साथ उन्होंने अपने बयान में मिलिंद देवड़ा का भी जिक्र किया। बता दें मिलिंद महाराष्ट्र के एक अनुभवी कांग्रेस नेता थे। जिन्होंने सीट बंटवारे पर असहमति के बाद पार्टी छोड़कर एकनाथ शिंदे के शिवसेना गुट में शामिल हो गए। जहां कांग्रेस और उद्धव की शिवसेना, शरद पवार की एनसीपी के साथ मिलकर चुनाव लड़ने की संभावना है।

मिलिंद देवड़ा पर राहुल गांधी का बयान ऐसे समय आया है जब बाबा सिद्दीकी के बाहर होने की अटकलों से महाराष्ट्र कांग्रेस को एक और झटका लग सकता है। विशेष रूप से बॉलीवुड जगत में अपनी भव्य इफ्तार पार्टियों के लिए जाने जाने वाले बाबा सिद्दीकी ने कहा कि वह अभी भी कांग्रेस के साथ हैं लेकिन किसी ने भविष्य नहीं देखा है।

केंद्र सरकार पर निशाना

इसके साथ ही उन्होंने केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि “आज लालू जी से पूछताछ हुई, तेजस्वई से पूछताछ हुई, हेमंत सोरेन से पूछताछ हो रही है। केजरीवाल को एक और समन जारी किया गया है। मुझसे 55 घंटे तक पूछताछ हुई। क्या आपको लगता है नीतीश जी ने बिना किसी दबाव के भारत छोड़ दिया?” वहीं उन्होंने पश्चिम बंगाल में कांग्रेस के सीट बंटवारे को लेकर कहा कि “न तो कांग्रेस और न ही ममता बनर्जी ने कहा कि गठबंधन खत्म हो गया है। ममता ने कहा कि वह गठबंधन में हैं। बातचीत चल रही है। इसे सुलझा लिया जाएगा।” हालांकि ममता बनर्जी ने घोषणा की है कि उनकी पार्टी अकेले लोकसभा चुनाव लड़ेगी।

Also Read:

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT