होम / Rahul Gandhi Mizoram Visit: मिजोरम के दो दिवसीय दौरे पर राहुल गांधी, जानें क्या बोला

Rahul Gandhi Mizoram Visit: मिजोरम के दो दिवसीय दौरे पर राहुल गांधी, जानें क्या बोला

Mudit Goswami • LAST UPDATED : October 16, 2023, 2:13 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), Rahul Gandhi Mizoram Visit: आगामी विधानसभा चुनाव को मद्देनजर कांग्रेस सांसद राहुल गांधी सोमवार को मिजोरम पहुंचे। जहां उन्होंने चानमारी से राजभवन तक पदयात्रा की। यहां एक जनसभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस के पूर्व सांसद राहुल गांधी ने बीजेपी पर हमला किया। उन्होंने कहा कि कुछ महीने पहले मैं मणिपुर गया था। मणिपुर के विचार को बीजेपी ने नष्ट कर दिया है। अब वह एक राज्य नहीं बल्कि दो राज्य हैं। लोगों की हत्याएं की गई हैं, महिलाओं से छेड़छाड़ की गई और बच्चों की हत्या कर दी गई लेकिन प्रधानमंत्री को वहां यात्रा करना महत्वपूर्ण नहीं लगा।”

भारत जोड़ो यात्रा को किया याद

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने कहा कि कुछ महीने पहले मैं पूरे भारत में चला, कन्याकुमारी से कश्मीर तक, हम लगभग 4000 किलोमीटर चले। आज हम 2 किमी चले लेकिन जो संदेश मैं देना चाहता था वह वही है जो मैंने तब दिया था। भारत जोड़ो यात्रा का विचार एक ऐसा भारत था जो एक-दूसरे और खुद का सम्मान करता है, जो सहनशील है, जो अन्य आदर्शों, अन्य धर्मों, अन्य संस्कृतियों से सीखता है और जो समग्र रूप से खुद से प्यार करता है उन्होंने कहा कि “इस भारत के इस विचार पर बीजेपी ने हमला किया है.. वे देश में नफरत और हिंसा फैलाते हैं।”

आने वाली पीढ़ियों में नशीली दवाएं तेजी से फैल रही- राहुल गांधी

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने आगे कहा यहां चुनाव होने जा रहे हैं और मैं चाहूंगा कि आप इस पर विचार करें कि राज्य सरकार ने 5 वर्षों में क्या किया है। आने वाली पीढ़ियों में नशीली दवाएं तेजी से फैल रही हैं। जब भाजपा आपकी संस्कृति, आपके धर्म, आपकी परंपराओं पर हमला करती है तो MNF पार्टी उनका समर्थन करती है।”

Also Read:

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT