होम / पेपर लीक नहीं रोक पा रहे पीएम मोदी…, NET और NEET पर राहुल गांधी का बयान

पेपर लीक नहीं रोक पा रहे पीएम मोदी…, NET और NEET पर राहुल गांधी का बयान

Rajesh kumar • LAST UPDATED : June 20, 2024, 3:43 pm IST
पेपर लीक नहीं रोक पा रहे पीएम मोदी…, NET और NEET पर राहुल गांधी का बयान

Rahul Gandhi

India News(इंडिया न्यूज),Rahul Gandhi: कांग्रेस के पूर्व सांसद राहुल गांधी ने नीट पेपर लीक पर हमला करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पेपर लीक को रोकने में असमर्थ हैं। उन्होंने कहा कि वे इस मुद्दे को संसद में उठाएंगे। राहुल गांधी ने कहा कि नीट के पेपर लीक हो चुके हैं और यूजीसी के पेपर भी रद्द हो चुके हैं। कहा जा रहा था कि नरेंद्र मोदी ने रूस और यूक्रेन के बीच लड़ाई रोक दी है। उन्होंने इजरायल और गाजा के बीच लड़ाई भी रोक दी है। नरेंद्र मोदी भारत में पेपर लीक को नहीं रोक पा रहे हैं या रोकने में असमर्थ हैं। भारत के छात्र पीड़ित हैं। यह छात्रों का भविष्य है। आपके भविष्य के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है।

राहुल गांधी ने कहा कि शिक्षा संस्थान पर एक संगठन ने कब्जा कर लिया है। इस संगठन ने हर पद पर कब्जा कर लिया है। इसे बदलना होगा। चुनाव घोषणापत्र में साफ कहा गया है कि सख्त कार्रवाई होनी चाहिए। विश्वविद्यालय के नियमों का आकलन करना होगा। विपक्ष सरकार पर दबाव बनाकर इन दोनों चीजों को करवाने की कोशिश करेगा।

NEET पेपर लीक में आरोपी छात्र का कबूलनामा, फूफा ने करवाई सेटिंग, रातों रात हुआ खेल -IndiaNews

राहुल गांधी ने कहा कि छात्रों के पास बहुत कम विकल्प हैं। पहले रोजगार के अवसर खत्म हो गए थे। अब परीक्षा में धांधली हो रही है। युवाओं के पास आगे बढ़ने के लिए कोई रास्ता नहीं बचा है। सारे रास्ते बंद कर दिए गए हैं। दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई होनी चाहिए

कांग्रेस सांसद ने कहा कि इस मामले की जांच होनी चाहिए, जिसने भी पेपर लीक किया है उसके खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि सख्त कानून होने चाहिए। अगर आप योग्यता के आधार पर नौकरी नहीं देते, अयोग्य लोगों को कुलपति बनाते हैं और परीक्षा आयोजित करने वाली संस्थाओं में अपने आदर्शों के लोगों को लेते हैं तो इसके लिए वे जिम्मेदार हैं।

Jaishankar: दूसरे कार्यकाल की पहली विदेश यात्रा पर श्रीलंका पहुंचे एस जयशंकर, पोस्ट शेयर कर दी जानकारी-Indianews

कांग्रेस सांसद ने कहा कि इसका मुख्य कारण यह है कि ऐसे लोगों को इस पद पर नियुक्त किया गया है, जो योग्य नहीं हैं। पहले इसका मुख्य केंद्र मध्य प्रदेश हुआ करता था। भाजपा के लोग कहते हैं कि इसकी प्रयोगशालाएं गुजरात और मध्य प्रदेश हैं। जब तक भारत की संस्थाएं उनके हाथ से नहीं छीनी जाएंगी, तब तक यह बढ़ता ही रहेगा।

इससे पहले भारतीय राष्ट्रीय छात्र संघ के समर्थकों ने शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान के आवास के बाहर प्रदर्शन किया। एनएसयूआई ने कहा कि देश में लगातार पेपर लीक हो रहे हैं। पहले जहां नीट पेपर लीक होने से लाखों छात्रों का भविष्य अधर में है, वहीं अब यूजीसी-नेट परीक्षा भी रद्द कर दी गई है। छात्रों के साथ हो रहे इस अन्याय के विरोध में प्रदर्शन किया गया।

Ramayana Skit: IIT Bombay ने आठ छात्रों पर लगाया जुर्माना, रामायण से जुड़ा है मामला-Indianews

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT