होम / Rahul Gandhi Net Worth: न घर न गाड़ी, म्यूचुअल फंड में कर रखा है करोड़ों का निवेश, यहां जानें राहुल गांधी की क्या है कुल संपत्ति?

Rahul Gandhi Net Worth: न घर न गाड़ी, म्यूचुअल फंड में कर रखा है करोड़ों का निवेश, यहां जानें राहुल गांधी की क्या है कुल संपत्ति?

Shubham Pathak • LAST UPDATED : April 4, 2024, 8:18 am IST
ADVERTISEMENT
Rahul Gandhi Net Worth: न घर न गाड़ी, म्यूचुअल फंड में कर रखा है करोड़ों का निवेश, यहां जानें राहुल गांधी की क्या है कुल संपत्ति?

Rahul Gandhi

India News(इंडिया न्यूज),Rahul Gandhi Net Worth: कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने बुधवार को केरल के वायनाड (जहां से वो वर्तमान सांसद है) में लोकसभा चुनाव के लिए अपना नामांकन दाखिल किया। वहीं उसके बाद कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी द्वारा दायर हलफनामे के अनुसार, राहुल गांधी के पास शेयर बाजार में 4.3 करोड़ रुपये का निवेश, 3.81 करोड़ रुपये का म्यूचुअल फंड जमा और एक बैंक खाते में 26.25 लाख रुपये हैं। 53 वर्षीय नेता ने वित्तीय वर्ष 2022-23 के दौरान 55,000 रुपये नकद और 1,02,78,680 रुपये (1.02 करोड़ रुपये) की कुल आय की भी घोषणा की।

ये भी पढ़े:-Sanjay Singh: ‘बंदर घुड़की से डरने वाले नहीं हैं,’ आप नेता संजय सिंह ने बाहर आते ही भरी हुंकार

लाखों का सोने का बांड

राहुल गांधी के पास 15.2 लाख रुपये के सोने के बांड भी हैं। उन्होंने राष्ट्रीय बचत योजनाओं, डाक बचत और बीमा पॉलिसियों सहित अन्य में 61.52 लाख रुपये का निवेश किया है। हलफनामे के अनुसार, पूर्व कांग्रेस प्रमुख की आभूषण संपत्ति की कीमत 4.2 लाख रुपये है। उनकी चल संपत्ति का कुल मूल्य 9.24 करोड़ रुपये है, जबकि उनकी अचल संपत्ति का कुल मूल्य लगभग 11.14 करोड़ रुपये है। उनके नामांकन के साथ दिए गए विवरण के अनुसार, उनकी कुल संपत्ति 20 करोड़ रुपये से अधिक है।

ये भी पढ़े:-Petrol-Diesel Price: अपडेट हुए पेट्रोल-डीजल के दाम, चेक करें अपने शहर का लेटेस्ट फ्यूल रेट

राहुल गांधी पर इतने रुपये की देनदारी

राहुल गांधी पर करीब 49.7 लाख रुपये की देनदारी भी है। कांग्रेस नेता ने अपने निर्वाचन क्षेत्र में एक मेगा रोड शो के बाद अपनी बहन प्रियंका गांधी और कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल सहित अन्य वरिष्ठ नेताओं के साथ अपना नामांकन दाखिल किया।

वायनाड में देंगे टक्कर

राहुल गांधी वायनाड में वरिष्ठ सीपीआई नेता एनी राजा और बीजेपी के केरल अध्यक्ष के सुरेंद्रन से मुकाबला करने के लिए तैयार हैं। उन्होंने 2019 में इसी सीट पर चार लाख से अधिक वोटों के भारी अंतर से जीत हासिल की थी। केरल में 20 लोकसभा सीटों पर सांसदों को चुनने के लिए एकल चरण का मतदान 26 अप्रैल को होगा। निवर्तमान सदन में, कांग्रेस के नेतृत्व वाले यूनाइटेड डेमोक्रेटिक फ्रंट (यूडीएफ) के पास राज्य से 19 सांसद हैं।

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT