होम / Rajasthan Politics: सीएम गहलोत और राहुल गांधी के बीच सबकुछ ठीक नहीं? जानें क्या है पूरा मामला

Rajasthan Politics: सीएम गहलोत और राहुल गांधी के बीच सबकुछ ठीक नहीं? जानें क्या है पूरा मामला

Rajesh kumar • LAST UPDATED : October 12, 2023, 12:42 pm IST
ADVERTISEMENT
Rajasthan Politics: सीएम गहलोत और राहुल गांधी के बीच सबकुछ ठीक नहीं? जानें क्या है पूरा मामला

India News (इंडिया न्यूज),Rajasthan Assembly Election 2023: कांग्रेस नेता राहुल गांधी और राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के बीच सबकुछ ठीक नहीं है। इस बात को तब कहना और मुमकिन हो जाता है। जब राजस्थान सरकार के पोस्टर बैनर पर सीएम गहलोत के अलावा कांग्रेस के किसी और नेता की तस्वीर नहीं है। चाहे वो प्रदेश में लगे महंगाई राहत कैंप के बैनर पोस्टर हो या फिर हाल ही में जारी किया गया विजन-2030 का दस्तावेज। तो क्या है पूरी वजह आईए जानते हैं?

कांग्रेस का मुख्य चेहरा पोस्टर से गायब

गहलोत सरकार ने 24 अप्रैल से 24 जून तक प्रदेश में महंगाई राहत कैंप का आयोजन किया था। बढ़ती महंगाई के खिलाफ भाजपा को घेरते हुए गहलोत सरकार का ये बड़ा दांव था। कैंप की शुरुआत करने से पहले पूरे प्रदेश में गुलाबी रंग के पोस्टर लगाए गए। इनमें सिर्फ सीएम गहलोत की तस्वीर थी, देशभर में कांग्रेस का मुख्य चेहरा माने जाने वाले राहुल गांधी को इसमें जगह नहीं दी गई थी।

यह भी पढ़ेंः- Raghav Chadha Bungalow: राघव चड्ढा ने निचली अदालत के फैसले को उच्च न्यायालय में दी चुनौती

पोस्टर में अकेले नजर आए गहलोत

6 अक्टूबर को मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने विजन-2030 का डॉक्यूमेंट जारी किया। चुनाव से पहले इस डॉक्यूमेंट के जरिए गहलोत ने अपने विजन को जनता के सामने रखा और कई घोषणाएं की। सरकार ने दावा किया कि इस डॉक्यूमेंट में 3.33 करोड़ सुझावों को संकलित किया गया है। चुनाव से पहले जारी किए गए इस डॉक्यूमेंट के कवर पेज पर भी सिर्फ सीएम गहलोत की ही तस्वीर थी।

कांग्रेस नेताओं में आपसी मनमुटाव

बता दें, 23 सितंबर को राहुल गांधी जयपुर दौरे पर आए थे और एक सभा को संबोधित किया था। इससे पहले एयरपोर्ट पर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत समेत पार्टी के कई नेताओं ने उनका स्वागत किया। ये सब मीडिया के कैमरों के सामने हुआ। लेकिन सूत्रों की मानें तो एयरपोर्ट से सभी नेता एक साथ बाहर निकले और होटल रामबाग पैलेस पहुंचे। इस दौरान राहुल गांधी और अशोक गहलोत अलग-अलग कमरे में रहे। दोनों नेताओं के बीच किसी तरह की कोई बात नहीं हुई।

राहुल गांधी की फिसली जुबान

दरअसल, हाल ही में कांग्रेस की तरफ से की गई प्रेस कॉन्फ्रेंस में राहुल गांधी ने कहा कि मध्य प्रदेश, राजस्थान, छत्तीसगढ़ और तेलंगाना में उनकी सरकार जा रही है। जबकि मध्य प्रदेश में तो बीजेपी की सरकार है और राजस्थान-छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की सरकार है। इसके तुरंत बाद राहुल ने अपने शब्दों को सही करते हुए माफी मांगी और कहा ‘सॉरी उल्टा बोल दिया’। अब सियासी तौर पर राहुल के इस बयान के मायने भी निकाले जा रहे हैं।

यह भी पढ़ेंः- India on Israel Hamas Conflict: इजरायल-हमास युद्ध का भारत पर क्या होगा असर? जानें डिटेल

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT