होम / JDU News: CM नीतीश की टीम से राज्यसभा के उपसभापति हरिवंश का नाम OUT, 98 सदस्यों की सूची में नाम नहीं

JDU News: CM नीतीश की टीम से राज्यसभा के उपसभापति हरिवंश का नाम OUT, 98 सदस्यों की सूची में नाम नहीं

Ritesh kumar Bajpeyee • LAST UPDATED : August 24, 2023, 8:01 am IST

India news(इंडिया न्यूज़), JDU News: 2024 लोकसभा चुनाव से पहले बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की पार्टी जेडीयू ने नई राष्ट्रीय कार्यकारिणी की सूची जारी की है। इस सुची में राज्यसभा के उपसभापति हरिवंश का नाम गायब है। बता दें कि पार्टी ने अपने राष्ट्रीय कार्यकारिणी की सूची में कुल 98 सदस्यों को जगह दिया है। जिसमें राज्यसभा के सभापति हरिवंश नारायण सिंह का नाम गायब है। उनके नाम नहीं होने से राष्ट्रीय राजनीति में अटकलों का दौर शुरु हो गया है। कुछ दिन पहले ही पटना में आयोजित जेडीयू के बैठक में हरिवंश ने सीएम नीतीश से मुलाकात की थी।

हरिवंश को लेकर नीतीश पर कई बार उठ चुका है, सवाल 

एनडीए से अलग होने के बाद भी हरिवंश ने राज्यसभा के सभापति पद से अपना इस्तीफा नहीं दिया है। नीतीश कुमार खुद विपक्षी पार्टीयों को एकजुट करने में लगे हुए है। लेकिन हरिवंश नारायण सिंह को लेकर नीतीश कुमार पर सवाल उठते रहे है। क्योंकि हरिवंश जेडीयू कोटे से अभी भी राज्यसभा के उपसभापति पद पर बने हुए है। विपक्षी पार्टीयों के तरफ से कई बार कहा जा चुका है कि हरिवंश आखिर राज्यसभा के उपसभापति के पद पर क्यो बने है। नीतीश कुमार पर उनके पूर्व सहयोगी  प्रशांत किशोर ने कई बार हरिवंश को लेकर तंज कसा था। की एनडीए से जब कोई नाता नहीं है तब उनके पार्टी के नेता राज्यसभा के उपसभापति पद पर क्यो है।

कुल 98 नेता कार्यकारिणी में शामिल 

जेडीयू ने अपने 80 नेताओं का नाम जारी किया है जिसमें राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह है। मंगनी लाला मंडल को उपाध्यक्ष बनाया गया है। वहीं वरिष्ट नेता केसी त्यागी को विशेष सालाहकार बनाया गया है। कोषाध्यक्ष पद  आलोक कुमार सुमन को दिया गया है। रामनाथ ठाकुर को महासचिव बनाया गया है। लिस्ट में पार्टी के प्रमुख नेता नीतीश कुमार है। नीतीश कुमार इनदिनों राष्ट्रीय राजनीति में शक्रिय नजर आ रहे है। एनडीए से अलग होने के बाद केंद्र सरकार के खिलाफ विपक्षी दलो को एकजुट कर रहे है। विपक्षी पार्टीयों का पहली बैठक पटना में ही आयोजित की गयी थी।

यह भी पढ़े

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT