होम / Rakshabandhan पर भाई-बहन के बीच सोशल मीडिया पर छिड़ी गई बहस, मामला जानकर हो जाएंगे हैरान

Rakshabandhan पर भाई-बहन के बीच सोशल मीडिया पर छिड़ी गई बहस, मामला जानकर हो जाएंगे हैरान

Himanshu Pandey • LAST UPDATED : August 19, 2024, 10:20 pm IST

Rakshabandhan 2024

India News (इंडिया न्यूज), Rakshabandhan 2024: आज पूर् देशभर में रक्षाबंधन का त्योहार मनाया जा रहा है। सभी बहनें अपने भाईयों की कलाई पर राखी बांध रही हैं, वहीं भाई अपनी बहनों को उपहार दे रहे हैं। रक्षाबंधन के मौके पर एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है, जिसमें एक भाई ने अपनी बहन की सोशल मीडिया पोस्ट देखने के बाद उसे दिया जाने वाला उपहार कैंसिल कर दिया। लड़की ने सोचा भी नहीं होगा कि इस पोस्ट की वजह से उसका भाई राखी के दिन उससे नाराज हो जाएगा। सोशल मीडिया पर इस पोस्ट के बाद लोगों ने इस पर जमकर प्रतिक्रिया दी है। इस पोस्ट पर यूजर्स अपनी प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं। लड़की द्वारा उठाए गए एक मुद्दे पर वह लड़कियों का समर्थन करती नजर आ रही है, वहीं दूसरी तरफ इस मुद्दे पर भाई-बहन में कौन सही है, इस पर बहस शुरू हो गई है।

क्या है पूरा मामला? 

कोलकाता रेप मर्डर केस देशभर में सुर्खियों में है, जिसे लेकर लोग सड़कों पर उतर आए हैं। इस दौरान लड़कियों के साथ हो रहे ऐसे मामलों को लेकर लोग सोशल मीडिया पर भी आवाज उठा रहे हैं। इस दौरान सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर एक यूजर ने पोस्ट किया। यह पोस्ट करने वाली एक लड़की थी। उसने लिखा कि सभी पुरुष बलात्कारी होते हैं। जैसे ही लड़की के भाई ने वह पोस्ट देखा तो वह इतना गुस्सा हुआ कि उसने अपनी बहन के लिए जो रक्षाबंधन का तोहफा मंगवाया था, उसे कैंसिल कर दिया।

Sheikh Hasina लौटेंगी बांग्लादेश! पूर्व PM पर एक और मुकदमा हुआ दर्ज, जानें कैसे जुड़ा है Khaleda Zia से मामला

सोशल मीडिया पर छिड़ी बहस

बता दें कि, इस पोस्ट पर यूजर्स दोनों पक्षों की ओर से बोल रहे हैं। इसे देखकर ऐसा लग रहा है कि इस एक पोस्ट के बाद एक अलग ही बहस शुरू हो गई है, जिसमें लोग भाई और बहन दोनों के लिए खड़े हो गए हैं। कोई बहन की तरफ से बोल रहा है तो कोई कह रहा है कि भाई सही कह रहा है। इसमें एक यूजर ने लिखा कि भाई ने सही किया, अगर सभी पुरुष बलात्कारी हैं तो वह लड़की एक बलात्कारी द्वारा दिया गया तोहफा कैसे स्वीकार कर सकती है। एक ने लिखा कि कूल बनने की कोशिश में उसने अपना ही त्योहार खराब कर दिया।

इन दिनों महिलाओं के साथ हो रहे अत्याचारों के खिलाफ कई लोग आवाज उठा रहे हैं। अब इस दौरान इस लड़की ने पोस्ट किया। बहन की पोस्ट और भाई के गुस्से ने दोनों का रक्षाबंधन का त्योहार खराब कर दिया।

आधे से अधिक बीमारियों को दूर कर देगा ये सूखा मेवा, फायदे जान रह जाएंगे हैरान

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

19 सितंबर को सस्ता हुआ Petrol-Diesel के दाम? जानें कच्चे तेल का हाल
इजरायली रक्षा मंत्री के इस बयान ने मिडिल ईस्ट में मचाया बवाल, जानिए उसने ऐसा क्या कहा जिससे थर-थर कांपेगा हिजबुल्लाह और हमास?
Aaj Ka Panchang: आज आश्विन कृष्ण पक्ष की द्वितीया तिथि, जानिए राहुकाल और शुभ मुहूर्त
पराठे की पहले की पिटाई फिर ग्राहक को परोसा, Video को देख लोगों का भी कर दिया खाने का मन
नीतीश सरकार ने दादा-परदादा की ज़मीन पर लागू किया ये नया नियम, जानिए क्या है ये 5 मुख्य प्रावधान
क्या है वात्सल्य योजना? इसमे कैसे मिलेगी बच्चों को पेंशन, जानिए निर्मला सीतारमण का पूरा प्लान
मोदी सरकार क्यों लाना चाहती है ‘One Nation One Election’ कानून? एक साथ चुनाव में क्या हैं चुनौतियां
ADVERTISEMENT