होम / 'खाने में थूकने और पेशाब करने पर मुस्लिम धर्मगुरु…', रामदेव बाबा ने कह दी ऐसी बात देश में मची खलबली

'खाने में थूकने और पेशाब करने पर मुस्लिम धर्मगुरु…', रामदेव बाबा ने कह दी ऐसी बात देश में मची खलबली

Prachi Jain • LAST UPDATED : October 12, 2024, 3:27 pm IST
ADVERTISEMENT
'खाने में थूकने और पेशाब करने पर मुस्लिम धर्मगुरु…', रामदेव बाबा ने कह दी ऐसी बात देश में मची खलबली

Baba Ramdev Comment On Islam: स्वामी रामदेव ने कहा कि ऐसी घटनाएं इस्लाम के प्रचार में बाधा डालती हैं और इससे समुदाय को नुकसान होता है। उन्होंने सुझाव दिया कि धर्मगुरुओं को कट्टरता का विरोध करना चाहिए और ऐसी गतिविधियों को रोकने के लिए सक्रिय रूप से कदम उठाना चाहिए।

India News (इंडिया न्यूज), Baba Ramdev Comment On Islam: योगगुरु स्वामी रामदेव ने हाल ही में कुछ गंभीर मुद्दों पर अपनी आवाज उठाई है, जिसमें उन्होंने मुस्लिम धर्मगुरुओं से अपील की है कि वे उन घटनाओं का विरोध करें जहां मुस्लिम युवकों के खाने में थूकने और पेशाब करने जैसी शर्मनाक बातें सामने आई हैं। स्वामी रामदेव ने इस पर आश्चर्य व्यक्त किया कि ऐसे गंभीर मामलों पर मुस्लिम धर्मगुरु मौन क्यों हैं, जबकि ये घटनाएं इस्लाम और कुरान को बदनाम करती हैं।

घटनाओं का संदर्भ

स्वामी रामदेव ने कहा कि हाल के दिनों में कई वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुए हैं, जिनमें गाजियाबाद और नोएडा जैसे स्थानों पर खाना बनाते समय थूकने और पेशाब करने की घटनाएं कैद हैं। उन्होंने इसे सभ्य समाज के लिए कलंक करार दिया और मुस्लिम धर्मगुरुओं से अपेक्षा की कि वे इन घटनाओं के खिलाफ खुलकर बोलें।

Rahul Gandhi को ठुकरा कर उमर अब्दुल्ला ने आज लिया सबसे बड़ा फैसला, PM Modi और शाह भी रह जाएंगे हैरान?

समाज के लिए एक संदेश

स्वामी रामदेव ने कहा कि ऐसी घटनाएं इस्लाम के प्रचार में बाधा डालती हैं और इससे समुदाय को नुकसान होता है। उन्होंने सुझाव दिया कि धर्मगुरुओं को कट्टरता का विरोध करना चाहिए और ऐसी गतिविधियों को रोकने के लिए सक्रिय रूप से कदम उठाना चाहिए।

सरकार की प्रतिक्रिया

इस बीच, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी इन घटनाओं का संज्ञान लिया है। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिया है कि होटल और रेस्टोरेंट में जांच की जाए और सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएं। साथ ही, पुलिस और प्रशासन को इस तरह की घटनाओं पर कड़ा एक्शन लेने का आदेश दिया गया है।

अश्लील कपड़े पहन दुर्गा पूजा पंडाल में पहुंची मॉडल, दंग रह गए लोग, फूट पड़ा गुस्सा

स्वामी रामदेव का यह आह्वान न केवल मुस्लिम धर्मगुरुओं के लिए, बल्कि पूरे समाज के लिए एक महत्वपूर्ण संदेश है। इस प्रकार की घटनाओं को रोकने के लिए सभी समुदायों को एकजुट होकर काम करना चाहिए, ताकि सभ्यता और मानवता को बनाए रखा जा सके।

BJP को लेकर मल्लिकार्जुन खड़गे ने दिया ऐसा बयान, सुनते ही PM मोदी को आ जाएगा भयंकर गुस्सा

डिस्क्लेमर: इस आलेख में दी गई जानकारियों का हम यह दावा नहीं करते कि ये जानकारी पूर्णतया सत्य एवं सटीक है।पाठकों से अनुरोध है कि इस लेख को अंतिम सत्य अथवा दावा न मानें एवं अपने विवेक का उपयोग करें। इंडिया न्यूज इसकी सत्यता का दावा नहीं करता है।

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT