होम / Ramoji Rao Death: रामोजी फिल्म सिटी के संस्थापक रामोजी राव का निधन, 87 साल की उम्र में ली अंतिम सांस-Indianews

Ramoji Rao Death: रामोजी फिल्म सिटी के संस्थापक रामोजी राव का निधन, 87 साल की उम्र में ली अंतिम सांस-Indianews

Shalu Mishra • LAST UPDATED : June 8, 2024, 8:31 am IST

India News(इंडिया न्यूज), Ramoji Rao Death: रामोजी फिल्म सिटी के संस्थापक और ईटीवी नेटवर्क के प्रमुख रामोजी राव का शनिवार तड़के हैदराबाद, तेलंगाना के स्टार अस्पताल में निधन हो गया। आपको बता दें कि 87 की उम्र में उनका निधन हो गया है जिसके बाद पूरे तेलुगु मीडिया में कोहरा मच गया है। आइए इस खबर में हम आपको बताते हैं पूरी जानकारी।

  • रामोजी राव की मृत्यु
  • रामोजी फिल्म सिटी के संस्थापक की मौत
  • 87 वर्ष की आयु में निधन

देश Praful Patel: जांच एजेंसी की कार्रवाई अवैध, प्रफुल्ल पटेल को 180 करोड़ रुपये का मुंबई घर मिला वापस -IndiaNews

रामोजी राव का निधन 

रामोजी फिल्म सिटी के संस्थापक और ईटीवी नेटवर्क के प्रमुख रामोजी राव का शनिवार तड़के हैदराबाद, तेलंगाना के स्टार अस्पताल में निधन हो गया। 87 वर्षीय राव का निधन सुबह 3:45 बजे चिकित्सा देखभाल के दौरान हुआ। निधन पर शोक व्यक्त करते हुए, वरिष्ठ भाजपा नेता जी किशन रेड्डी ने एक्स पर पोस्ट किया कि “श्री रामोजी राव गारू के निधन से दुखी हूं। तेलुगु मीडिया और पत्रकारिता में उनका उल्लेखनीय योगदान सराहनीय है। उनके परिवार के सदस्यों के प्रति मेरी गहरी संवेदना व्यक्त की है।

West Bengal Bangladesh MP Death: अनवारुल अजीम की मर्डर मिस्ट्री में पुलिस का ब़डा एक्शन, एक और आरोपी को किया गिरफ्तार-Indianews

पत्रकारिता में बहुत बड़ा योगदान 

रामोजी राव एक उद्यमी, फिल्म निर्माता और व्यवसायी थे। उन्होंने रामोजी समूह का नेतृत्व किया, जिसमें दुनिया की सबसे बड़ी फिल्म निर्माण सुविधा के रूप में पहचाने जाने वाले रामोजी फिल्म सिटी सहित कई उद्यम शामिल थे। समूह के पास ईनाडु अखबार, टीवी चैनलों का ईटीवी नेटवर्क और फिल्म निर्माण कंपनी उषा किरण मूवीज का भी स्वामित्व था।
प्रसिद्ध उद्यमी और मीडिया मुगल ने अपने अग्रणी उपक्रमों के माध्यम से भारतीय मनोरंजन और मीडिया परिदृश्य में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। तेलुगु मीडिया में उनका योगदान बहुत बड़ा है।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT