होम / नॉक नॉक कर साइंटिस्ट के घर में घुसा नकली कोरियर वाला, फिर जो हुआ…

नॉक नॉक कर साइंटिस्ट के घर में घुसा नकली कोरियर वाला, फिर जो हुआ…

Subham Srivastava • LAST UPDATED : October 20, 2024, 3:41 pm IST
ADVERTISEMENT
नॉक नॉक कर साइंटिस्ट के घर में घुसा नकली कोरियर वाला, फिर जो हुआ…

 Rohini 4 crore Robbery Case : रोहिणी 4 करोड़ की डकैती का मामला

India News (इंडिया न्यूज), Rohini 4 crore Robbery Case : उत्तर-पश्चिमी दिल्ली के रोहिणी के प्रशांत विहार में शुक्रवार को दिनदहाड़े करोड़ो की मामला सामने आया है। इस डकैती का शिकार एक सेवानिवृत्त वैज्ञानिक और उनकी पत्नी हुई हैं। कूरियर एजेंट बनकर आए लोगों ने दिनदहाड़े इस लूट को अंजाम दिया है। कूरियर एजेंट बनकर आए पांच लोगों ने घर में घूसकर दंपति को बंदूक की नोक पर बंधक बना लिया और करीब 4 करोड़ रुपये नकद और सोने के आभूषण लूटकर भाग गए। इस घटना से संभावित घर के किसी के शामिल होने की आक्षंका जताई जा रही है। इस घटना के बाद शहर में वरिष्ठ नागरिकों की सुरक्षा को लेकर नई परेशानी खड़ी हो गई है। वहीं जानकारी के मुताबिक घर में लगे सीसीटीवी कैमरा भी काम नहीं कर रहा था।

कैसे दिया लुटेरों ने घटना को अंजाम

शुक्रवार को दोपहर करीब 12.45 बजे 81 वर्षीय बुजुर्ग ने अपने घर के लोहे के गेट पर कुछ शोर सुना। जब वह जांच करने गए तो उन्हें कुछ लोग मिले जिन्होंने कहा कि वे एक पैकेज देने आए हैं। जब उन्होंने गेट खोला तो उन लोगों ने उन्हें धक्का देकर जबरन उनके घर में घुस गए। हमलावरों में से एक ने बुजुर्ग व्यक्ति के मुंह पर हाथ रख दिया, जबकि दूसरे ने कथित तौर पर उसे पिस्तौल दिखाई और धमकी दी कि अगर उसने मदद के लिए चिल्लाया तो वह उसे और उसकी पत्नी को मार देगा। तीसरे हमलावर ने बुजुर्ग व्यक्ति की पत्नी को भी पकड़ लिया। अपराधियों ने बुजुर्ग व्यक्ति और उसकी पत्नी के हाथ, पैर और मुंह कपड़े के टुकड़ों से बांध दिए।

घुसपैठियों ने बुजुर्ग व्यक्ति से उसके बेटे की नकदी के बारे में पूछा, जिससे घर के ही किसी शख्स के घुसपैठियों के साख मिले होने की आक्षंका जताई जा रही है। घुसपैठियों ने दंपति के साथ मारपीट भी की और किसी भी तरह की हरकत या शोर के खिलाफ चेतावनी दी। एक हमलावर चाकू लेकर पहरा दे रहा था, उसने विरोध करने पर दंपति को नुकसान पहुंचाने की भी धमकी दी।

4 करोड़ की नकदी पर हाथ किया साफ

इसके बाद लुटेरों ने घर में लूटपाट की, घर में मिले करीब 4 करोड़ रुपये नकद और सोने के गहने चुरा लिए। उन्होंने उनके बेटे की नकदी भी चुरा ली, जो अस्थायी रूप से घर में रह रहा था। घर से भागने से पहले, पुरुषों ने दंपति के फोन घर में छिपा दिए और उन्हें अंदर से बंद कर दिया, हालांकि उन्होंने पत्नी के हाथों को मुक्त रखने का ध्यान रखा ताकि वह अपने घायल पति की गांठें खोल सके। इसके बाद उन्होंने अपने बेटे को बुलाया, जिसने पुलिस से संपर्क किया। पुलिस ने भारतीय न्याय संहिता के तहत डकैती और लूट का मामला दर्ज किया है।

छह पुलिस टीमें कर रही तलाश

डीसीपी (रोहिणी) अमित गोयल ने कहा कि लुटेरों की तलाश के लिए छह पुलिस टीमें बनाई गई हैं। जिस घर में डकैती हुई, वहां सीसीटीवी कैमरा लगा था, लेकिन वह काम नहीं कर रहा था। सूत्रों ने यह भी बताया कि घटना वाले दिन, दोपहर में जब घरेलू सहायिका काम से चली गई, तो घर का लोहे का गेट खुला रह गया था। पुलिस की टीमें अपराधियों की पहचान करने के लिए आस-पास के कैमरों से सीसीटीवी फुटेज का विश्लेषण कर रही हैं। पुलिस का कहना है कि वे सुरक्षा व्यवस्था की समीक्षा कर रहे हैं, गवाहों के बयान दर्ज कर रहे हैं और संभावित कनेक्शनों की तलाश कर रहे हैं। अपराध की बेशर्मी ने पड़ोस में चिंता पैदा कर दी है। निवासियों ने पुलिस गश्त बढ़ाने की मांग की और पुलिस ने कड़ी सतर्कता बरतने का आश्वासन दिया है।

‘हम बुजुर्गों की संख्या में वृद्धि देखेंगे’, सीएम चंद्रबाबू नायडू ने दक्षिणी राज्यों को लेकर कही बड़ी बात, जल्द लागू होगी ये योजना

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT