होम / Russia Ukraine Fourth Phase Talks : रूस-यूक्रेन के बीच चौथे दौर की वार्ता, ठोस पणिाम की उम्मीद

Russia Ukraine Fourth Phase Talks : रूस-यूक्रेन के बीच चौथे दौर की वार्ता, ठोस पणिाम की उम्मीद

Vir Singh • LAST UPDATED : March 15, 2022, 7:40 am IST

Russia Ukraine Fourth Phase Talks

इंडिया न्यूज, कीव:

Russia Ukraine Fourth Phase Talks रूस और यूक्रेन (russia ukraine) के बीच संघर्षविराम (ceasefire) पर चौथे दौर की वार्ता (dialogue) शुरू हो गई है। दोनों देशों के हाई लेवल अफसरों के बीच कल वीडियो लिंक के जरिये शुरू हुई बातचीत आज भी जारी रह सकती है। इस बातचीत के ठोस परिणाम आने की उम्मीद जताई गई है। दूसरी ओर यूक्रेन पर रूस के हमले भी जारी हैं। राजधानी कीव सहित यूक्रेन के कई अन्य शहरों में रूस की तरफ से गोलीबारी व मिसाइल हमले जारी हैं। बता दें कि यूक्रेन की मांग है कि रूसी सेना वापस जाएं, सुरक्षा की गारंटी हो और युद्धविराम की घोषणा की जाए।

शांति बहाल करने के प्रयास लगातार जारी : यूक्रेन

Russia and Ukraine are Suffering the Brunt of the War

यूक्रेन के वार्ताकार मिखाइलो पोडोल्याक ने कहा कि हमारी तरफ से देश में शांति बहाली के प्रयास लगातार जारी हैं। उन्होंने कहा, यह वार्ता कठिन हैए क्योंकि रूस व यूक्रेन सरकार का ढांचा अलग है। तीन दौर की बातचीत में केवल लोगों को जंग वाले इलाकों से 10 सुरक्षित कॉरिडोर के जरिये बाहर निकालने पर सहमति बन सकी है। हालांकि इसमें भी विरोधाभास हैं पर फिर भी यह व्यवस्था फिलहाल बरकरार है। यूक्रेनी राष्ट्रपति जेलेंस्की (Ukrainian President Zelensky) ने अपने वातार्कारों से रोज रूसी प्रतिनिधिमंडल से बात करने को कहा है। उन्होंने यह भी कहा है कि वे रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन से उनकी सीधी वार्ता सुनिश्चित कराने के लिए हर संभव कोशिश करें।

यूक्रेन पर जीत से भी कम नहीं होंगी रूस की परिशानियां

Russia Ukraine Fourth Phase Talks

अगर रूस को यूक्रेन पर जीत मिल जाती है, तब भी उसकी मुश्किलें कम नहीं होनी हैं। असल में यूक्रेन पर कब्जा करके वहां अपने इशारों पर चलने वाली सरकार बनाने के बाद वहां पुनर्निर्माण की जिम्मेदारी भी रूस की रहेगी। साथ ही जिस तरह से यूक्रेन में बड़ी आबादी यूरोप के पक्ष में है, उसे देखते हुए शांति बनाए रखना भी बड़ी चुनौती रहेगी।

Also Read : 19Th Day Of The Russo-Ukraine War : क्या अब रूस के निशाने पर पोलैंड?

Connect With Us : Twitter Facebook

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

US News: अमेरिकी छात्रा को 14.7 मिलियन डॉलर की स्कॉलरशिप से किया गया सम्मानित, 231 कॉलेजों में मिला प्रवेश- Indianews
Australia: मेरा रेप हो सकता…, Uber ड्राइवर ने ट्रैफिक के दौरान किया हस्तमैथुन, महिला ने बताई परेशान करने वाली कहानी- Indianews
Viral News: महिला ने दिखाया बिना बिजली के पानी ठंडा करने का आसान तरीका, देखकर सभी हुए हैरान- Indianews
Viral News: सोशल मीडिया स्टंट महिला को पड़ा भारी, दिल्ली मेट्रो स्टेशन का यह वीडियो हो रहा वायरल- Indianews
Malda storm: मालदा में मचा हाहाकार, बिजली गिरने से 11 की मौत- Indianews
Viral News: क्यों शर्मिंदा हुई दिल्ली की ये महिला फिटनेस कोच? लोगों ने नफरती बातों से भरा कमेंट बॉक्स- Indianews
Side Effects of Coconut Oil: चेहरे पर नारियल का तेल लगाने से हो सकते है यह खतरनाक नुकसान, जानें इसके साइड-इफेक्ट्स -Indianews
ADVERTISEMENT