होम / छात्र के प्राइवेट पार्ट छूकर पूछा- 'कैसा लग रहा', Sandip Ghosh का एक और बड़ा कांड आया सामने!

छात्र के प्राइवेट पार्ट छूकर पूछा- 'कैसा लग रहा', Sandip Ghosh का एक और बड़ा कांड आया सामने!

Reepu kumari • LAST UPDATED : September 11, 2024, 7:32 am IST

Sandip Ghosh

India News (इंडिया न्यूज), Sandip Ghosh Molestation Case: आरजी कर बलात्कार-हत्या मामले के बाद विवादों में घिरे संदीप घोष पर 2017 में हांगकांग में एक नर्सिंग छात्र से छेड़छाड़ का आरोप लगा था। घोष, जो अब सीबीआई जांच के दायरे में हैं, एक एक्सचेंज प्रोग्राम के तहत हांगकांग में थे और एक अदालत ने उन्हें इस मामले में बरी कर दिया था।

आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल के पूर्व प्रिंसिपल संदीप घोष, जिनके खिलाफ 31 वर्षीय प्रशिक्षु डॉक्टर के बलात्कार और हत्या के बाद केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) द्वारा भ्रष्टाचार की जांच की जा रही है, पर 2017 में हांगकांग में एक पुरुष नर्सिंग छात्र से छेड़छाड़ का आरोप लगाया गया था। हालांकि, एक मजिस्ट्रेट की अदालत ने घोष के स्पष्टीकरण और उनके कंधे की बार-बार होने वाली अव्यवस्था की स्थिति को स्वीकार कर लिया और उन्हें मामले में बरी कर दिया।

2017 में एक पुरुष नर्सिंग छात्र का आरोप

साउथ चाइना मॉर्निंग पोस्ट की रिपोर्ट के अनुसार, हांगकांग में 2017 में एक पुरुष नर्सिंग छात्र ने आरोप लगाया था कि संदीप घोष ने चेंजिंग रूम में उसके नितंबों को थपथपाया और उसके जननांगों को छूने की कोशिश की। कोलकाता के कुछ डॉक्टरों ने इंडिया टुडे टीवी से पुष्टि की कि हांगकांग में पुरुष नर्सिंग छात्र से छेड़छाड़ के लिए आरोपी संदीप घोष वही व्यक्ति है जो आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में बलात्कार-हत्या के बाद अब सीबीआई की हिरासत में है।

घोष ने 9 अगस्त को 31 वर्षीय प्रशिक्षु डॉक्टर के साथ बलात्कार और हत्या के मामले को छिपाने की कोशिश में अपनी कथित भूमिका के लिए सुर्खियाँ बटोरीं। आरजी कर अस्पताल में 9 अगस्त को हुए बलात्कार और हत्या के मामले में शुरुआती लीपापोती के आरोपों के अलावा, सीबीआई ने एक विशेष अदालत को बताया कि संदीप घोष ने धन की हेराफेरी की और 2022 और 2023 में 84 अवैध नियुक्तियाँ कीं। संदीप घोष एक एक्सचेंज प्रोग्राम के तहत हांगकांग में थे।

संदीप घोष एक एक्सचेंज प्रोग्राम

8 अप्रैल, 2017 को हांगकांग के कॉव्लून में क्वीन एलिजाबेथ अस्पताल में एक छात्र नर्स ने आर्थोपेडिक डॉक्टर संदीप घोष पर अभद्र हमला करने का आरोप लगाया, जैसा कि 2017 में साउथ चाइना मॉर्निंग पोस्ट ने रिपोर्ट किया था।

हांगकांग स्थित अखबार के अनुसार नर्स ने गवाही दी कि घोष ने अनुचित शारीरिक संपर्क बनाने के बाद उससे पूछा, “क्या आपको यह पसंद है?” रिपोर्ट में कहा गया है कि घोष, जो उस समय 45 वर्षीय थे, अस्पताल में क्लिनिकल अटैचमेंट प्रोग्राम के तहत हांगकांग में थे।

बंगाली समाचार पोर्टल, ई समय की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि उस समय वे मुर्शिदाबाद मेडिकल कॉलेज के आर्थोपेडिक विभाग के मुख्य चिकित्सक थे। 2018 में ही संदीप घोष को आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल का प्रिंसिपल बनाया गया था।

‘क्या तुम्हें यह पसंद है?’

संदीप घोष ने आरोपों से इनकार किया और अदालत में खुद को निर्दोष बताया। उन्होंने दावा किया कि यह घटना एक गलतफहमी थी।

घोष के अनुसार, वह नर्स की बांह खींचकर कंधे की हड्डी को ठीक करने का तरीका दिखाने की कोशिश कर रहे थे और गलती से नर्स के कूल्हे को छू गए। उन्होंने कहा कि उनके उच्चारण के कारण उनके शब्दों का गलत अर्थ निकाला गया और उन्होंने कहा, “इसे ऐसे करो,” न कि “क्या तुम्हें यह पसंद है?”

मामला कोवलून सिटी कोर्ट में लाया गया, जहाँ घोष ने अभद्र हमले के आरोप में खुद को दोषी नहीं ठहराया। उन्होंने यह कहकर अपना बचाव किया कि उनके कंधे की हड्डी बार-बार खिसकने की समस्या थी और वह बस इसे ठीक करने की तकनीक का प्रदर्शन करने की कोशिश कर रहे थे।

संदीप घोष के बचाव पक्ष के वकील डेविड बॉयटन ने तर्क दिया कि नर्स ने घोष के इरादों को गलत समझा और घटना को बढ़ा-चढ़ाकर बताया।

‘मेरा कोई बुरा इरादा नहीं था’

घोष ने खुद जोर देकर कहा, “भगवान के सामने, मैं सच कह रहा हूँ। मेरा कोई बुरा इरादा नहीं था।”

क्वीन एलिजाबेथ अस्पताल में संदीप घोष के पर्यवेक्षक ने एमआरआई स्कैन पेश करके उनके दावों का समर्थन किया, जिसमें दिखाया गया कि उस समय घोष का कंधा खिसक गया था, जिसके कारण उन्हें जोड़ को फिर से संरेखित करने की तकनीक का प्रदर्शन करना पड़ा।

हांगकांग में मजिस्ट्रेट की अदालत ने संदीप घोष को दोषमुक्त कर दिया
हालाँकि, नर्स ने कहा कि घोष की हरकतें अनुचित थीं और आकस्मिक नहीं थीं।

भारत के दोस्त पर रात भर बरसाई गई ‘मौत’, देखने वालों की कांप गई रूह, सुबह होते ही दिया जवाब

संदीप घोष को बरी

एशिया टाइम्स के एक लेख में पुष्टि की गई है कि कोवलून सिटी मजिस्ट्रेट की अदालत ने संदीप घोष को बरी कर दिया है।

इसमें कहा गया है, “मजिस्ट्रेट ने घोष के स्पष्टीकरण और उनके बार-बार कंधे की अव्यवस्था की स्थिति को स्वीकार कर लिया, और पीड़ित द्वारा प्रतिवादी के अंग्रेजी उच्चारण की गलत व्याख्या करने के कारण उत्पन्न हुई गलतफहमी को भी स्वीकार कर लिया।”

मंगलवार को, साउथ चाइना मॉर्निंग पोस्ट ने अपनी 2017 की रिपोर्ट को आगे बढ़ाते हुए कहा कि छेड़छाड़ के मामले के कारण संदीप घोष का हांगकांग प्रवास कम हो गया।

मंगलवार को रिपोर्ट में कहा गया है, “चिकित्सा क्षेत्र के एक सूत्र ने कहा कि उन्होंने याउ मा तेई अस्पताल में बहुत कम समय के लिए काम किया, मुकदमे के कारण उनका दो महीने का क्लिनिकल एक्सचेंज प्रोग्राम रद्द कर दिया गया।”

एक सूत्र ने हांगकांग के अखबार को बताया, “मुकदमे के कारण, अस्पताल ने उनकी पोस्टिंग रोक दी और इसलिए उन्होंने वास्तव में केवल कुछ दिनों के लिए ही वहां काम किया।”

बेहोश होने पर भी करता रहा रेप, फिर वॉयस नोट भेज कहा-मुझे मजा आया, इन्फ्लुएंसर की दरिंदगी जान कांप जाएगी रुह

संदीप घोष पर संकट के बादल

2017 का मामला तब फिर से सामने आया जब संदीप घोष कथित भ्रष्टाचार के लिए जांच के घेरे में हैं और प्रशिक्षु डॉक्टर की बलात्कार-हत्या को आत्महत्या के रूप में छिपाने की कोशिश कर रहे हैं। इंडिया टुडे टीवी ने कोलकाता के कुछ डॉक्टरों से भी बात की, जिन्होंने पुष्टि की कि 2017 में हांगकांग में छेड़छाड़ के आरोप में जिस संदीप घोष पर आरोप लगाया गया था, वह वही संदीप घोष हैं, जो आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल के पूर्व प्रिंसिपल हैं। घोष के सहयोगियों, जिनमें ऑर्थोपेडिक विशेषज्ञ और एसोसिएशन ऑफ हेल्थ सर्विस डॉक्टर्स के महासचिव डॉ. उप्पल बनर्जी शामिल हैं, ने ईसामई को हांगकांग की घटना के बारे में बताया। बनर्जी ने ईसामई को बताया, “जहां तक ​​मुझे याद है, उस समय संदीप की विदेश यात्रा को लेकर हंगामा हुआ था। और वह हांगकांग गए और छेड़छाड़ के आरोप में जेल गए। उस समय, ऑर्थोपेडिक एसोसिएशन के अंतरराष्ट्रीय संपर्कों और कनेक्शनों का उपयोग करके उन्हें प्रत्यर्पित करने और देश वापस लाने की व्यवस्था की गई थी।” 2017 का मामला फिर से सामने आया है, जब संदीप घोष कई आरोपों की जांच का सामना कर रहे हैं। लेकिन यह याद रखना चाहिए कि चाहे जो भी आरोप हों, उन्हें हांगकांग में हुए मामले में बरी कर दिया गया था।

‘हिंसा बंद होना चाहिए…,’ Rahul Gandhi ने यूनुस सरकार को भेजी सख्त चेतावनी, Bangladesh का अब क्या होगा?

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

तीन महीने में तबाह हो जाएंगी दुनिया! Israel- Hamas युद्द के साथ शुरू हुआ दुनिया का विनाश? जानें क्या थी बाबा वेंगा की भविष्यवाणी
Rajasthan Politics: मानेसर कांड के बहाने CM भजनलाल ने कांग्रेस पर साधा निशाना, बोले-‘समय मिला तब …’
बाढ़ पीड़ितों की मदद के लिए आगे आया अडानी फाउंडेशन, आंध्र प्रदेश को दिए 25 करोड़ रुपये
Delhi Road Accident: दिल्ली में दर्दनाक हादसा! 2 मजदूरों को कार ने रौंदा, 1 की मौत
आखिर वनवास ही क्यों…प्रभु श्री राम से लेकर धर्मराज युधिष्ठिर तक क्यों इन राजकुमारों को भोगना पड़ा था ये कष्ट?
Bihar Politics: नवादा अग्निकांड पर मुकेश सहनी ने सरकार से मांगा जवाब, जानिए क्या कहा?
Chhattisgarh Weather: छत्तीसगढ़ में हो सकती है बारिश, जानें मौसम का पूरा हाल
ADVERTISEMENT