होम / India Mumbai Meeting: इंडिया गठबंधन में पीएम पद को लेकर बयानबाजी तेज, संजय निरूपम ने कहा- हम सभी चाहते हैं राहुल गांधी प्रधानमंत्री बनें

India Mumbai Meeting: इंडिया गठबंधन में पीएम पद को लेकर बयानबाजी तेज, संजय निरूपम ने कहा- हम सभी चाहते हैं राहुल गांधी प्रधानमंत्री बनें

Roshan Kumar • LAST UPDATED : August 31, 2023, 12:18 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), India Mumbai Meeting, मुंबई: महाराष्ट्र कांग्रेस नेता संजय निरुपम ने गुरुवार को कहा कि अन्य पार्टियों की तरह कांग्रेस सदस्य भी अपने नेता राहुल गांधी को अगले प्रधान मंत्री के रूप में देखना चाहते हैं। मुंबई में तीसरी (India Mumbai Meeting) विपक्षी बैठक से पहले समाचर एजेंसी से एएनआई से बात करते हुए, निरुपम ने कहा, “अन्य पार्टियों की तरह, कांग्रेस कार्यकर्ता और हम सभी चाहते हैं कि राहुल गांधी प्रधान मंत्री बनें। लेकिन यह निर्णय गठबंधन के सभी दलों को संयुक्त रूप से लेना होगा।”

  • प्रियंका कक्कड़ ने दिया था बयान
  • उद्धव और अखिलेश का नाम
  • आम आदमी पार्टी ने दी सफाई

बुधवार को, आम आदमी पार्टी की प्रवक्ता प्रियंका कक्कड़ ने भी यही भावना व्यक्त की, उन्होंने कहा था कि आम आदमी पार्टी के सभी कार्यकर्ताओं की इच्छा है की अरविंद केजरीवाल प्रधानमंत्री बने। बाद में संजय सिंह और दिल्ली सरकार में मंत्री आतिशी ने कहा कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल प्रधानमंत्री बनने की दौड़ में बिल्कुल भी नहीं हैं।

उद्धव ठाकरे होने चाहिए

इसके बाद शिवसेना (उद्धव गुट) की सासंद प्रियंका चतुवेर्दी ने कहा कि यह ठीक है…अगर कोई मुझसे पूछेगा तो मैं कहूंगा कि उद्धव ठाकरे को ही (भारत गठबंधन का पीएम उम्मीदवार) होना चाहिए। दूसरी तरफ बीजेपी है जो डर के मारे सिर्फ एक ही नाम ले सकती है। अगर गलती से भी नितिन गडकरी का नाम सामने आ गया तो उनका करियर खत्म हो जाएग।. दूसरी ओर, हम हैं – छह मौजूदा मुख्यमंत्री (बैठक में) आ रहे हैं, वरिष्ठ नेता आ रहे हैं। हमने काम किया है और लोग हमारे साथ हैं। हमारे पास ऐसा नेतृत्व है जहां लोग खुलकर नाम ले सकते हैं।”

अखिलेश यादव पीएम बने

प्रियंका चतुवेर्दी के बाद समाजवादी पार्टी के नेता जूही सिंह ने पीएम पद के लिए अखिलेश यादव का नाम लिया। उन्होंने कहा कि प्रियंका कक्कड़ (आप की प्रवक्ता) को कहना चाहिए अरविंद केजरीवाल के लिए और समाजवादी पार्टी के सदस्य के तौर पर मैं कहूंगी कि प्रधानमंत्री का चेहरा अखिलेश यादव को होना चाहिए। पीएम पर फैसला इंडिया गठबंधन के नेता लेंगे। बाकी हमारी जिम्मेदारी उत्तर प्रदेश की है, जिसे हम इंडिया गठबंधन के सहयोग से निभाएंगे।

बीेजेपी ने साधा निशाना

इसके पहले नीतीश कुमार ने यह भी दोहराया कि उनकी प्रधानमंत्री पद की कोई महत्वाकांक्षा नहीं है, लेकिन 2024 के लोकसभा चुनाव में भाजपा के खिलाफ लड़ने के लिए विपक्ष के प्रयासों का नेतृत्व करेंगे। भाजपा ने भारत गठबंधन पर कटाक्ष करते हुए दावा किया कि गठबंधन में हर कोई केवल प्रधान मंत्री बनने की आकांक्षा रखता है और गठबंधन के सहयोगी भ्रष्टाचार में डूबे हुए हैं।

बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा, “गठबंधन सहयोगियों के बीच म्यूजिकल चेयर का खेल चल रहा है। इस तरह का गठबंधन पहले भी बना था लेकिन चुनाव आते-आते वे आपस में लड़ने लगे।”

यह भी पढ़े-

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Neom Project: क्या है नियोम प्रोजेक्ट? जिसके लिए सऊदी सरकार जमीन खाली कराने के लिए लोगों की करा रही हत्या- Indianews
Heeramandi: हीरामंडी के बजट और कास्ट फीस का खुलासा, इस एक्ट्रेस को मिला सबसे ज्यादा पेमेंट- Indianews
Akshaya Tritiya 2024: अक्षय तृतीया के सबसे शुभ दिन पर क्या करें और क्या न करें, जानें पूरी डिटेल- Indianews
IPL 2024: विराट कोहली ने रचा इतिहास, ऐसा करने वाले दुनिया के पहले खिलाड़ी बने- Indianews
Belgium में 10 नाबालिग लड़कों ने किया लड़की के साथ सामूहिक बलात्कार, सबसे कम उम्र का आरोपी 11 वर्ष का- Indianews
लोगों से प्रोटीन सप्लीमेंट्स न लेने का आग्रह, जानें ICMR ने क्या दी सलाह- Indianews
America Election: ‘वोट नहीं दे सकती क्योंकि…’, अमेरिकी लेखिका ने विवेक रामास्वामी को वोट नहीं देने की बताई वजह- Indianews
ADVERTISEMENT