होम / बंगाल में हिंदुओं की हालत कश्मीरी पंडितों जैसी, बीजेपी सांसद ने इस धर्म को बताया खतरा

बंगाल में हिंदुओं की हालत कश्मीरी पंडितों जैसी, बीजेपी सांसद ने इस धर्म को बताया खतरा

Raunak Kumar • LAST UPDATED : July 27, 2024, 5:14 am IST

Saumitra Khan On Hindus

India News (इंडिया न्यूज), Saumitra Khan On Hindus: पश्चिम बंगाल से आए दिन हिंसा की खबरें आती रहती है। सबसे अधिक जुल्म और अत्याचार महिलाओं के ऊपर किया जाता है। वो भी तब जब प्रदेश की मुख्यमंत्री एक महिला है। इस बीच संसद के मानसून सत्र के दौरान भाजपा सांसद सौमित्र खान ने शुक्रवार (26 जुलाई) को दावा किया कि पश्चिम बंगाल में हर दिन पांच से सात हजार रोहिंग्या मुसलमान प्रवेश कर रहे हैं। साथ ही राज्य में हिंदुओं की स्थिति 1990 में जम्मू-कश्मीर जैसी होने जा रही है, जब कश्मीरी पंडितों को वहां से खदेड़ा गया था। उन्होंने इस मामले का अध्ययन करने के लिए एक समिति के गठन की भी मांग की।

हिंदुओ को लेकर उठाए कदम- बीजेपी सांसद

भाजपा सांसद सौमित्र खान ने यह भी आरोप लगाया कि पश्चिम बंगाल की तृणमूल कांग्रेस सरकार भ्रष्टाचार में आकंठ डूबी हुई है। वित्त वर्ष 2024-25 के केंद्रीय बजट पर आम चर्चा में भाग लेते हुए विष्णुपुर के सांसद सौमित्र खान ने कहा कि पांच से सात हजार रोहिंग्या मुसलमान सीमा पार कर रहे हैं और राज्य सरकार को इसकी कोई परवाह नहीं है। उन्होंने आगे आरोप लगाया कि पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री देश की अखंडता को नष्ट करने पर तुली हुई हैं। उन्होंने पश्चिम बंगाल के एक मंत्री पर हिंदुओं के खिलाफ अपमानजनक शब्दों का इस्तेमाल करने का आरोप लगाया और कहा कि मंत्री कह रहे हैं कि हिंदुओं को राज्य से बाहर निकाल दिया जाएगा।

ममता बनर्जी ने नीति आयोग को खत्म करने की उठाई मांग, इस आयोग को वापस लाने पर अड़ीं

क्या बंगाल में हिंदुओ के लिए है खतरा?

भाजपा सांसद ने सदन में कहा कि 1990 में कश्मीर घाटी में जो कुछ भी हुआ, उसे याद रखना चाहिए। अब वही स्थिति अब पश्चिम बंगाल में होने जा रही है। उन्होंने इसकी जांच के लिए एक समिति बनाने की भी मांग की। एक तरफ जहां बंगाल में रोहिंग्या मुसलमानों का मुद्दा भाजपा सांसद ने संसद में उठाया। दूसरी तरफ पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी बांग्लादेश हिंसा के पीड़ितों को शरण देने की बात कर रही हैं। ऐसे में राज्य की सियासत में बवाल मचा हुआ है।

यूपी में सियासी उठापटक जारी, CM योगी से मिलने पहुंचे बीएल संतोष

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Gajendra Singh Shekhawat: जैसलमेर में अफसरों पर बिफरे केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत, दे डाली ये नसीहत
Himachal News: अब आपदा से नहीं होगा राज्य को जनधन का नुकसान? CM सुक्खू उठाया ये बड़ा कदम
Mangesh Yadav Encounter: मंगेश यादव के एनकाउंटर पर राजनीति तेज, राहुल गांधी ने योगी सरकार पर जमकर बोला हमला
Ganesh Chaturthi 2024: करीना कपूर से लेकर आमिर खान तक.. देसी अंदाज में नजर आएं ये सेलिब्रिटी, अंबानी के घर पर लगा सितारों का जमावड़ा, देखें तस्वीरें
मेडिकल सप्लायर्स को संदीप घोष ने दिए कई सारे कॉन्ट्रेक्ट, CBI रेड में हुआ दिलचस्प खुलासा
मध्य पूर्व में तनाव के बीच भारत आएंगे UAE के क्राउन प्रिंस, जानें क्यों अहम है ये दौरा
Bihar Politics: क्या ‘इधर-उधर’ नहीं करेंगे CM नीतीश कुमार? शत्रुघ्न सिन्हा ने दिया ये बड़ा बयान
ADVERTISEMENT