होम / 'Sheikh Hasina को जनता ने भगा दिया', इस नेता ने Bangladesh से कर डाली भारत की तुलना, शॉकिंग बयान पर मचा बवाल

'Sheikh Hasina को जनता ने भगा दिया', इस नेता ने Bangladesh से कर डाली भारत की तुलना, शॉकिंग बयान पर मचा बवाल

Babli • LAST UPDATED : August 6, 2024, 12:39 pm IST

Sheikh Hasina

India News (इंडिया न्यूज), Sheikh Hasina: बांग्लादेश में 15 सालों तक लीड के तौर पर काम करने के बाद आयरन लेडी के नाम से जानी जाने वाली शेख हसीना को इस्तीफा देने और देश से भागने पर मजबूर होना पड़ा। पिछले महीने कोटा सिस्टम को लेकर शुरू हुआ सरकार विरोधी प्रदर्शन कल सोमवार को अपने पीक पर पहुंच गया था। ढाका की सड़के जो पिछले तीन हफ्तों से मौत और हिंसा से जूंझ रही है। उनके देश से बाहर निकालने के बाद देश जश्न मना रही है। शेख हसीना फिलहाल भारत में है।

  • संजय राउत का शेख हसीना पर आरोप
  • ‘हमारे देश के नेताओं को सबक लेना चाहिए’-राउत

बांग्लादेश के बिगड़े हालातों पर Rahul Gandhi ने विदेश मंत्री से की मुलाकात, जानें विवादों के बीच क्या होगा भारत का अगला कदम

संजय राउत का शेख हसीना पर आरोप

पड़ोसी देश की हालत देखकर भारत में भी तरह-तरह की राजनीतिक रिएक्शन सामने आ रहे हैं। बांग्लादेश के आपदा के बाद विपक्षी दलों के नेता लगातार केंद्र सरकार को नसीहत दे रहे हैं। शिवसेना यूपीटी सांसद संजय राउत ने भी बांग्लादेश के हालात पर अपनी राय साझा की है। संसद परिसर के बाहर मीडिया से बातचीत के दौरान संजय राउत ने शेख हसीना को प्रधानमंत्री के तौर पर विफल बताया और इसके साथ ही उन्होंने बांग्लादेश को तानाशाह तरीके से चलने का गंभीर आरोप लगाया है।

Earthquake: मणिपुर के इंफाल में 3.1 तीव्रता का भूकंप

‘हमारे देश के नेताओं को सबक लेना चाहिए’-राउत

मीडिया से बातचीत में संजय राउत ने शेख हसीना और बांग्लादेश में हालातों पर अपनी राय साझा की है। उन्होंने कहा, शेख मुजीबुर्रहमान और उनके परिवार ने भारत के साथ अच्छे रिश्ते बनाए रखे हैं। इंदिरा गांधी की वजह से ही पाकिस्तान के दो टुकड़े हुए और बांग्लादेश का निर्माण हुआ था। शेख मुजीबुर्रहमान की हत्या कर दी गई थी। लेकिन शेख हसीना के बारे में इतना ही कहा जा सकता है कि उन्होंने लोकतंत्र की आड़ में बांग्लादेश में तानाशाही चलाई। लोकतंत्र के नाम पर तानाशाही चलाने और देश की आजादी को खतरे में डालने पर देश की जनता कभी माफ नहीं करती है। इसके साथ ही संजय राउत ने कहा बांग्लादेश में कुछ हुआ उसे हमारे देश के नेताओं को सबक लेना चाहिए।

इसके साथ ही संजय राउत ने कहा बांग्लादेश में भारत जैसी स्थिति पैदा हो गई है। वहां विपक्ष की आवाज दबाई जा रही थी, चुनाव में घोटाले किए गए, विरोधियों को जेल में डाल दिया गया और कई लोगों को मारा गया। संसद में आवक्षित कानून पारित किए गए। पूरा देश महंगाई से जूझ रहा था। इस तरह शेख हसीना प्रधानमंत्री के रूप में फेल हो गई उन्होंने लोकतांत्रिक सिद्धांतों की आड़ में देश में तानाशाही चलाई। भारत के शासको को भी इसके परिणाम के बारे में सोचना चाहिए।

‘मालिक नहीं भाई कहो’, Rahul Gandhi ने चमका दी मोची की किस्मत, सोने के दाम पर बिक रहे जूते

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

डेली सुबह कर लें Neem Karoli Baba के बताए गए यह काम, जीवन में बनेंगे सफलता इंसान, नहीं आएगी समस्या
Jitiya Vrat 2024: कब रखा जाएगा जितिया व्रत? यहां जानिए सही डेट और पारण का शुभ मुहूर्त
ISRO में निकली बंपर भर्ती! नौकरी के लिए शानदार मौका, आज से आवेदन प्रक्रिया हुआ शुरु
क्या भारत यूक्रेन को पहुंचा रहा था गोला-बारूद? भ्रामक खबर पर लगी रोक, विदेश मंत्रालय ने बता दी पूरी सच्चाई
MCC NEET UG Counselling 2024: आज जारी की गई दूसरे चरण के लिए सीट अलॉटमेंट रिजल्ट, इन डाक्यूमेंट्स को रखें तैयार
वर्क लोड के कारण जान गंवाने वाली महिला CA की सहकर्मी ने किया बड़ा खुलासा, बताई ऑफिस की सच्चाई
Rahul Gandhi पर अब इस प्रदेश से हुआ FIR दर्ज, देश को लेकर लगाया गया बड़ा आरोप!
ADVERTISEMENT