होम / UP के सुल्तानपुर में मिला इतने गायों का कंकाल, कौन है इसका जिम्मेदार?

UP के सुल्तानपुर में मिला इतने गायों का कंकाल, कौन है इसका जिम्मेदार?

Shalu Mishra • LAST UPDATED : July 15, 2024, 1:55 pm IST
ADVERTISEMENT
UP के सुल्तानपुर में मिला इतने गायों का कंकाल, कौन है इसका जिम्मेदार?

up

India News(इंडिया न्यूज), Uttar Pradesh: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ से लगभग 150 किमी दूर पैगूपुर गांव से एक दिल दहला देने वाला मामले सामने आया है। जहां खुशनेखपुर गोशाला के पास खुले में दर्जनों गायों के कंकाल बेहद बुरी अवस्था में मिलें हैं। बीते दिनों सोशल मीडिया पर इस घटना की एक वीडियो वायरल हुई जिसके बाद इस मामले का खुलासा हो सका। इस वीडियो को देखने के बाद लोगों का आक्रोश फूट पड़ा। साथ ही राजनीतिक बयानबाजी का सिलसिला भी शुरू हो गया।

Donald Trump पर हमले के बाद Bitcoin को हुआ तगड़ा फायदा, जानें क्या है कनेक्शन?

समाजवादी पार्टी अध्यक्ष रघुवीर सहाय का आया बयान

रघुवीर सहाय ने बीबीसी से बातचीत के दौरान कहा कि “भाजपा वालों के लिए तो गाय माता समान है। वो मर रही है और पैसै कोई और खा रहा है। गायों को चारा पानी नहीं मिल रहा है। इतनी बड़ी संख्या में गायों का मरना सीधे तौर पर भ्रष्टाचार है।” वहीं पूर्व बीजेपी विधायक देवमणि द्विवेदी ने कहा कि ग्रामीण लोग ज़िलाधिकारी महोदया से मिले हैं उन्होंने तत्काल कार्रवाई का आश्वासन दिया है. जहां तक रही बात गायों के मरने की तो एक गाय की औसत उम्र बारह वर्ष होती है. लोग लास्ट स्टेज पर उन्हें छोड़ते हैं. लेकिन हां, इस मामले में लापरवाही की आशंका से भी इनकार नहीं किया जा सकता है.”

जानें क्या है पूरा मामला

दरअसल गांव वालों के अनुसार उन्हें अचानक गोशाला के पास से बेहद ज्यादा बदबू आने लगी। जब गांव वालों ने वहां जाकर इसका निरीक्षण किया तो बेहद बुरी हालत में गायों के शव मिलें। गांव वालों ने दावा किया कि उनमें कुछ गाय अधमरी भी थी जिन्हें कुत्ते नोच रहे थें।

Dalit Woman: बिहार में दलित महिला के साथ हैवानियत की हदें पार, कपड़े उतारकर बेरहमी से पिटाई, पति के मुंह में पेशाब करने का आरोप 

गांव वालों ने दावा किया है कि गोशाला में प्रबंधन अच्छा नहीं है। व्यवस्था के नाम पर उनके पास कुछ भी नहीं है। हालत इतनी बुरी है कि गायों को ठीक से खाने को भी नहीं मिल पाता है जो जानवर बाहर घूमकर चर रहे हैं वही ठीक हैं, बाकी जो अंदर हैं उनमें ज्यादातर अपनी जान से हाथ धो बैठती हैं उनके मरने के बाद व्यवस्था ना होने की वजह से उन्हें खुले में फेंक दिया जाता है। हांलाकि गोशाला से जुड़े लोगों ने इन सारी बातों से साफ इंकार किया है और कहा है कि जो मृत गाय मिली हैं वो गोशाला की है ही नहीं। इस मामले को लेकर अब पूलिस एक्शन मोड में आ गई है और पूरे मामले की जांच की जा रही है।

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT