होम / “कुछ लोग संसद को धार्मिक स्थान बनाने की कोशिश कर रहे हैं”: बीजेपी पर केरल सीएम का तीखा हमला

“कुछ लोग संसद को धार्मिक स्थान बनाने की कोशिश कर रहे हैं”: बीजेपी पर केरल सीएम का तीखा हमला

Suman Saurabh • LAST UPDATED : May 31, 2023, 2:24 am IST

India News(इंडिया न्यूज), Kerala CM: केरल सीएम पिनाराई विजयन ने तिरुवनंतपुरम में एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए केंद्र सरकार पर तीखा हमला किया है। उन्होंने धर्मनिरपेक्षता का जिक्र करते हुए कहा,” संसद एक धर्मनिरपेक्ष जगह है, लेकिन कुछ लोग इसे धार्मिक बनाने की कोशिश कर रहे हैं। वे देश में धर्मनिरपेक्षता को नष्ट करने की कोशिश कर रहे हैं। स्वतंत्रता संग्राम के दौरान, सभी एक साथ आए और एक के रूप में लड़े। जिन्होंने स्वतंत्रता संग्राम को विफल करने की कोशिश की, वही अब देश पर शासन कर रहे हैं।”

गौरतलब है कि नई संसद भवन का गत 28 मई को पीएम मोदी द्वारा उद्घाटन किया गया। इस दौरान केंद्रीय कैबिनेट मंत्री सहित तमाम एनडीए दलों के नेता मौजूद रहे, जबकि कांग्रेस पार्टी सहित विपक्ष के 20 से ज्यादा दलों ने उद्घाटन समारोह का यह कहते हुए बहिष्कार किया कि देश के राष्ट्रपति को इस कार्यक्रम में आमंत्रित क्यों नहीं किया गया। विपक्ष ने इसे राष्ट्रपति का अपमान बताया।

“द केरल स्टोरी” फिल्म संघ का झूठा उत्पाद 

इससे पहले ‘द केरल स्टोरी’ फिल्म को सीएम ने संघ परिवार पर झूठ और राज्य को बादनाम करने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा, “संघ परिवार की बंटवारे की राजनीति केरल में काम नहीं कर रही थी, जैसा कि उसने अन्य जगहों पर किया, वह इसे ‘फर्जी कहानियों’ पर आधारित एक फिल्म के जरिए फैलाने की कोशिश कर रहा है। यह फिल्म किसी भी तथ्य या साक्ष्यों पर आधारित नहीं है।”
विजयन बोले, ‘‘फिल्म के ट्रेलर में हमने देखा कि केरल में 32,000 महिलाओं का धर्मांतरण किया गया और उन्हें इस्लामिक स्टेट का सदस्य बनाया गया। यह फर्जी कहानी संघ परिवार की झूठ की फैक्ट्री का उत्पाद है। ’’

Tags:

kerala cm
ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT