होम / मिडिल ईस्ट से थाईलैंड और फिर उत्तर प्रदेश…, कैसे पकड़ी गई 5620 करोड़ रुपये की ड्रग्स, पेमेंट का तरीका जानकर उड़ जाएंगे होश

मिडिल ईस्ट से थाईलैंड और फिर उत्तर प्रदेश…, कैसे पकड़ी गई 5620 करोड़ रुपये की ड्रग्स, पेमेंट का तरीका जानकर उड़ जाएंगे होश

Sohail Rahman • LAST UPDATED : October 3, 2024, 1:49 am IST
मिडिल ईस्ट से थाईलैंड और फिर उत्तर प्रदेश…, कैसे पकड़ी गई 5620 करोड़ रुपये की ड्रग्स, पेमेंट का तरीका जानकर उड़ जाएंगे होश

Delhi Crime News ( दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने 5620 करोड़ रुपये का ड्रग्स पकड़ा )

India News (इंडिया न्यूज), Delhi Crime News: दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने महिपालपुर इलाके में छापेमारी कर देश की सबसे बड़ी ड्रग्स की खेप पकड़ी है। अंतर्राष्ट्रीय बाजार में इस ड्रग्स की कीमत 5620 करोड़ रुपए बताई जा रही है। हम आपको जानकारी के लिए बता दें कि ड्रग्स के इस खेप को म‍िडिल ईस्ट और थाईलैंड से होते हुए उत्तर प्रदेश के रास्ते दिल्ली लाया गया था। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने इस मामले में मास्टरमाइंड समेत कुल चार लोगों को अरेस्ट किया है। बताया जा रहा है कि ड्रग्स के इस खेप को मुंबई भेजा जाने वाला था। इस मामले में पुलिस अभी जांच कर रही है कि ड्रग्स के इतने बड़े खेप को किसे सौंपा जाना था और ये किसके लिए मंगाई गई थी। 

कौन था इस ड्रग्स का मेन रिसीवर? 

स्पेशल सेल के एडिशनल सीपी प्रमोद कुशवाहा ने बताया कि, 562 किलो कोकीन और 40 किलो मर्जुआना (थाईलैंड गांजा) इस ऑपरेशन में जब्त किया गया है। इस मामले में तीन महीने से काम चल रहा था और अब तक चार लोगों को गिरफ्तार किया गया है।  इस ड्रग्स की कुल कीमत अंतर्राष्ट्रीय बाजार में 5,620 करोड़ रुपए है। इस ड्रग्स सप्लाई का मास्टरमाइंड तुषार गोयल है, जबकि आरोपी हिमांशु और औरंगजेब उसके साथी हैं। भरत जैन इस ड्रग्स का मेन रिसीवर है, जो मुंबई से आया था और ड्रग्स की सारी खेप को अलग-अलग रूट से मुंबई ले जाने वाला था। एयरपोर्ट के रास्ते भी लाई गई थी।

आजाद भारत के पहले रुपये पर महात्मा गांधी के बजाय लगाई गई किसकी तस्वीर? जानिए किन लोगों के नामों की हुई थी चर्चा

दिल्ली में किस रास्ते से पहुंची ड्रग्स?

हम आपको बता दें कि मंगलवार (1 अक्टूबर, 2024) की रात को महिपालपुर के गोदाम में सर्च ऑपरेशन किया गया, जहां 23 कार्टून मिले। जानकारी के अनुसार पूरा सिंडिकेट मिडिल ईस्ट से नियंत्रित किया जा रहा था। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल मिडिल ईस्ट के सिंडिकेट का पता लगा रही है। यूपी के रास्ते यह कोकीन दिल्ली में आई थी। स्पेशल सेल के मुताबिक, 1 किलो कोकीन की कीमत अंतर्राष्ट्रीय बाजार में 10 करोड़ रुपए है, जबकि 1 किलो मर्जुआना का रेट 50 लाख रुपए है। थाईलैंड से मर्जुआना ड्रग्स सप्लाई की गई थी। इस ड्रग्स की चेन में नार्को एंगल नजर आ रहा है और वे नार्को टेरर एंगल की भी जांच कर रहे हैं। 

‘देश के पिता नहीं… लाल होते हैं’, गांधी जयंती पर कंगना ने ऐसा क्या कह दिया जिसपर कांग्रेस ने कहा, ‘गोडसे के उपासक…’

कैसे किया जाता है इस डील का पेमेंट?

वसंत विहार में रहने वाला तुषार गोयल इस केस का मुखिया है, जो इंडियन रिसीवर बताया जा रहा है और काफी पढ़ा-लिखा है।  तो वहीं दूसरा आरोपी औरंगजेब उसका चालक है और हिमांशु इस काम में एक्सपर्ट है। मुंबई से भरत जैन 15 किलो कोकीन लेने के लिए दिल्ली आया था, जिसे इस दौरान धर दबोचा गया। स्पेशल सेल ने जानकारी देते हुए बताया कि क्रिप्टो करेंसी USDT के जरिए इस पूरे नेक्सस में ड्रग्स की पेमेंट की जाती थी। मिडिल ईस्ट के अलावा इस चेन को खंडाला से संचालित किया जा रहा था। इस मामले में थाईलैंड को भी नोटिस जारी किया जाएगा।

तिरंगा हाथ में लेकर सिद्धारमैया के जूते उतारते दिखा कांग्रेस कार्यकर्ता, भाजपा ने लगाया ये आरोप

 

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT