होम / आर्थिक संकट से निपटने के लिए श्रीलंका के राष्ट्रपति ने मंत्रिमंडल में 17 मंत्रियों को किया नियुक्त Sri Lanka Economic Crisis

आर्थिक संकट से निपटने के लिए श्रीलंका के राष्ट्रपति ने मंत्रिमंडल में 17 मंत्रियों को किया नियुक्त Sri Lanka Economic Crisis

Sameer Saini • LAST UPDATED : April 18, 2022, 1:07 pm IST

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली :

Sri Lanka Economic Crisis श्रीलंका के राष्ट्रपति गोटबाया राजपक्षे ने सोमवार को 17 कैबिनेट मंत्रियों को नियुक्त किया, जबकि देश में आर्थिक और राजनीतिक संकट के बाद सरकार विरोधी, विरोध प्रदर्शन जारी हैं। प्रशासन के सुचारू कामकाज को सुनिश्चित करने के उद्देश्य से नए मंत्रियों की नियुक्ति की गई है। उन्हें राष्ट्रपति भवन में शपथ दिलाई गई। राष्ट्रपति राजपक्षे द्वारा किया गया यह तीसरा कैबिनेट फेरबदल है। कोलंबो पेज ने बताया कि नए मंत्रिमंडल में आठ पूर्व मंत्री शामिल हैं, लेकिन इसमें कई नए चेहरे होंगे।

Sri Lankan President appoints 17 ministers in Cabinet to firefight economic  crisis

3 अप्रैल को, प्रधान मंत्री महिंदा राजपक्षे को छोड़कर 26 मंत्रियों के पूरे मंत्रिमंडल ने द्वीप के इतिहास में सबसे खराब आर्थिक संकट के बीच अपने-अपने विभागों से इस्तीफा दे दिया। अगले दिन, राष्ट्रपति राजपक्षे ने संसद और देश के अन्य कार्यों की वैधता और स्थिरता बनाए रखने के लिए चार मंत्रियों को नियुक्त किया था।

सबसे खराब आर्थिक संकट का सामना कर रहा है श्रीलंका

स्वतंत्रता के बाद से यह द्वीप राष्ट्र अपने सबसे खराब आर्थिक संकट का सामना कर रहा है, जिसमें भोजन और ईंधन की कमी, बढ़ती कीमतों और बिजली कटौती ने बड़ी संख्या में लोगों को प्रभावित किया है, जिसके परिणामस्वरूप सरकार की स्थिति से निपटने के लिए बड़े पैमाने पर विरोध प्रदर्शन हुए हैं।

Sri Lankan President Gotabaya Rajapaksa appoints new Cabinet of 17 ministers

COVID-19 महामारी की शुरुआत के बाद से श्रीलंका की अर्थव्यवस्था एक मुक्त गिरावट में है, जिससे पर्यटन क्षेत्र पर बहुत बुरा प्रभाव पड़ा है। श्रीलंका को विदेशी मुद्रा की कमी का भी सामना करना पड़ रहा है, जिससे खाद्य और ईंधन आयात करने की उसकी क्षमता प्रभावित हुई है। आवश्यक वस्तुओं की कमी ने श्रीलंका को मित्र देशों से सहायता लेने के लिए मजबूर किया।

लोगों से धैर्य रखने का किया अनुरोध

लोगों ने प्रधान मंत्री महिंदा राजपक्षे और राष्ट्रपति गोटबाया राजपक्षे के इस्तीफे की मांग की, साथ ही भारी विरोध प्रदर्शन किए । इससे पहले, प्रधान मंत्री महिंदा राजपक्षे ने राष्ट्र के नाम एक विशेष संबोधन में लोगों से धैर्य रखने और सड़कों पर उतरना बंद करने का अनुरोध किया था ताकि सरकार स्थिति को हल कर सके।

Also Read : ईंधन की बढ़ती कीमतों को लेकर दिल्ली में ऑटो, टैक्सी चालक आज हड़ताल पर Auto Taxi Strike in Delhi

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Salman Khan ने लोगों से लोकसभा चुनावों में अपना वोट डालने की अपील, नोट शेयर कर लिखी यह बात -Indianews
Swati Maliwal: क्या स्वाति मालीवाल के साथ बदसलूकी मामले को राजनीतिक वजहों से तूल दिया जा रहा है?, जानें जनता की राय-Indianews
Kareena Kapoor Khan ने सैफ-तैमूर और जेह संग मई डंप से तस्वीरें की शेयर, देखें फोटोज -Indianews
Cannes 2024: TMKOC की Deepti Sadhwani ने रेड कार्पेट पर कृति सेनन का लुक किया कॉपी, देखें तस्वीर -Indianews
Mr & Mrs Mahi: जान्हवी कपूर-राजकुमार राव का मजेदार वीडियो आया सामने, नूडल्स और पुचका खाते आए नजर -Indianews
Hajipur Lok Sabha Seat: देवताओं के नामों का दिलचस्प राजनीतिक संग्राम, जानिए हाजीपुर सीट किसका रहा गढ़- Indianews
बाल ठाकरे के पोते Aaishvary Thackeray करेंगे बॉलीवुड में एंट्री, पांच साल से कर रहे हैं तैयारी -Indianews
ADVERTISEMENT