होम / Viral Video: DMK सांसद ने की प्रभाकरण की तारीफ और माफी मांगने की बात, भड़की कांग्रेस

Viral Video: DMK सांसद ने की प्रभाकरण की तारीफ और माफी मांगने की बात, भड़की कांग्रेस

Rajesh kumar • LAST UPDATED : November 28, 2023, 11:21 am IST

India News(इंडिया न्यूज),DMK MP Thamizhachi Thangapandian: द्रविड़ मुनेत्र कड़गम (डीएमके) की सांसद थमिझाची थंगापांडियन के एक साक्षात्कार का वीडियो वायरल हो रहा है। जो 12 सेकंड की वीडियो है, उस क्लिप में थंगापांडियन लिबरेशन टाइगर्स ऑफ तमिल ईलम (एलटीटीई) प्रमुख वी प्रभाकरन की प्रशंसा कर रही हैं। इसके चलते तमिलनाडु में एलटीटीई प्रमुख वी प्रभाकरन फिलहाल सुर्खियों में है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, राज्य कांग्रेस ने डीएमके सांसद द्वारा प्रभाकरन की प्रशंसा करने पर अस्वीकृति जताई है। बता दें कि तमिलनाडु में डीएमके और कांग्रेस के बीच गठबंधन है। वहीं, एक मीडिया रिपोर्ट से माना जाता है कि भारत के पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की हत्या के पीछे एलटीटीई का ही हाथ माना जाता है।

जानें पूरा मामला

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, द्रविड़ मुनेत्र कड़गम (डीएमके) की सांसद थमिझाची थंगापांडियन का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। वीडियो डीएमके सांसद थंगापांडियन के एक साक्षात्कार का है। 12 सेकंड की उस क्लिप में थंगापांडियन लिबरेशन टाइगर्स ऑफ तमिल ईलम (एलटीटीई) प्रमुख वी प्रभाकरन की प्रशंसा कर रहे हैं। वायरल वीडियो में, जब उनसे पूछा गया कि वह किस ऐतिहासिक शख्सियत के साथ भोजन करना चाहेंगी, तो थंगापांडियन ने कहा कि वह मेथागु थेसिया थलाइवर प्रभाकरन के साथ भोजन करना चाहेंगी। वायरल वीडियो में उसने आगे कहा कि वह मुल्लीवाइकल त्रासदी के लिए प्रभाकरन से माफी मांगेगी और प्रभाकरन से उसे माफ करने के लिए कहेगी।

आपको बता दें कि जब 2009 में श्रीलंकाई सेना ने लिट्टे का सफाया किया था, तब श्रीलंका के उत्तरी प्रांत के एक गांव मुल्लीवाइकल में हजारों तमिल नागरिक मारे गए थे।

थंगापांडियन के बयान पर कांग्रेस की असहमति

कांग्रेस सांसद कार्ति चिदंबरम ने सोमवार को एक्स पर एक पोस्ट कर उन्होंने कहा कि कांग्रेस में किसी को भी प्रभाकरन की तारीफ करना पसंद नहीं है। पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी के साथ-साथ 17 तमिलों की नृशंस हत्या पर पर्दा डालना अस्वीकार्य है। कार्थी के अलावा, तमिलनाडु कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष मोहन कुमारमंगलम ने मुल्लीवाइकल घटना पर संयुक्त राष्ट्र की एक रिपोर्ट का हवाला देते हुए कहा कि लिट्टे ने आत्मसमर्पण करने से इनकार कर दिया है और नागरिक जीवन का बलिदान देने को तैयार हैं। रिपोर्ट शेयर करने के साथ ही उन्होंने पूछा कि क्या आप इसके लिए माफी मांगना चाहते हैं। मैं एक भारतीय सांसद को यह कहते हुए सुनकर सचमुच आश्चर्यचकित हूं।

यह भी पढ़ेंः-

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.