होम / Sumaiya Rana on Hamas:मुनव्वर राणा की बेटी ने इजरायल हमास युद्ध पर दिया विवादित बयान, कहा कुछ ऐसा

Sumaiya Rana on Hamas:मुनव्वर राणा की बेटी ने इजरायल हमास युद्ध पर दिया विवादित बयान, कहा कुछ ऐसा

Shubham Pathak • LAST UPDATED : October 21, 2023, 2:28 am IST

India News(इंडिया न्यूज),Sumaiya Rana on Hamas: इजरायल और आतंकी संगठन हमास के बीच चल रहे युद्धा को लेकर पूरी दुनिया परेशान है। क्योंकि शुरूआत में आतंकि संगठन हमास की बर्बरता के चलते इजरायल में सैकड़ो लोगों को अपनी जान गवानी पड़ी थी। इन सबके बीच भारत के मशहूर शायर मुनव्वर राणा की बेटी और समाजवादी पार्टी की नेता सुमैया राणा का इजरायल और हमास विवाद पर एक विवादित बयान सामने आया है। जिसमें सुमैया ने कहा कि, वो हमास को आतंकी संगठन नहीं मानतीं। बता दें कि, सुमैया का कहना है कि इस्लाम और मुस्लिमों के खिलाफ साजिश के तहत हमास को आतंकवादी संगठन कहा जा रहा है।

मुसलमानों और इस्लाम के खिलाफ साजिश- सुमैया

जानकारी के लिए बता दें कि, समाजवादी पार्टी की नेता सुमैया राणा ने इस मामले में एक बयान जारी कर कहा कि, फिलिस्तीन में अब तक लाखों लोग मारे जा चुके हैं, लेकिन इस पर कोई कुछ नहीं कहता। वहीं, हमास के एक हमले पर इतना बड़ा हंगामा मच जाता है। ये मुसलमानों और इस्लाम के खिलाफ साजिश है। यही वजह है कि हर कोई हमास को आतंकी गुट साबित करना चाहता है।

इसके साथ ही सुमैया राणा ने आगे कहा- अगर हमास आतंकी संगठन है तो फिर हजारों बेगुनाहों की जान लेने वाला इजराइल क्या है? गाजा और फिलिस्तीन के लोगों के साथ हमारी पूरी हमदर्दी है। वहीं समाजवादी पार्टी की नेता सुमैया राणा यहीं नहीं रुकीं, उन्होंने आगे कहा कि हमास जो लड़ाई लड़ रहा है वो अल-अक्सा मस्जिद के लिए है। हमास को पहले से तैयारी करनी चाहिए थी। हर कोई जानता है कि बाबरी मस्जिद के लिए लंबी लड़ाई लड़ी गई। बहुसंख्यक इस बात का दर्द जानते होंगे।

इससे पहले भी दे चुकी है विवादित बयान

बता दें कि, सुमैया राणा शायर मुनव्वर राणा की बेटी हैं। सुमैया पहले भी कई विवादित बयान दे चुकी हैं। जून, 2022 में सुमैया राणा को लखनऊ में हाउस अरेस्ट कर लिया गया था। दरअसल, सुमैया राणा नूपुर शर्मा के पैगम्बर पर की गई टिप्पणी के बाद विरोध-प्रदर्शन करने वाली थीं। इसके अलावा सुमैया राणा CAA के खिलाफ हुए विरोध प्रदर्शनों में भी शामिल थीं। वहीं 2019 में जब से नागरिकता से जुड़ा नया कानून आया, तभी से सुमैया राणा केंद्र की मोदी सरकार और यूपी की योगी सरकार के खिलाफ बयानबाजी करती आई हैं।

ये भी पढ़े

 

 

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT