होम / Summer Vacation Extension: भीषण गर्मी के बीच तमिलनाडु, पुडुचेरी, तेलंगाना और गोवा में खुलने वाले थे स्कूल, आया बड़ा अपडेट -Indianews

Summer Vacation Extension: भीषण गर्मी के बीच तमिलनाडु, पुडुचेरी, तेलंगाना और गोवा में खुलने वाले थे स्कूल, आया बड़ा अपडेट -Indianews

Reepu kumari • LAST UPDATED : June 1, 2024, 12:56 pm IST
ADVERTISEMENT
Summer Vacation Extension: भीषण गर्मी के बीच तमिलनाडु, पुडुचेरी, तेलंगाना और गोवा में खुलने वाले थे स्कूल, आया बड़ा अपडेट -Indianews

Delhi School Closed

India News (इंडिया न्यूज़), Summer Vacation Extension: इस भीषण गर्मी के बीच कई राज्यों में स्कूल खुलने वाले थे। इन दिनों पारा 50 के पार पहुंचा हुआ है। जिसमें मौत का आंकड़ा भी बढ़ता जा रहा है। भारतीय मौसम विज्ञान की मानें तो लोगों से घर पर ही रहने की सलाह दी गई है। ऐसे में हालात को देखते हुए सरकार ने बड़ा फैसला लिया है। बता दें कि तमिलनाडु, पुडुचेरी, तेलंगाना और यहां तक ​​कि गोवा में भीषण तापमान जारी है। इसलिए शैक्षिक अधिकारियों ने छात्रों की सुरक्षा को प्राथमिकता देने के लिए निर्णायक कदम उठाए हैं।

  • भीषण गर्मी में खुलने वाले थे स्कूल 
  • आया बड़ा फैसला 
  • तमिलनाडु में कब खुलेंगे स्कूल 

तमिलनाडु में कब खुलेंगे स्कूल 

तमिलनाडु में, स्कूल शिक्षा विभाग ने स्कूलों को फिर से खोलने की तिथि पहले निर्धारित 6 जून से बढ़ाकर 10 जून तक के लिए स्थगित कर दी है, यह निर्णय पुडुचेरी के अनुरूप है, जहां स्कूल भी 12 जून को फिर से खुलेंगे। देशभर में चल रही प्रचंड गर्मी के कारण तमिलनाडु में अधिकारियों ने स्कूलों में गर्मी की छुट्टियां बढ़ाने का विवेकपूर्ण निर्णय लिया है। तीव्र मौसम की स्थिति के जवाब में, स्कूल शिक्षा विभाग ने स्कूलों को फिर से खोलने की प्रारंभिक तिथि 6 जून से स्थानांतरित करते हुए 10 जून तक के लिए स्थगित करने की घोषणा की है। इस निर्देश में सरकारी, सहायता प्राप्त और राज्य के सभी शैक्षणिक संस्थान शामिल हैं।

तेलंगाना में 12 जून से छात्र जाएंगे स्कूल 

इस बीच, भीषण गर्मी के बीच पर्याप्त अवकाश सुनिश्चित करते हुए, तेलंगाना ने 12 जून को फिर से खोलने की तारीख की घोषणा की है। इस निर्णय में सरकारी, सहायता प्राप्त और निजी स्कूलों सहित सभी शैक्षणिक संस्थान शामिल हैं, जैसा कि तमिलनाडु स्कूल शिक्षा निदेशक जी. अरिवोली ने पुष्टि की है। तमिलनाडु में स्कूलों को फिर से खोलना 10 जून तक के लिए स्थगित कर दिया गया।

UGC NET June 2024: यूजीसी नेट जून परीक्षा तिथि पत्र जारी, सिटी स्लिप 8 जून को कर पाएंगे डाउनलोड -Indianews 

पुडुचेरी में 12 जून को स्कूल फिर से खुलेंगे

इसी तरह, केंद्र शासित प्रदेश पुडुचेरी, जिसमें कराईकल, माहे और यानम जैसे क्षेत्र शामिल हैं, ने लगातार गर्मी की लहर के कारण स्कूलों को 6 जून से 12 जून तक फिर से खोलने का समय निर्धारित किया है। स्कूल शिक्षा निदेशक पी. प्रियदर्शनी ने इस बात पर जोर दिया कि यह निर्णय सभी सरकारी-संचालित, निजी तौर पर प्रबंधित और सीबीएसई-संबद्ध स्कूलों पर लागू होता है। पुदुचेरी में बढ़ते तापमान का सामना करना पड़ रहा है, कम बारिश के कारण स्थिति और खराब हो गई है, जिससे निवासियों को समुद्र के किनारे भीषण गर्मी से राहत मिल रही है।

IndiGo Bomb Threat: चेन्नई-मुंबई इंडिगो फ्लाइट में बम की धमकी, आपातकाल घोषित-Indianews

गोवा का क्या है हाल 

एक महत्वपूर्ण घटनाक्रम में, राज्य विधान सभा के अध्यक्ष रमेश तवाडकर ने सरकार से स्कूलों को फिर से खोलने में कुछ दिनों की देरी करने का आह्वान किया है। पुनः उद्घाटन को स्थगित करने की तवाडकर की याचिका विपक्ष की समान मांग के अनुरूप है और मामले के संबंध में व्यापक भावना को दर्शाती है। 4 जून को लोकसभा चुनाव परिणामों के साथ स्कूल फिर से खुलने के संयोग पर चिंता व्यक्त करते हुए, तवाडकर ने इस समय उत्पन्न होने वाली व्यावहारिक चुनौतियों पर जोर दिया, जिसमें चुनाव कर्तव्यों में कई शिक्षकों की भागीदारी भी शामिल है।

Pune Porsche Accident: पुणे पोर्श मामले में नगर निगम का बड़ा एक्शन, महाबलेश्वर रिज़ॉर्ट सील-Indianews

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT