होम / Sushil Modi Funeral: सुशील मोदी पंच तत्व में हुए विलीन, पूरे राजकीय सम्मान के साथ पटना में हुआ अंतिम संस्कार- Indianews

Sushil Modi Funeral: सुशील मोदी पंच तत्व में हुए विलीन, पूरे राजकीय सम्मान के साथ पटना में हुआ अंतिम संस्कार- Indianews

Mahendra Pratap Singh • LAST UPDATED : May 15, 2024, 4:17 am IST
ADVERTISEMENT
Sushil Modi Funeral: सुशील मोदी पंच तत्व में हुए विलीन, पूरे राजकीय सम्मान के साथ पटना में हुआ अंतिम संस्कार- Indianews

Sushil Modi Funeral

India News (इंडिाया न्यूज़), Sushil Modi Funeral: भाजपा के वरिष्ठ नेता और बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी का मंगलवार शाम को पटना में पूरे राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया गया। जब बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री का पार्थिव शरीर पटना के दीघा घाट श्मशान घाट पर अग्नि के हवाले किया जा रहा था, तो बढ़ती भीड़ ने बैरिकेड्स तोड़ दिए, जिससे हवा ‘सुशील मोदी अमर रहें’ के नारों से गूंज उठी। अंतिम संस्कार उनके बेटे उत्तरकाश मोदी और अक्षय मोदी ने किया, जिन्होंने चिता को मुखाग्नि दी। अंतिम संस्कार में बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा, बिहार के उपमुख्यमंत्री सम्राट चौधरी और कई अन्य मंत्री भी शामिल हुए।

उन्होंने नई दिल्ली के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में रात करीब 9.45 बजे अंतिम सांस ली। पिछले महीने, उन्होंने एक्स को यह घोषणा करने के लिए कहा था कि वह पिछले छह महीनों से कैंसर से जूझ रहे हैं, और लोकसभा चुनाव में प्रचार नहीं कर पाएंगे।

‘बेदाग बाहर आऊंगा…’, जेल से बाहर आए JD(S) विधायक HD Revanna अपहरण मामले में किया यह दावा- Indianews

लोगों ने दी श्रद्धांजलि

पूर्व भाजपा नेता के पार्थिव शरीर को श्मशान तक जुलूस निकालने से पहले पटना में पार्टी के राज्य कार्यालय में रखा गया था। जुलूस के दौरान जब शव भाजपा मुख्यालय से श्मशान घाट की ओर बढ़ा तो लोगों ने “सुशील मोदी अमर रहें” जैसे नारे लगाए। जेपी नड्डा ने पटना स्थित पार्टी कार्यालय में दिवंगत नेता के पार्थिव शरीर पर पुष्पचक्र अर्पित किया। कई केंद्रीय मंत्रियों और उपमुख्यमंत्री सम्राट चौधरी और विजय कुमार सिन्हा सहित बिहार के मंत्रियों ने दिवंगत नेता को पुष्पांजलि अर्पित की।

पार्थिव शरीर दोपहर में पटना एयरपोर्ट पहुंचा

कैंसर से पीड़ित 72 वर्षीय सुशील मोदी का सोमवार शाम नई दिल्ली के एक अस्पताल में निधन हो गया। इससे पहले दिन में पूर्व उपमुख्यमंत्री का पार्थिव शरीर नई दिल्ली से पटना लाया गया। नई दिल्ली से नेता का पार्थिव शरीर लेकर विशेष विमान दोपहर में पटना एयरपोर्ट पहुंचा। पार्थिव शरीर को लेने के लिए भाजपा के कई वरिष्ठ नेता हवाईअड्डे पर मौजूद थे। पार्थिव शरीर को राज्य की राजधानी में राजेंद्र नगर इलाके में उनके आवास पर ले जाया गया।

विधानसभा परिसर में सभी ने दी श्रद्धांजलि

उनके घर पर सार्वजनिक श्रद्धांजलि के बाद, पार्थिव शरीर को बिहार विधानसभा परिसर ले जाया गया, जहां कई मंत्रियों, विधायकों और विधान पार्षदों ने दिवंगत नेता को श्रद्धांजलि दी। बिहार विधानसभा अध्यक्ष नंद किशोर यादव ने भी अपने पुराने मित्र और सहयोगी को श्रद्धांजलि अर्पित की। वहां से शव वाहन भाजपा प्रदेश कार्यालय पहुंचा। मार्ग पर बड़ी संख्या में लोग पैदल चल रहे थे।

Punjab Terror Module: हरदीप निज्जर से जुड़े आतंकी मॉड्यूल का पंजाब पुलिस ने किया भंडाफोड़, 4 गिरफ्तार- Indianews

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT