होम / Swati Maliwal Assault Case: स्वाति मालीवाल मारपीट मामला, नोटिस लेकर विभव कुमार के घर पहुंची दिल्ली पुलिस-indianews

Swati Maliwal Assault Case: स्वाति मालीवाल मारपीट मामला, नोटिस लेकर विभव कुमार के घर पहुंची दिल्ली पुलिस-indianews

Reepu kumari • LAST UPDATED : May 17, 2024, 6:58 am IST

India News (इंडिया न्यूज), Swati Maliwal Assault Case: दिल्ली पुलिस गुरुवार रात स्वाति मालीवाल मारपीट मामले के मुख्य आरोपी विभव कुमार के घर नोटिस के साथ पहुंची। सूत्रों के अनुसार बिभव कुमार घर पर मौजूद नहीं हैं और उनकी पत्नी फिलहाल घर पर हैं। दिल्ली के मुख्यमंत्री और आप प्रमुख अरविंद केजरीवाल के पूर्व पीए बिभव कुमार ने कथित तौर पर पार्टी सांसद स्वाति मालीवाल को 5-6 थप्पड़ मारे, जिसमें उनकी छाती और पेट के क्षेत्र के साथ-साथ उनके शरीर के निचले हिस्से पर भी हमला किया गया, 7 पेज की शिकायत दर्ज की गई। सूत्रों का कहना है कि शिकायत के अनुसार, केजरीवाल घर पर थे और उन्हें हमले की जानकारी थी।

  • स्वाति मालीवाल मारपीट मामला
  • लिखित शिकायत के आधार पर FIR दर्ज
  • 7 पेज की शिकायत दर्ज

लिखित शिकायत के आधार पर FIR दर्ज

दिल्ली पुलिस ने लिखित शिकायत के आधार पर एफआईआर दर्ज की है और विभव कुमार को आरोपी बनाया गया है। एफआईआर आईपीसी की धारा 354 (किसी महिला की गरिमा को ठेस पहुंचाने के इरादे से उस पर हमला या आपराधिक बल), धारा 506 (आपराधिक धमकी के लिए सजा), धारा 509 (अपमान करने के इरादे से शब्द, इशारा या कार्य) और धारा 323 के तहत दर्ज की गई है। (हमला करना)।

7 पेज की शिकायत दर्ज

स्वाति मालीवाल को बाद में मेडिकल जांच के लिए एम्स अस्पताल ले जाया गया। यह एफआईआर कथित तौर पर स्वाति मालीवाल द्वारा दिल्ली पुलिस अधिकारियों की एक टीम को दी गई 7 पेज की शिकायत के बाद आई है, जहां उन्होंने घटना का विवरण दिया था। जांच के दौरान अन्य संदिग्धों की भूमिका स्पष्ट हो जाएगी। दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल की एक टीम ने जांच के दौरान उत्तरी जिला पुलिस टीम की सहायता की।

कड़ी कार्रवाई की कसम खाई थी 

दिल्ली महिला आयोग (डीसीडब्ल्यू) की पूर्व प्रमुख मालीवाल ने इस सप्ताह की शुरुआत में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के पूर्व निजी सचिव बिभव कुमार पर सीएम आवास पर उनके साथ मारपीट करने का आरोप लगाया था। शुरुआत में चुप रहने के बावजूद, AAP ने बाद में बिभव के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की कसम खाई थी, पार्टी नेता संजय सिंह ने कहा कि सीएम केजरीवाल ने मामले का संज्ञान लिया था।

Kapil Sibal: कपिल सिब्बल सुप्रीम कोर्ट बार एसोसिएशन के चुने गए अध्यक्ष- Indianews

केजरीवाल के साथ दिखा बिभव कुमार 

हालांकि, गुरुवार को बिभव कुमार को केजरीवाल और संजय सिंह के साथ लखनऊ एयरपोर्ट पर देखा गया, जिससे विवाद खड़ा हो गया। जहां राष्ट्रीय महिला आयोग (एनसीडब्ल्यू) ने मामले पर विभव कुमार को तलब किया, वहीं बीजेपी ने इस पूरे मामले की तुलना ‘द्रौपदी के चीर-हरण’ से की।

Madhya Pradesh: नशे के आदी बेटे ने बैट से पीट-पीटकर पिता की हत्या, मां को भी किया घायल- Indianews

भाजपा ने आप प्रमुख पर निशाना साधा

स्वाति मालीवाल की दिल्ली पुलिस में शिकायत की खबरों पर बीजेपी के राष्ट्रीय सचिव मनजिंदर सिंह सिरसा ने कहा, ”स्वाति मालीवाल जी ने आज दिल्ली पुलिस में अपनी शिकायत दर्ज कराई है। अब इस पर कार्रवाई की जाएगी और विभव कुमार के साथ-साथ अरविंद केजरीवाल के खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी।

” जी और उनके परिवार के सदस्यों को इसमें शामिल होने के लिए दोषी ठहराया और मैं सुप्रीम कोर्ट से भी आग्रह करता हूं कि वह इस पर संज्ञान लें और जमानत पर बाहर रहने के दौरान उन्होंने दूसरा अपराध किया है, इसलिए उन्हें फिर से तिहाड़ जेल भेजा जाना चाहिए।

दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा ने केजरीवाल की चुप्पी पर सवाल उठाया और विभव कुमार के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। “मैं अरविंद केजरीवाल जी से पूछना चाहता हूं कि इतने समय तक चुप क्यों रहे, जबकि घटना उनके आवास के अंदर हुई थी। विभव कुमार के खिलाफ कार्रवाई की जानी चाहिए। पूरा देश स्वाति मालीवाल के साथ खड़ा है।”

Swati Maliwal Case: अरविंद केजरीवाल के सहयोगी ने ‘मेरे पेट में मारा, लात मारी’, स्वाति मालीवाल का आरोप

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT