होम / Tapas Drone Crashed: तपस ड्रोन कर्नाटक के चित्रदुर्ग जिले के एक गांव में परीक्षण उड़ान के दौरान हुआ दुर्घटनाग्रस्त

Tapas Drone Crashed: तपस ड्रोन कर्नाटक के चित्रदुर्ग जिले के एक गांव में परीक्षण उड़ान के दौरान हुआ दुर्घटनाग्रस्त

Priyanshi Singh • LAST UPDATED : August 20, 2023, 8:15 pm IST
ADVERTISEMENT
Tapas Drone Crashed: तपस ड्रोन कर्नाटक के चित्रदुर्ग जिले के एक गांव में परीक्षण उड़ान के दौरान हुआ दुर्घटनाग्रस्त

Tapas Drone Crashed

India News (इंडिया न्यूज़),Tapas Drone Crashed: रविवार को रक्षा अनुसंधान विकास संगठन (DRDO)  द्वारा विकसित तपस ड्रोन कर्नाटक के चित्रदुर्ग जिले के एक गांव में परीक्षण उड़ान के दौरान दुर्घटनाग्रस्त (Tapas Drone Crashed) हो गया। जानकारी के अनुसार UAV-TAPAS हिरीयूर तालुका में वड्डिकेरे गांव के बाहर गिरा। सूत्रों के मुताबिक, जब यह घटना हुई तब डीआरडीओ का ड्रोन परीक्षण उड़ान पर था।

न्यूज एजेंसी ANI ने शेयर किया वीडियो

न्यूज एजेंसी ANI ने घटना का वीडियो शेयर करते हुए कहा, ‘DRDO द्वारा विकसित किया जा रहा एक तापस ड्रोन आज कर्नाटक के चित्रदुर्ग जिले के एक गांव में परीक्षण उड़ान के दौरान दुर्घटनाग्रस्त हो गया।’ ANI ने रक्षा अधिकारियों के हवाले से कहा, DRDO दुर्घटना के बारे में रक्षा मंत्रालय को जानकारी दे रहा है और दुर्घटना के पीछे के विशिष्ट कारणों की जांच की जा रही है।

घटना में किसी तरह की कोई हताहत की सूचना नहीं

बता दें इस घटना में किसी तरह की कोई हताहत की सूचना नहीं। ड्रोन खाली खेत में गिरा था। फिलहाल दुर्घटना के कारणों की जांच की जा रही है। वीडियो में देखा जा सकता है कि TAPAS यूएवी दुर्घटना के बाद टूट गया और उसके उपकरण मैदान पर बिखर गए। तेज आवाज के साथ यूएवी के दुर्घटनाग्रस्त होते ही बड़ी संख्या में ग्रामीण मौके पर जमा हो गए और स्थानीय पुलिस को इसकी सूचना दी।

 30 हजार फीट की ऊंचाई तक उड़ान भर सकता है यह ड्रोन

बता दें कि तपस ड्रोन सीमाओं पर निगरानी रखने और दुश्मनों पर हमला करने के लिए विकसित किया जा रहा है। हालांकि इसे फिलहाल भारतीय सेना में शामिल नहीं किया गया है। DRDO की वेबसाइट के अनुसार यह ड्रोन 30 हजार फीट की ऊंचाई तक उड़ान भर सकता है। इस स्वदेशी ड्रोन का इस्तेमाल सीमाओं पर निगरानी रखने के साथ साथ दुश्मनों पर हमला करने के लिए भी किया जा सकता है।

ये भी पढ़ें – Congress: कांग्रेस ने वर्किंग कमेटी का किया ऐलान, G-23 गुट के नेताओं में शशि थरूर को मिली जगह

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT