होम / Telangana: BRS को तेलंगाना में फिर लगा झटका, एक और MLA कांग्रेस में शामिल -IndiaNews

Telangana: BRS को तेलंगाना में फिर लगा झटका, एक और MLA कांग्रेस में शामिल -IndiaNews

Raunak Kumar • LAST UPDATED : July 13, 2024, 5:53 am IST

Telangana

India News (इंडिया न्यूज), Telangana: भारत राष्ट्र समिति को तेलंगाना में एक और झटका लगा। जब पार्टी के एक विधायक ने शुक्रवार (12 जुलाई) को कांग्रेस का दामन थाम लिया। इसके साथ ही पिछले साल विधानसभा चुनाव के बाद से सत्तारूढ़ पार्टी में शामिल होने वाले बीआरएस विधायकों की संख्या आठ हो गई है। ग्रेटर हैदराबाद के राजेंद्रनगर निर्वाचन क्षेत्र से विधायक प्रकाश गौड़ शुक्रवार रात मुख्यमंत्री ए. रेवंत रेड्डी की मौजूदगी में उनके आवास पर कांग्रेस में शामिल हुए। इस दौरान उनके समर्थक भी सत्तारूढ़ पार्टी में शामिल हुए। राजस्व मंत्री पी. श्रीनिवास रेड्डी, एमएलसी महेंद्र रेड्डी और अन्य लोग मौजूद थे।

बीआरएस को एक और झटका

इससे पहले, प्रकाश गौड़ ने आंध्र प्रदेश में तिरुमाला मंदिर के दर्शन के बाद घोषणा की थी कि उन्होंने कांग्रेस में शामिल होने का फैसला किया है। दिसंबर 2023 में राज्य में कांग्रेस के सत्ता में आने के बाद से वह पाला बदलने वाले आठवें बीआरएस विधायक हैं। प्रकाश गौड़ ने साथी बीआरएस विधायक अरेकापुडी गांधी के साथ पिछले सप्ताह हैदराबाद की अपनी यात्रा के दौरान आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन. चंद्रबाबू नायडू से मुलाकात की थी। दरअसल, नायडू तेलंगाना में टीडीपी को पुनर्जीवित करने की योजना बना रहे हैं। इसलिए इस बैठक ने अटकलों को हवा दी थी कि वे टीडीपी में शामिल हो जाएंगे।हालांकि, दोनों विधायकों ने ऐसी किसी भी योजना से इनकार किया। वहीं प्रकाश गौड़ ने शुक्रवार को कहा कि चंद्रबाबू नायडू उनके राजनीतिक गुरु हैं। उन्हें खुशी है कि नायडू एक बार फिर आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री बन गए हैं।

Gonda: यूपी में मानवता शर्मसार, लड़के को शराब की बोतल में पेशाब भरकर पिलाया, 3 गिरफ्तार -IndiaNews

कांग्रेस के कद में हुई बढ़ोतरी

बता दें कि, 119 सदस्यीय विधानसभा में बीआरएस की सीटों की संख्या घटकर 30 रह गई है। चुनाव में इसने 39 सीटें जीती थीं, लेकिन मई में हुए उपचुनाव में सिकंदराबाद कैंटोनमेंट सीट कांग्रेस के हाथों हार गई थी। वही अब कांग्रेस की सीटों की संख्या 73 हो गई है। बीआरएस ने पिछले सात महीनों में छह एमएलसी और कई वरिष्ठ नेताओं को भी कांग्रेस में खो दिया है। इस बीच, लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस में शामिल हुए बीआरएस विधायकों में से एक डी. नागेंद्र ने दावा किया है कि बीआरएस विधायक दल जल्द ही कांग्रेस विधायक दल में विलय कर देगा।

Haryana police Encounter: दिल्ली बर्गर किंग आउटलेट हत्याकांड में शामिल तीन बदमाशों को मुठभेड़ में मार गिराया गया -IndiaNews

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

वेदांता ग्रुप की रिफाइनरी का बांध टूटा, फसलें हुईं तबाह, कंपनी ने कही ये बड़ी बात
डॉक्टरों से मुलाकात के बाद ममता ने कोलकाता पुलिस कमिश्नर और 2 स्वास्थ्य अधिकारियों को हटाया
न्यूयॉर्क में BAPS स्वामिनरायण मंदिर की बर्बरता अस्वीकार्य है, भारतीय दूतावास ने ऐसा क्यों कहा
Vishwakarma Puja 2024: कल विश्वकर्मा पूजा पर इन मंत्रों के साथ के करें देवताओं के शिल्पकार की पूजा, ये रहे शुभ मुहूर्त
Patna news: लड़की को I LOVE YOU कहना 2 मनचलों को पड़ा भारी, पहले परिजनों ने जमकर कूटा, फिर पुलिस ने …
‘अपने गिरेबान में झांकें..’, ईरानी सुप्रीम लीडर के भड़ाकाऊ बयान पर भारत ने दिया मुंहतोड़ जवाब
यूपी में बाढ़ से हाल बेहाल! मुरादाबाद के घरों में घुस रहा पानी, किसान परेशान
ADVERTISEMENT