होम / Telangana Phone Tapping: तेलंगाना फोन टैपिंग मामले में आया नया मोड़, कांग्रेस ने केसीआर के दामाद के खिलाफ रेड कॉर्नर नोटिस की उठाई मांग-Indianews

Telangana Phone Tapping: तेलंगाना फोन टैपिंग मामले में आया नया मोड़, कांग्रेस ने केसीआर के दामाद के खिलाफ रेड कॉर्नर नोटिस की उठाई मांग-Indianews

Shubham Pathak • LAST UPDATED : June 3, 2024, 3:24 am IST

India News(इंडिया न्यूज),Telangana Phone Tapping: तेलंगाना फोन टैपिंग मामले में लगातार रूप से कांग्रेस तेलंगाना के पूर्व सीएम केसीआर को घेरती आई है। जहां एक बार फिर तेलंगाना के कांग्रेस मंत्री कोमाटिरेड्डी वेंकट रेड्डी ने आरोप लगाया कि पूर्व मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव के दामाद हरीश राव फोन टैपिंग के आरोपों के बाद अमेरिका भाग गए हैं। उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि केसीआर सरकार ने व्यापारियों और जजों सहित 1200 से अधिक फोन टैप किए। उन्होंने मामले की जांच कर रही एजेंसी केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) से केसीआर के दामाद के खिलाफ रेड कॉर्नर नोटिस जारी करने की मांग की।

रेड्डी का बयान 

वहीं इस मामले में कांग्रेस सरकार में मंत्री रेड्डी ने कहा कि फोन टैपिंग के पीछे का मास्टरमाइंड पूर्व एसआईजी डीजी प्रभाकर राव है। प्रभाकर राव के निर्देश पर 1200 फोन टैप किए गए, जिनमें व्यापारियों और जजों के फोन भी शामिल हैं। यह इस बात का सबूत है कि पूर्व सीएम केसीआर के दामाद हरीश राव और प्रभाकर विधानसभा चुनाव के नतीजों के बाद अमेरिका भाग गए। उन्होंने कहा, हमने रेड कॉर्नर नोटिस की मंजूरी के लिए सीबीआई को पत्र लिखा है।

Portugal Plane Crash: पुर्तगाल एयर शो में 2 विमान आपस में टकराए, पायलट की मौत, कैमरे में कैद हुई घटना- Indianews

फोन टैपिंग मामला 

फोन टैपिंग का मामला तब सामने आया जब पूर्व डीसीपी पी राधाकृष्ण राव ने आरोप लगाया कि 2023 के विधानसभा चुनाव के दौरान पूर्व मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव के राजनीतिक प्रतिद्वंद्वियों पर नजर रखने के लिए कई राजनेताओं, व्यापारियों और टॉलीवुड हस्तियों के टेलीफोन उपकरणों की कथित तौर पर निगरानी की गई थी। आरोप सामने आने के बाद भाजपा सांसद बंदी संजय ने तेलंगाना के पूर्व सीएम राव की गिरफ्तारी की मांग की थी। संजय ने एक्स पर कहा कि बीआरएस शासन में की गई फोन टैपिंग आपातकाल से भी बदतर है। यह संवैधानिक और मानवाधिकारों का उल्लंघन है। भाजपा नेताओं और हमारे अनुयायियों की टैपिंग से केसीआर का भाजपा से डर अब खुलकर सामने आ गया है।

Iceland: आइसलैंड की अगली राष्ट्रपति बनी हल्ला टॉमसडॉटिर, जानें कैसा रहा है राजनीतिक सफर-Indianews

बीजेपी का दावा

वहीं इस मामले में भाजपा सांसद बंदी संजय ने आरोप लगाते हुए कहा कि, अब यह स्पष्ट हो गया है कि पूर्व सीएम केसीआर शराब घोटाले में फंसी अपनी बेटी के. कविता को बचाने के बदले विधायकों की खरीद-फरोख्त का मामला गढ़ना चाहते थे। उन्होंने कहा कि केसीआर ने न केवल कानून को धोखा दिया है बल्कि फोन टैपिंग के जरिए नागरिकों के बुनियादी अधिकारों को भी रौंदा है।

इसके साथ ही भाजपा सांसद संजय ने इस मामले पर कांग्रेस सरकार को भी घेरा। उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार स्पष्ट सबूत होने के बावजूद केसीआर को गिरफ्तार क्यों नहीं कर रही है। मुख्य आरोपी प्रभाकर राव को अमेरिका से वापस क्यों नहीं लाया गया। संजय ने कहा, भाजपा मांग करती है कि केसीआर को तुरंत गिरफ्तार कर उन पर मुकदमा चलाया जाना चाहिए।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT