होम / Kanwar Yatra पर आतंकी साया? कांवड़ियों की सुरक्षा के लिए बुलाए गए ATS के कमांडो

Kanwar Yatra पर आतंकी साया? कांवड़ियों की सुरक्षा के लिए बुलाए गए ATS के कमांडो

Divyanshi Singh • LAST UPDATED : July 27, 2024, 4:19 pm IST

Kanwar Yatra 2024

India News (इंडिया न्यूज), Kanwar Yatra 2024: कांवड़ यात्रा पर आतंकी खतरे को देखते हुए प्रशासन अलर्ट पर है। कांवड़ियों की सुरक्षा और जिले में कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए लखनऊ से आतंकवाद निरोधक दस्ते (एटीएस) की एक यूनिट को विशेष रूप से बुलाया गया है। कांवड़ यात्रा मार्ग पर एटीएस के कमांडो तैनात किए गए हैं, ताकि किसी भी तरह की आतंकी घटना को नाकाम किया जा सके।

मुजफ्फरनगर के एसएसपी ने कही यह बात

मुजफ्फरनगर के एसएसपी अभिषेक सिंह ने कहा, “हमें सूचना मिली है कि कांवड़ यात्रा पर आतंकी हमला हो सकता है। इसीलिए हमने एहतियात के तौर पर एटीएस की एक यूनिट बुलाई है। कांवड़ यात्रा मार्ग पर एटीएस के कमांडो तैनात किए गए हैं और वे किसी भी आतंकी घटना से निपटने के लिए पूरी तरह तैयार हैं।”

एसएसपी ने आगे कहा, “हमने जिले में सुरक्षा व्यवस्था को और मजबूत कर दिया है। कांवड़ यात्रा मार्ग पर गश्त के लिए पुलिस और अर्धसैनिक बलों के जवानों को तैनात किया गया है। इसके अलावा सीसीटीवी कैमरों की संख्या भी बढ़ा दी गई है।”

Up Police Bharti Exam की तारीख का हुआ ऐलान, इस दिन होगा इस चीज का एग्जाम

क्या है कांवड़ यात्रा ?

बता दें 22 जुलाई से शुरू हुई कांवड़ यात्रा भारत का एक प्रमुख धार्मिक आयोजन है। इस यात्रा में लाखों श्रद्धालु शामिल होते हैं और हरिद्वार और उत्तराखंड के अन्य स्थानों से जल लेकर आते हैं। इस बड़े आयोजन के साथ सुरक्षा चुनौतियां भी जुड़ी हुई हैं। इसलिए यूपी पुलिस की ओर से काफी सतर्कता बरती जा रही है।

फुलप्रूफ सुरक्षा की योजना

मुजफ्फरनगर के एसएसपी अभिषेक सिंह ने अधिक जानकारी देते हुए कहा कि कांवड़ यात्रा चल रही है। हमने इसके लिए फुलप्रूफ सुरक्षा की योजना बनाई है। किसी भी तरह की आतंकी घटना से निपटने के लिए एटीएस मुख्यालय से एटीएस सपोर्ट कमांडो टीम तैनात करने का अनुरोध किया गया था। इसी के चलते यह टीम कल यहां पहुंची। आज हमारा शिव चौक मुख्य केंद्र बिंदु है, जहां से दिल्ली, हरियाणा, राजस्थान, पश्चिमी उत्तर प्रदेश व अन्य स्थानों से आने वाले हमारे कांवड़िये इस पवित्र स्थान पर परिक्रमा करते हैं, इसलिए हमने इस क्षेत्र को कमांडो टीम के हवाले कर दिया है। एसएसपी अभिषेक सिंह ने कहा कि हम पूरे क्षेत्र को कवर करेंगे और ऐसी फुल प्रूफ सुरक्षा देंगे कि अगर किसी तरह का आतंकी हमला होता है तो हम उससे तुरंत निपट सकें।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Lucknow Building Collapse: 8 लोगों की मौत, दर्जनों लोग घायल, आखिर कैसे हुआ इतना बड़ा हादसा?
भारत में कौन सा धर्म करता है सबसे ज्यादा बच्चे पैदा? कितने नम्बर पर है मुस्लिम?
UP Politics: सुल्तानपुर एनकाउंटर पर मंत्री ओम प्रकाश राजभर का बड़ा बयान, बोले- उन पर फूलों की बारिश करें…
CM Bhajan Lal Sharma: बिगड़ रही आबोहवा को लेकर सीएम ने लोगों से की अपील, बोले-‘गाड़ी है तो 15 पेड़ लगाओ
मुसलमानों के सबसे बड़े देश में 700 साल से खौलते लावे को थामे बैठे हैं गणपति, क्या है रहस्य
Bangladesh में चल रहे सियासी उठापटक के बीच, इस खिलाड़ी ने मनाई Ganesh Chaturthi; फैंस ने दिया हैरान करने वाला रिएक्शन
Kolkata doctor’s rape-murder: कोलकाता केस में आरोपी संजय रॉय का चौंकाने वाला खुलासा, CBI के भी उड़े होश
ADVERTISEMENT