होम / Muslim League Ban: केंद्र ने मुस्लिम लीग जम्मू-कश्मीर पर लगाया प्रतिबंध, जानें वजह

Muslim League Ban: केंद्र ने मुस्लिम लीग जम्मू-कश्मीर पर लगाया प्रतिबंध, जानें वजह

Rajesh kumar • LAST UPDATED : December 27, 2023, 3:56 pm IST
ADVERTISEMENT
Muslim League Ban: केंद्र ने मुस्लिम लीग जम्मू-कश्मीर पर लगाया प्रतिबंध, जानें वजह

Amit Shah

India News (इंडिया न्यूज), Muslim League Ban: केंद्र सरकार ने बुधवार (27 दिसंबर) को मुस्लिम लीग जम्मू कश्मीर-मसरत आलम गुट (MLJK-MA) पर प्रतिबंध लगा दिया। सरकार ने यह कार्रवाई गैरकानूनी गतिविधि रोकथाम अधिनियम (UAPA) के तहत की है। संगठन पर आरोप है कि इसके सदस्य जम्मू-कश्मीर में आतंकवादी गतिविधियों में शामिल थे और आतंकवादी समूहों का समर्थन कर रहे थे। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने सोशल मीडिया के जरिए यह जानकारी दी।

इस वजह से हुआ बैन

उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर लिखा, “यह संगठन और इसके सदस्य जम्मू-कश्मीर में राष्ट्र-विरोधी और अलगाववादी गतिविधियों में शामिल हैं, आतंकवादी गतिविधियों का समर्थन करते हैं और लोगों को जम्मू-कश्मीर में इस्लामी शासन स्थापित करने के लिए उकसाते हैं।”

गृह मंत्री ने आगे कहा, “पीएम नरेंद्र मोदी सरकार का संदेश स्पष्ट और स्पष्ट है कि हमारे राष्ट्र की एकता, संप्रभुता और अखंडता के खिलाफ काम करने वाले किसी भी व्यक्ति को बख्शा नहीं जाएगा और उसे कानून के पूर्ण प्रकोप का सामना करना पड़ेगा।”

यह भी पढ़ेंः-

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT