होम / CAA: पाकिस्तानी हिंदू शरणार्थियों पर केजरीवाल का विवादित बयान, अमित शाह ने दिया करारा जवाब

CAA: पाकिस्तानी हिंदू शरणार्थियों पर केजरीवाल का विवादित बयान, अमित शाह ने दिया करारा जवाब

Mahendra Pratap Singh • LAST UPDATED : March 14, 2024, 2:58 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), Citizenship Amendment Act: CAA यानी नागरिकता संशोधन कानून पूरे देश में लागू हो गया है। अब इसे लेकर पॉलीटिकल पार्टियों के बीच बयानों की बमबारी हो रही है। इसी बीच, दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल का बयाय आया है, जिसे लेकर राजनीतिक सरगर्मी बढ़ गई है। केजरीवाल ने बीजेपी द्वारा चुनाव से पहले सीएए लागू करने पर भी सवाल खड़ा किया।

केजरीवाल ने क्या कहा?

केजरीवाल ने कहा CAA क़ानून लागू होने से भारी संख्या में पाकिस्तान और बांग्लादेश से लोग आकर हमारे देश में बसेंगे। उन्हें कहाँ बसाया जाएगा? क्या आप चाहेंगे कि आपके घर के सामने पाकिस्तान से आए लोग झुग्गी डालकर रहें? क्या आप सुरक्षित महसूस करेंगे? क़ानून व्यवस्था चरमरा जाएगी। और ये लोग कौन होंगे? देश की सुरक्षा का क्या होगा? केजरीवाल ने कहा शरणार्थियों की वजह से दिल्ली में रेप और चोरी की घटनाएं बढ़ सकती हैं।

ये भी पढ़ें- UPI: ‘यूपीआई पेमेंट पर पंजाब में सेना की पलटन पर हमला, ढाबा कर्मचारियों ने लोहे और रॉड से किया वार

बुधवार, 13 मार्च को अरविंद केजरीवाल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा देश में पहले से ही महंगाी और बेरोजगारी की समस्या है जिसका समाधान निकाले के बजाय बीजेपी शरणार्थियों को भारत में बसाना चाहते हैं। उन्हें नैकरी देंगे, उनके लिए घर बनवायेंगे तो हमारे यहां के लोगों का क्या होगा। ये हमारे पैसे को पाकिस्तान से आये लोगों पर खर्च करेंगे। बीजेपी वोट बैंक की गंदी राजनीति कर रही है। केजरीवाल ने बीजेपी पर हमला करते हुए कहा, पाकिस्तान और अफगानिस्तान जैसे देशों से लोग यहां आ गए तो यहा सुरक्षा व्यवस्था चरमरा जायेगी। देश में चोरी, डकैती, रेप, और दंगे बढ़ जायेंगे।

गृहमंत्री अमित शाह ने दिया जवाब

केजरीवाल के ‘शरणार्थियों को नागरिकता देने से चोरी और बलात्कार बढ़ेंगे’ वाले बयान पर गृह मंत्री अमित शाह ने कहा, केजरीवाल अपने करप्शन के उजागर होने से मानसिक संतुलन खो बैठे हैं। उन्हें ये नहीं पता कि ये लोग भारत में आ चुके हैं और यहां रह रहे हैं। शाह ने कहा उन्हें इती ही चिंता है तो वो बाग्लदेश से आने वाले घुसपैठियों की करें। केजरीवाल रोहिंग्या का विरोथ क्यों नहीं करते? केजरीवाल के बयान पर बीजेपी के लीडर रविशंकर प्रसाद ने भी निशाना साधा। उन्होंने कहा मैं स्पष्ट कहना चाहता हूं सीएए के तहत न तो किसी की नारिकता छिनी जायेगी न ही नौकरी।

ये भी पढ़ें-  CBSE new Chief: राहुल सिंह होंगे CBSE के नये प्रमुख, इन विभागों में भी हुआ फेरबदल

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Sexual Assault: असम में नाबालिग लड़के का यौन उत्पीड़न के मामले में, आरोपी मौलाना गिरफ्तार-Indianews
PBKS VS RCB: पंजाब या बेंगलुरु कौन होगा प्लेऑफ की दौड़ से बाहर होने वाली दूसरी टीम, देखें दोनों टीमों की प्लेइंग-11
PBKS VS RCB: पंजाब और बेंगलुरु के बीच मुकाबला आज, जानें कब और कहां देखें-Indianews
Lok Sabha Election: बेंगलुरु पुलिस का बड़ा एक्शन, विवादित वीडियो मामले में बीजेपी सोशल मीडिया कोर्डिनेटर गिरफ्तार-Indianews
PBKS VS RCB: धर्मशाला में देखनें को मिल सकता हैं छक्कों और चौकों की बरसात, जानें कैसा होगा पिच का मिजाज-Indianews
PBKS VS RCB: पंजाब किंग्स को हरा प्लेऑफ़ की रेस में बनी रहना चाहेगी रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु, जानें किसका पलड़ा भारी-Indianews
Chirag Paswan: बाल-बाल बचे चिराग पासवान, बिहार के उजियारपुर में हेलीकॉप्टर क्रैश होने से बचा
ADVERTISEMENT