होम / Unique Wedding: एक विवाह ऐसा भी, जहां 1 दुल्हन की आएगी 11 जगहों से बारात, सोशल मीडिया पर शादी कार्ड वायरल-Indianews

Unique Wedding: एक विवाह ऐसा भी, जहां 1 दुल्हन की आएगी 11 जगहों से बारात, सोशल मीडिया पर शादी कार्ड वायरल-Indianews

Himanshu Pandey • LAST UPDATED : May 9, 2024, 5:08 pm IST

India News (इंडिया न्यूज), Unique Wedding: अक्षय तृतीया (10 मई) के अवसर पर राजधानी में विवाह सहित विभिन्न समाजों के द्वारा सामूहिक विवाह सम्मेलन आयोजित किये जायेंगे। वहीं एक अनोखी शादी भी होगी, जिसमें 11 जगहों से बारात आएगी। इनमें भगवान शालिग्राम, भगवान जगदीश, गोपीनाथजी, नृसिंह जी और भगवान गिरधारी दूल्हे के वेश में बारात लेकर आएंगे। उनका विवाह विधि-विधान से माता तुलसा से कराया जाएगा। आमेर क्षेत्र में होने वाली इस शादी से पहले मंगलवार को हल्दी-मेहंदी की रस्म के साथ ही महिला संगीत का कार्यक्रम भी रखा गया। वहीं, बुधवार को विवाह समारोह और गुरुवार को चाक-भात का कार्यक्रम होगा। पूरा इलाका आयोजन की तैयारी में जुटा हुआ है। साथ ही भगवान भी गिरधारी को दूल्हे के रूप में देखने के लिए उत्सुक हैं। साथ ही पूरा घटनाक्रम इलाके में चर्चा और कौतूहल का केंद्र बन गया है।

Lok Sabha Election 2024: कांग्रेस विचार शून्य पार्टी बनकर रह गई है, नड्डा का तंज

राजस्थान में हो रही एक अनोखी शादी  

बता दें कि, आमेर के मेहंदी का बास स्थित ठाकुर सीताराम मंदिर में विवाह उत्सव सुबह सत्यनारायण भगवान की कथा के साथ शुरू हुआ। शाम को सुंदरकांड के पाठ के बाद हल्दी-मेहंदी का कार्यक्रम हुआ। पुजारी ओम प्रकाश शर्मा ने बताया कि विवाह गीतों के बीच श्रद्धालुओं ने माता तुलसी को हल्दी और मेहंदी लगाई। महिलाओं ने भजनों पर नृत्य भी किया। इस दौरान सांस्कृतिक कार्यक्रम भी हुए। मंगलवार को मंदिर परिसर में आयोजित महिला संगीत कार्यक्रम में महिलाओं व युवतियों ने फिल्मी गीतों व भजनों पर नृत्य किया। उन्होंने बताया कि बुधवार को सराय बावड़ी स्थित गोपीनाथ मंदिर में माता तुलसा का कन्यादान करने वाले परिजन व श्रद्धालु लगन-टीका लेंगे। आयोजन से जुड़े दंपत्ति किशोर मीना ने बताया कि जुलूस हाथी स्टैंड के पास से तैयार होकर ठाकुर सीतारामजी के मंदिर तक आएगा। क्षेत्र से बड़ी संख्या में लोग इस आयोजन के साक्षी बनेंगे।

इन 11 जगहों से आएगी बारात

खेड़ी गेट, गांधी चौक, सराय बावड़ी, कुंडा मोड, मीणों का मोहल्ला, पीली की तलाई, भटफोड़ा, बड़ा देवरा, नई माता, शिव कुंडा, केशवराय सागर रोड।

Pakistan Terrorist Attack: बलूचिस्तान के ग्वादर में एक बार फिर आतंकी हमला, गोलीबारी में सात मजदूरों की मौत-Indianews

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT