होम / Mahua Moitra: महुआ मोइत्रा के सरकारी आवास को खाली करने पहुंची टीम, TMC की पूर्व सांसद ने सौंपी चाभी

Mahua Moitra: महुआ मोइत्रा के सरकारी आवास को खाली करने पहुंची टीम, TMC की पूर्व सांसद ने सौंपी चाभी

Mudit Goswami • LAST UPDATED : January 19, 2024, 12:03 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), Mahua Moitra: तृणमूल कांग्रेस की पूर्व सांसद महुआ मोइत्रा को दिल्ली में उनके सरकारी बंगला खाली करने के लिए संपदा निदेशालय ने एक टीम शुक्रवार को भेजी गई। जिसके बाद TMC की पूर्व सांसद ने सरकारी बंगले को खाली करते हुए, टीम को चाभी सौंप दी।

बता दें कि बीते दिन गुरुवार को दिल्ली हाई कोर्ट ने बंगला खाली करने के नोटिस को लेकर टीएमसी नेता की सुनावाई से इंकार कर दिया। महुआ मोइत्रा ने सरकारी बंगले को खाली करने केनोटिस को चुनौती देने वाली अपनी याचिका में स्वास्थय कारणों का हवाला दिया था। उन्होंने उच्च न्यायालय से आग्रह किया था कि अधिकारियों को उनके निष्कासन के बाद सरकारी बंगले से निकालनेसे रोका जाए।

कोर्ट ने क्या कहा?

इस मामले में सुनवाई करते हुए न्यायमूर्ति गिरीश कथपालिया ने कहा कि अदालत के समक्ष कोई विशेष नियम नहीं लाया गया है जो सांसदों के विधायक बनने से हटने के बाद उन्हें सरकारी आवास से बेदखल करने से संबंधित हो।

कोर्ट ने कहा, “उच्चतम न्यायालय के समक्ष याचिकाकर्ता (मोइत्रा) के निष्कासन के मुद्दे के लंबित होने और सरकारी आवास खाली करने के लिए समय के विस्तार के मुद्दे के साथ अटूट रूप से जुड़े होने के मद्देनजर, इस तथ्य के साथ कि आज की तारीख में याचिकाकर्ता कोई अधिकार नहीं है, यह अदालत इस स्तर पर बेदखली आदेश के संचालन को रोकने के लिए भारत के संविधान के अनुच्छेद 226 के तहत अधिकार क्षेत्र का इस्तेमाल करने की इच्छुक नहीं है। तदनुसार, आवेदन खारिज कर दिया जाता है।”

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Commentary Panel: ICC ने किया टी20 विश्व कप के लिए कमेंटेटर्स का एलान, दिनेश कार्तिक समेत 4 भारतीय पैनल में शामिल -India News
Rafah Attack: राफ़ा में तुरंत रोकें सैन्य आक्रमण, इजरायल को विश्व न्यायालय ने दिया आदेश -India News
Money Vastu Tips: इस समय पर भूलकर भी पैसों का ना करें लेनदेन, वरना झेलने पड़ सकते हैं यह भारी नुकसान -Indianews
पोर्शे दुर्घटना मामले में बड़ा अपडेट, वरिष्ठ नागरिकों को समय पर सूचित नहीं करने पर 2 पुलिसकर्मी निलंबित
क्या चुनाव आयोग को अनिवार्य रूप से पोलिंग के 48 घंटे के अंदर कुल वोटिंग का ब्योरा देना चाहिए ? जानें जनता की राय -India News
Skin Care: गर्मियों में पिंपल्स से सन-टैन जैसी दिक्कतों से छुटकारा पाने के लिए तुलसी का ऐसे करें इस्तेमाल -Indianews
Mango Kulfi: गर्मियों में घर पर ही बनाएं मैंगो कुल्फी, इस आसान तरीके से लें आम का मज़ा -Indianews
ADVERTISEMENT