होम / Top News Today July 14: डोनाल्ड ट्रम्प की रैली में फायरिंग, अमित शाह मध्य प्रदेश में, राहुल गांधी महाराष्ट्र में, ओलंपिक मशाल रिले और भी बहुत कुछ खास

Top News Today July 14: डोनाल्ड ट्रम्प की रैली में फायरिंग, अमित शाह मध्य प्रदेश में, राहुल गांधी महाराष्ट्र में, ओलंपिक मशाल रिले और भी बहुत कुछ खास

Reepu kumari • LAST UPDATED : July 14, 2024, 7:32 am IST
Top News Today July 14: डोनाल्ड ट्रम्प की रैली में फायरिंग, अमित शाह मध्य प्रदेश में, राहुल गांधी महाराष्ट्र में, ओलंपिक मशाल रिले और भी बहुत कुछ खास

India News (इंडिया न्यूज), Top News Today July 14: 14 जुलाई को भारत और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर राजनीतिक, वित्तीय और सामान्य क्षेत्रों में कई घटनाक्रम, अपडेट और घटनाएं होने की उम्मीद है। आइए एक नजर डालते  आज देश -विदेश में होने वाले बड़ी अपडेट्स पर।

  • डोनाल्ड ट्रंप की रैली में गोलियां चलीं
  • केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह इंदौर में रहेंगे
  • राहुल गांधी आज जाएंगे महाराष्ट्र

डोनाल्ड ट्रंप की रैली में गोलियां चलीं

2024 के अमेरिकी राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप की रैली में गोलियां चलीं।
पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को शनिवार शाम (अमेरिकी समयानुसार) बटलर, पेनसिल्वेनिया में अपना भाषण देते समय एक बाहरी रैली में गोली मार दी गई। यूएस सीक्रेट सर्विस ने कहा, “पूर्व राष्ट्रपति सुरक्षित हैं और आगे की जानकारी उपलब्ध होने पर जारी की जाएगी।” यह दुखद घटना तब हुई जब पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति पोडियम के पीछे एक मंच पर खड़े थे।

उनके भाषण के लगभग छह मिनट बाद अचानक गोलियों की आवाज हवा में गूंज उठी। रिपब्लिकन पार्टी के उम्मीदवार अपने दाहिने कान के ऊपर से गुज़रे अपने हाथ पर लगे खून को देखकर पोडियम के पीछे ज़मीन पर गिर पड़े।

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह इंदौर में रहेंगे

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के आज दोपहर इंदौर पहुंचने और मंदिर में पूजा-अर्चना करने की उम्मीद है। इसके बाद वे पौधारोपण करेंगे। वे दोपहर 12.40 बजे इंदौर-उज्जैन रोड पर स्थित बीएसएफ की रेवती फायरिंग रेंज जाएंगे और वहां भी पौधारोपण करेंगे। उन्होंने कहा, “इस अभियान का लक्ष्य एक दिन में 11 लाख पौधे लगाना है।”

पूर्व विधायक ने बताया कि केंद्र के स्वच्छ सर्वेक्षण के अनुसार देश के सबसे स्वच्छ शहर के दौरे के दौरान शाह भवरकुआं चौराहे के पास अटल आर्ट्स एंड कॉमर्स कॉलेज में आयोजित एक समारोह में राज्य के 55 जिलों में ‘पीएम कॉलेज ऑफ एक्सीलेंस’ का उद्घाटन करेंगे। शाह के शाम 4 बजे दिल्ली के लिए रवाना होने की उम्मीद है।

Bypolls Result 2024: ‘लोग कह रहे हैं, तुमसे न हो पाएगा…’, महुआ मोइत्रा ने पीएम मोदी पर कसा तंज -IndiaNews

राहुल गांधी आज जाएंगे महाराष्ट्र

लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी आज 14 जुलाई को महाराष्ट्र दौरे पर जाने वाले हैं। जानकारी के लिए आपको बता दें कि राहुल के दौरे से पहले महाराष्ट्र कांग्रेस ने तैयारियां शुरू कर दी हैं। राज्य में आगामी विधानसभा चुनावों के लिए अपनी प्रचार रणनीति के साथ-साथ कांग्रेस भारतीय जनता पार्टी (गठबंधन) दलों के बीच सीट बंटवारे के मुद्दे पर भी चर्चा करने को तैयार।

Donald Trump Shooting: ‘गोली मेरे कान के…’, हादसे के बाद पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति का पहला बयान आया सामने

मशाल रिले

ओलंपिक मशाल रिले आज 14 जुलाई को पेरिस पहुंचेगी। जिसके बाद उनकी अंतिम चरण की यात्रा होगी। आपको बता दें कि ओलंपिक मशाल रिले की यात्रा 26 जुलाई को पेरिस ओलंपिक की शुरुआत के साथ ही खत्म होगी। जान लें कि ओलंपिक से 11 दिन पहले मशाल रिले का पेरिस टर्मिनल पर स्वागत किया जाएगा जहां यह उनके शहर में आयोजित की जाएगी।

John Cena Post For SRK: किंग खान के फैन हुए जॉन सीना, शाहरुख के लिए लिखी खास बात -IndiaNews

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT