होम / Twitter Paid Service: भारत में भी अब Twitter Blue की हुई शुरुआत, महीने भर के लिए जेब से भरने होंगे 900 रुपए 

Twitter Paid Service: भारत में भी अब Twitter Blue की हुई शुरुआत, महीने भर के लिए जेब से भरने होंगे 900 रुपए 

Monu Kumar • LAST UPDATED : February 9, 2023, 11:30 am IST

नई दिल्ली।(Twitter started Paid Service) अगर आप भी ट्विटर चलाते हैं तो ये खबर आपके लिए है। दरअसल, माइक्रो ब्लॉगिंग प्लेटफार्म ट्विटर (Twitter) ने भारत में भी सब्सक्रिप्शन सेवा शुरू कर दी है। ट्विटर ब्लू एक पेड सर्विस होगी, जिसके लिए यूजर्स से अब चार्ज वसूले जाएंगे। वे भारतीय ट्विटर यूजर्स जो मोबाइल में ट्विटर का इस्तेमाल करते हैं उन्हें इसके लिए 900 रुपये प्रति महीने का खर्च देना होगा। जबकि वेब यूजर्स को Twitter Blue के लिए 650 रुपए प्रति महीना चुकाना होगा।

हालांकि, कंपनी ट्विटर यूजर्स को साल भर का प्लान भी ऑफर कर रही है। इसके लिए यूजर्स को ट्विटर ब्लू की सेवा का लाभ लेने के लिए भारतीय यूजर्स को कुल 6800 रुपये चुकाने होंगे।

भारत से पहले कई देशों में शुरू हो चुकी ट्विटर ब्लू की पेड सर्विस

बता दें कि एलन मस्क ने पिछले साल 44 बिलियन डॉलर में ट्विटर को खरीदा था। इसके बाद से उन्होंने माइक्रो ब्लॉगिंग प्लेटफार्म के नियमों में काफी कुछ बदलाव किए। गौरतलब है कि ट्विटर ब्लू की पेड सर्विस के बारे में कंपनी के नए मालिक एलन मस्क ने बीते साल ही जानकारी दे दी थी। यह उसी का परिणाम है कि उन्होंने ट्विटर ब्लू की पेड सर्विस की शुरूआत की है। भारत से पहले ट्विटर ब्लू की पेड सर्विस अमेरिका, ब्रिटेन,ऑस्ट्रेलिया,कनाडा, न्यूजीलैंड और जापान जैसे देशों में शुरू हो चुकी है। इन देशों में ट्विटर ब्लू के लिए यूजर्स को करीब 8 डॉलर प्रति माह शुल्क देना पड़ रहा है। वहीं अगर एक साल की बात करें तो यही शुल्क 84 डॉलर का है।

ट्विटर ब्लू की पेड सर्विस पर यूजर्स को मिलेंगे ये फायदे

ट्विटर ब्लू की पेड सर्विस लेने पर ट्विटर यूजर्स को कंपनी की ओर से कई फायदे उपलब्ध कराए जाएंगे। वे यूजर्स जो ट्विटर ब्लू की पेड सर्विस का उपयोग करेंगे उन्हें करीब 4000 शब्दों(Words) तक का ट्वीट करने दिया जाएगा। जो वर्तमान में नहीं है। इतना ही नहीं पेड सर्विस लेने वाले यूजर्स को दूसरे ट्विटर यूजर्स के मुकाबले कम विज्ञापन(Adds) भी देखने को मिलेंगे।

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT