होम / Lok Sabha Elections 2024: राहुल द्रविड़ और अनिल कुंबले ने बेंगलुरु में डाला वोट, तस्वीरें वायरल-Indianews

Lok Sabha Elections 2024: राहुल द्रविड़ और अनिल कुंबले ने बेंगलुरु में डाला वोट, तस्वीरें वायरल-Indianews

Divyanshi Singh • LAST UPDATED : April 26, 2024, 6:05 pm IST

India News(इंडिया न्यूज),  Lok Sabha Elections 2024: पूर्व भारतीय कप्तान और वर्तमान भारतीय टीम के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid ) और पूर्व भारतीय खिलाड़ी और मुख्य कोच अनिल कुंबले (Anil Kumble) ने चल रहे लोकसभा चुनाव 2024 (Lok Sabha Elections 2024) के लिए बेंगलुरु में अपना वोट डाला, जो पूरे भारत में चरणों में हो रहे हैं। सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें राहुल द्रविड़ एक मतदान केंद्र पर अन्य मतदाताओं के साथ कतार में खड़े हैं। मैसूर के एक पोलिंग बूथ पर भारत के पूर्व क्रिकेटर जवागल श्रीनाथ का एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर सामने आया है।

राज्य में दो चरणों में मतदान

लोकसभा चुनाव 2024 का दूसरा चरण चल रहा है, जो 13 राज्यों और एक केंद्र शासित प्रदेश में हो रहा है, क्योंकि देश में 88 सीटें हैं। आज कर्नाटक में 14 सीटों पर वोट डाले जा रहे हैं। 543 सदस्यीय संसद में कुल 28 सीटों के साथ, राज्य में दो चरणों में मतदान हो रहा है और शेष 14 सीटों के लिए 7 मई को मतदान होना है।

Virat Kohli: कोहली की शानदार पारी ने जीता दर्शकों का दिल, डुपलेसी ने विराट को दिया श्रेय-Indianews

सोशल मीडिया पर तस्वीरें वायरल

राहुल द्रविड़ के वीडियो के साथ, अनिल कुंबले की पत्नी चेतना रामतीर्था के साथ वोट डालने के बाद की तस्वीर भी सोशल मीडिया पर सामने आई। जवागल श्रीनाथ को मैसूर के एक पोलिंग बूथ पर भी देखा जा सकता है।

इन 14 सीटों पर आज चुनाव

कर्नाटक की जिन 14 सीटों पर आज चुनाव हो रहा है, वे हैं उडुपी चिकमंगलूर, हासन, दक्षिण कन्नड़, चित्रदुर्ग, तुमकुर, मांड्या, मैसूर, चामराजनगर, बेंगलुरु ग्रामीण, बेंगलुरु उत्तर, बेंगलुरु सेंट्रल, बेंगलुरु दक्षिण, चिकबल्लापुर और कोलार।

लोकसभा चुनाव 2024 के लिए सुनील गावस्कर की भारतीय नागरिकों से अपील

इससे पहले, इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के सनराइजर्स हैदराबाद बनाम रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु मैच के दौरान कमेंट्री करते हुए, पूर्व भारतीय बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने सभी भारतीय नागरिकों से अपने अधिकार का प्रयोग करने और 2024 के चुनावों में वोट डालने की अपील की थी। “लोकतंत्र का सबसे बड़ा त्योहार हमारे बीच है। भारतीय आम चुनाव 2024, 97 करोड़ से अधिक पंजीकृत मतदाताओं और 10.5 लाख मतदान केंद्रों के साथ, भारत दुनिया में सबसे बड़े लोकतांत्रिक अभ्यास के लिए तैयार है। गावस्कर ने 25 अप्रैल (गुरुवार) को एसआरएच बनाम आरसीबी आईपीएल 2024 मैच के दौरान कॉम पर कहा था कि अपनी आवाज सुनें। अपने अधिकार का प्रयोग करें और वोट करें आपका वोट,” ।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT