होम / मोये मोये ये ना होये…, उद्धव गुट ने एनडीए में घर वापसी की अफवाहों को किया खारिज

मोये मोये ये ना होये…, उद्धव गुट ने एनडीए में घर वापसी की अफवाहों को किया खारिज

Rajesh kumar • LAST UPDATED : June 6, 2024, 5:48 pm IST

India News (इंडिया न्यूज),Priyanka Chaturvedi: बुधवार को दिल्ली में मल्लिकार्जुन खड़गे के आवास पर आयोजित इंडिया ब्लॉक मीटिंग में उद्धव ठाकरे के अंतिम समय में शामिल न होने के बाद अटकलें लगाई जाने लगीं कि शिवसेना प्रमुख केंद्रीय मंत्रियों के संपर्क में हैं और उनके बीच बातचीत चल रही है। हालांकि, आज शिवसेना सांसद प्रियंका चतुर्वेदी ने ऐसी सभी अफवाहों को खारिज कर दिया।

उन्होंने भाजपा की बीट कवर करने वाले पत्रकारों पर निशाना साधते हुए कहा, “भाजपा की बीट पर काम करने वाले पत्रकारों का एक ही स्रोत है – पीएमओ में बैठे उनके मीडिया सलाहकार जो भाजपा का एजेंडा चला रहे हैं! मैं उनसे कहना चाहती हूं, अभी भी समय है, थोड़ा सुधर जाओ! जनता ने ही तुम्हारे सारे झूठ को फेल कर दिया है और तुम्हें बहुमत से दूर रखा है!”

एक अन्य ट्वीट में उन्होंने कहा, “भाजपा 2019 में भारी बहुमत के साथ बड़ा जनादेश जीतेगी, मध्य: अरे देखो! हम रोमांचित हैं क्योंकि एग्जिट पोल ने हमारे ‘गोदी पत्रकार’ को ‘मोदी चश्मा’ के साथ सही साबित कर दिया है अंत: कोई बहुमत नहीं? तो क्या हुआ हम नई अफवाहें फैलाएंगे कि शिवसेना यूबीटी एनडीए में वापस आ जाएगी। मोदी की जय हो, मोये मोये। ये ना होये। आप रोये रोये”

उद्धव ठाकरे के बेटे आदित्य ठाकरे ने भी अपने पिता के एनडीए में शामिल होने की खबरों को सिरे से खारिज करते हुए कहा, “देश ने हमारे संविधान को बदलने और लोकतंत्र को खत्म करने की भाजपा की कोशिशों को खारिज कर दिया है।”

आदित्य ने X पर लिखा, “देश ने हमारे संविधान को बदलने और लोकतंत्र को खत्म करने की भाजपा की कोशिशों को खारिज कर दिया है। चुनावों ने साबित कर दिया है कि हमारे देश में अहंकार के लिए कोई जगह नहीं है। अहंकार, तानाशाही, लोकतंत्र विरोधी ताकतें और हमारे संविधान के बजाय अपनी पार्टी की नियमावली लागू करने की चाहत रखने वालों को देश खारिज कर देगा। दो बार के प्रचंड बहुमत से 240 तक पहुंचना स्पष्ट रूप से कुशासन और अहंकार की अस्वीकृति है। महाराष्ट्र में हमने देखा कि भाजपा ने हमारे राज्य को लूटा और इसकी आर्थिक ताकत और गौरव को खत्म किया। महाराष्ट्र विरोधी भाजपा को महाराष्ट्र के मतदाताओं ने खारिज कर दिया है और यह इस साल फिर से देखने को मिलेगा। भारत के सभी मतदाताओं और कार्यकर्ताओं से कहना चाहता हूँ कि हमने अपने देश, अपने संविधान और अपने लोकतंत्र के लिए बहादुरी से लड़ाई लड़ी है। एक मील का पत्थर हासिल किया गया है, और जब तक हम इसे पूरी तरह से हासिल नहीं कर लेते, तब तक लड़ाई खत्म नहीं होगी।”

राज्यसभा सांसद संजय राउत ने भी ऐसी रिपोर्ट को खारिज कर दिया कि अभी तक ऐसी कोई चर्चा नहीं हुई है। “अभी तक ऐसी कोई चर्चा नहीं हुई है… हमने पहले ही कहा है कि पीएम मोदी के पास बहुमत है, लगभग 240 सीटें हैं। इसलिए हमने कहा, ‘पहले आप, फिर हम… उन्हें तीसरी शपथ लेने दें, फिर हम चौथी शपथ के बारे में सोचेंगे।”

इंडिया ब्लॉक की बैठक लोकसभा चुनाव के नतीजों की घोषणा के एक दिन बाद हुई, जिसमें महाराष्ट्र में महा विकास अघाड़ी गठबंधन ने राज्य की 48 सीटों में से 30 पर जीत हासिल करके भाजपा के नेतृत्व वाले गठबंधन से बेहतर प्रदर्शन किया। उद्धव ठाकरे की ओर से राज्यसभा सांसद संजय राउत और नवनिर्वाचित सांसद अरविंद सावंत इंडिया ब्लॉक की बैठक में शामिल हुए।

लोकसभा चुनाव के नतीजे घोषित होने के तुरंत बाद, उद्धव ठाकरे ने कहा था कि इंडिया ब्लॉक को अपने सहयोगियों को एकजुट करके केंद्र में सरकार बनाने का दावा पेश करना चाहिए। उन्होंने कहा कि वे अगले दिन होने वाली बैठक में इस पर आगे चर्चा करेंगे। हालांकि, आश्चर्यजनक रूप से, वे इसमें शामिल नहीं हुए, जिससे कई लोगों ने अनुमान लगाया कि वे शायद एनडीए नेताओं के संपर्क में हैं।

2024 के लोकसभा चुनावों की मतगणना मंगलवार को हुई। भारत के चुनाव आयोग के अनुसार, भाजपा ने 240 सीटें जीतीं, जो 2019 की 303 सीटों से काफी कम है। दूसरी ओर, मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस ने मजबूत वृद्धि दर्ज करते हुए 99 सीटें जीतीं, जबकि पिछले लोकसभा चुनाव में उसे 52 सीटें मिली थीं। मौजूदा आंकड़ों के अनुसार, भाजपा अकेले केंद्र में सरकार नहीं बना सकती और उसे एनडीए सहयोगियों की मदद की जरूरत है।

बिहार के नेताओं का रेलवे पहली पसंद क्यों? मंत्रालय मांगने की दौड़ में बड़े-बड़े नेता शामिल

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT