होम / UP Assembly Election 2022 : समृद्ध भारत के लिए यूपी का विकसित होना बहुत जरूरी : मोदी

UP Assembly Election 2022 : समृद्ध भारत के लिए यूपी का विकसित होना बहुत जरूरी : मोदी

Ajay Dubey • LAST UPDATED : February 22, 2022, 8:12 pm IST

UP Assembly Election 2022

इंडिया न्यूज, बहराइच :

UP Assembly Election 2022 : वर्तमान समय में दुनिया में रूस-यूक्रेन युद्ध को लेकर हलचल मची हुई है। ऐसे में भारत का ताकतवर होना बहुत जरूरी है। ये तभी संभव हो सकेगा जबकि आपका एक-एक वोट देश के हित में पड़ेगा। हमारे पूर्वजों ने तमाम संघर्षों व बलिदान के बाद आजादी तक का सफर तय किया है। अब हर जिम्मेदार नागरिक का फर्ज है कि वह भारत का समृद्ध बनाएं। इसके लिए यूपी का विकसित होना बहुत जरूरी है। यह बातें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बहराइच के पयागपुर में विधानसभा चुनावी रैली को संबोधित कर रहे थे।

जनता के लिए डबल इंजन की सरकार अहम UP Assembly Election 2022

पीएम बोले, कि यूपी आज विकास के जिस रास्ते पर चल पड़ा है, उसमें डबल इंजन की सरकार की अहम भूमिका रही है। आने वाले दिनों में भी यह हर लिहाज से महत्वपूर्ण है। 2014 से लेकर 2017 तक इन घोर परिवारवादियों का, उनका कामकाज, उनका कारोबार, उनके कारनामें बहुत करीब से देखा है। इसलिए जनता हित में मतदान करें।

बहराइच समेत कई जिलों ने झेला भेदभाव

पीएम मोदी ने कहा कि 2017 से पहले बस्ती, गोंडा, बहराइच और बलरामपुर के लोगों ने भी बहुत भेदभाव झेला। अब योगी जी की सरकार पिछले 5 वर्षों से हर वो प्रयास कर रही है, जो आपके जीवन में सहूलियत ला सके और गरीब को सम्मान दे सके।

यूपी में खत्म हो रहा डर का माहौल

भाजपा सरकार के प्रयासों की वजह से अब यूपी में डर का माहौल दूर हो रहा है। आपके लिए आगे बढ़ने के रास्ते खुल रहे हैं, नए रास्ते बन रहे हैं। आप बच्चे को अच्छी शिक्षा देना चाहते हैं, इसलिए भाजपा सरकार स्कूलों की स्थिति सुधार रही है। आने वाले दिनों में इसे और बेहतर करने का प्रयास रहेगा। इसका मैं आप सब से वादा करता हूं।

गरीब को दिया 2 लाख का सुरक्षा कवर UP Assembly Election 2022

अगर गरीब के घर में कोई अनहोनी हो जाए तो उस परिवार पर क्या बीतती है। पैसे की कमी तो गरीब के जीवन पर दोहरा संकट ला देती है। गरीब की इसी तकलीफ को समझते हुए हमारी सरकार ने प्रधानमंत्री जीवन ज्योति बीमा योजना और प्रधानमंत्री सुरक्षा बीमा योजना शुरू की थी। इन योजनाओं के माध्यम से हमने गरीब को 2-2 लाख रुपये का सुरक्षा कवर दिया। आज यूपी के साढ़े 4 करोड़ से ज्यादा मेरे गरीब भाई बहन इन योजनाओं से जुड़े हुए हैं। इस योजनना के माध्यम से यूपी के गरीब परिवारों को बीते वर्षों में करीब 1,000 करोड़ रुपये की मदद सीधे उनके खाते में दी गई है।

यूपी में चौथे चरण का चुनाव कल UP Assembly Election 2022

यूपी में चौथे चरण का चुनाव कल होगा। इसमें 9 जिलों की 59 विधानसभा सीटों पर वोटिंग होगी। चुनाव को देखते हुए 9 जिलों की सीमाएं सील कर दी गई हैं। सशस्त्र पुलिस बल, पीएसी व पुलिस के जवानों को तैनात किया गया है। एडीजी कानून-व्यवस्था प्रशांत कुमार का कहना है कि 800 कंपनी केंद्रीय पुलिस को सभी महत्वपूर्ण स्थानों पर तैनात किया जाएगा।

मणिपुर में स्पोर्ट्स का इंटरनेशनल हब बनाएगी भाजपा Narendra Modi Manipur Visit

 

पीएम मोदी ने मणिपुर के हिंगांग में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि यह चुनाव मणिपुर के आने वाले 25 साल को निर्धारित करने वाला है। पांच सालों में जो स्थिरता और शांति रहीं, उसे स्थायी बनाना होगा। भाजपा के नेतृत्व में पूर्ण बहुमत की सरकार बननी बहुत आवश्यक है। मणिपुर में देश की पहली स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी बनाई गई है, वह इस क्षेत्र को स्पोर्ट्स का इंटरनेशनल हब बनाएगी। बीजेपी सरकार पूरे नॉर्थ ईस्ट में स्पोर्ट्स टैलेंट को प्रोत्साहित कर रही है, स्पोर्ट्स इंफ्रास्ट्रचर पर निवेश कर रही है।

संस्कृति और पहनावे का मजाक उड़ाते कांग्रेस नेता

पीएम मोदी ने कांग्रेस पर तीखा हमला किया। बोले, कि कांग्रेस पार्टी, नॉर्थ ईस्ट के लोगों की भावनाओं व तकलीफों को कभी समझ ही नहीं पाई। कांग्रेस ने कभी आपके सामर्थ्य पर विश्वास नहीं किया। कांग्रेस के नेता यहां आकर बड़ी-बड़ी बातें करते हैं लेकिन दूसरे राज्यों में जाते ही पूर्वोत्तर की संस्कृति, पूर्वोत्तर के पहनावे का मजाक उड़ाते हैं। भाजपा सरकार ने मणिपुर में असंभव को भी संभव बनाया है। बंद और ब्लॉकेड से मणिपुर का शहर हो या गांव, हर क्षेत्र को राहत मिली है।

Also Read : Assembly Elections Will be held Soon in Jammu and Kashmir स्थिति सामान्य होने पर पूर्ण राज्य का दर्जा भी मिलेगा:  गृहमंत्री अमित शाह

Read More: Punjab Assembly Elections कांग्रेस ने कसी कमर, मेनिफेस्टो कमेटी और कैंपेन कमेटी गठित

Connect With Us : Twitter Facebook

SHARE

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Philippines Heat Wave: फिलीपीन के छात्र चिलचिलाती गर्मी से परेशान, पारा 50 के पार- indianews
Virat Kohli: विराट के प्रदर्शन पर संदेह करने वाले आलोचकों को मिला करारा जवाब, किंग कोहली ने अपने अंदाज में दिया जवाब-Indianews
Prajwal Revanna Video: जब भी प्रज्वल रेवन्ना घर लौटते थे तो हमें डर…., घर में काम करने वाली महिलाओं ने बताई अपनी आपबीती
बीच म्यूजिक कॉन्सर्ट में Arijit Singh ने पाक की इस एक्ट्रेस से मांगी माफी, वीडियो वायरल -Indianews
Weather Update: तेज धूप ने किया नाक में दम, कई राज्यों में पारा 44 के पार; जानें ताजा वेदर अपडेट- indianews
Chhattisgarh Road Accident: छत्तीसगढ़ की सड़कों पर दिखा तेज रफ्तार का कहर, ट्रक और कार की टक्कर में 10 लोगों की गई जान-Indianews
कौन हैं बॉक्सिंग ऐप मेकर और भारतीय मूल के अरबपति की पत्नी Erika Hammond? -Indianews
ADVERTISEMENT