होम / Asaduddin Owaisi: 'यूपी के सीएम में हिटलर की आत्मा…', ओवैसी ने योगी आदित्यनाथ पर कसा तंज

Asaduddin Owaisi: 'यूपी के सीएम में हिटलर की आत्मा…', ओवैसी ने योगी आदित्यनाथ पर कसा तंज

Ankita Pandey • LAST UPDATED : July 18, 2024, 10:44 pm IST

Asaduddin Owaisi

India News (इंडिया न्यूज),Asaduddin Owaisi: ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने यूपी में कांवड़ यात्रा को लेकर सीएम योगी आदित्यनाथ पर निशाना साधा। ओवैसी ने कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ में हिटलर की आत्मा समा गई है। मुजफ्फरनगर में यूपी पुलिस द्वारा कांवड़ यात्रा मार्ग पर सड़क किनारे खाने-पीने की दुकानों और ठेलों पर मालिकों के नाम बोर्ड लगाने को कहने पर उन्होंने इसे कानून का उल्लंघन बताया।

इस आदेश के बाद मुस्लिम कर्मचारियों ने अपनी नौकरी खो रहे हैं-ओवैसी

हैदराबाद के सांसद ओवैसी ने एएनआई से कहा, “हम इस आदेश की निंदा करते हैं क्योंकि यह भारतीय संविधान के अनुच्छेद 17 का उल्लंघन करता है, जो अस्पृश्यता को प्रतिबंधित करता है। उत्तर प्रदेश सरकार छुआछूत को बढ़ावा दे रही है। नाम और धर्म के प्रदर्शन करने का यह आदेश यह निर्देश देता है कि अनुच्छेद 21 (जीवन का अधिकार) और अनुच्छेद 19 (आजीविका का अधिकार) का उल्लंघन किया जा रहा है।” ओवैसी ने आगे कहा कि आदेश जारी होने के बाद से मुजफ्फरनगर में कई मुस्लिम कर्मचारियों ने अपनी नौकरी खो दी है क्योंकि उन्हें ढाबा मालिकों ने नौकरी छोड़ने के लिए कहा था।

Dibrugarh Express Derail In UP: ‘रेल मंत्री रील बनाने में व्यस्त हैं…,’ डिब्रूगढ़ एक्सप्रेस दुर्घटना को लेकर आप ने केंद्र पर साधा निशाना

सीएम के अंदर हिटलर की आत्मा आ गई है-ओवैसी

लोकसभा सांसद ने कहा, “राष्ट्रीय राजमार्ग पर मैकडोनाल्ड, केएफसी और पिज्जा हट जैसी दुकानें हैं, लेकिन उनके खिलाफ कोई निर्देश नहीं है। क्या आपने (सरकार ने) उनके साथ कोई व्यवस्था की है? आदेश से साफ पता चलता है कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री में हिटलर की आत्मा है।” एआईएमआईएम प्रमुख ने ओवैसी ने योगी से सवाल करते हुए कहा, “क्या आप केवल एक विशेष समुदाय के लिए काम कर रहे हैं? संविधान की प्रासंगिकता कहां है? क्या आपने संविधान को कूड़ेदान में फेंक दिया है?” उन्होंने कहा कि हिंदुत्व संगठनों के दबाव में राज्य सरकार मुस्लिम व्यापारियों के बहिष्कार को बढ़ावा दे रही है।

 

मुसलमानों के साथ भेदभाव हो रहा-ओवैसी

AIMIM प्रमुख ओवैसी ने कहा, “मैं योगी आदित्यनाथ को इस बारे में लिखित आदेश जारी करने की चुनौती देता हूं। मुसलमानों के साथ स्पष्ट रूप से भेदभाव किया जा रहा है और सरकार को संविधान की कोई परवाह नहीं है। सरकार के निर्देश से पता चलता है कि वे मुसलमानों को दूसरे दर्जे का नागरिक बनाना चाहते हैं। मुझे नहीं पता कि भाजपा मुसलमानों से इतनी नफरत क्यों करती है। उन्हें संविधान के कर्तव्यों को पूरा करना चाहिए।”

Dibrugarh Express Derail In UP: रेलवे ने जारी किए हेल्पलाइन नंबर, एसडीआरएफ ने चलाया बचाव अभियान

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT