होम / Uttar Pradesh: एक व्यक्ति के बैंक खाते में आया 9,900 करोड़ रुपये, अपनी आंखों पर नहीं हुआ भरोसा, बैंक ने बताई वजह- Indianews

Uttar Pradesh: एक व्यक्ति के बैंक खाते में आया 9,900 करोड़ रुपये, अपनी आंखों पर नहीं हुआ भरोसा, बैंक ने बताई वजह- Indianews

Mahendra Pratap Singh • LAST UPDATED : May 19, 2024, 2:46 am IST

India News (इंडिया न्यूज़), Uttar Pradesh: उत्तर प्रदेश के भदोही जिले में एक व्यक्ति को जब पता चला कि उसके बैंक खाते में 9,900 करोड़ रुपये हैं तो उसे अपनी आंखों पर विश्वास नहीं हुआ। दरअसल, यह एक सॉफ्टवेयर गड़बड़ी के कारण हुआ था।

क्या है मामला?

जब भानु प्रकाश ने बड़ौदा यूपी बैंक से जुड़े अपने बैंक खाते की जांच की, तो वह रकम देखकर चौंक गए, जिसमें 99,99,94,95,999.99 रुपये (99 अरब 99 करोड़ 94 लाख 95 हजार और 999 रुपये) दिखे। इसके बाद उन्होंने बैंक को मामले की जानकारी दी। जांच करने पर, बैंक ने स्पष्ट किया कि भानु प्रकाश का खाता एक किसान क्रेडिट कार्ड (केसीसी) ऋण खाता है, जो दुर्भाग्य से गैर-निष्पादित परिसंपत्ति (एनपीए) बन गया है। त्रुटि की गंभीरता को समझते हुए बैंक ने त्वरित कार्रवाई की।

Lalu Prasad Yadav: ‘मैं तुम्हें अपना ऊंट दूंगा..’, विरासत कर पर पीएम मोदी की टिप्पणी पर लालू प्रसाद यादव का तंज- Indianews

शाखा प्रबंधक ने क्या कहा?

बैंक के शाखा प्रबंधक रोहित गौतम ने कहा, “इस स्थिति के कारण एक सॉफ्टवेयर गड़बड़ी हुई, जिससे खाते में एक बड़ी राशि का गलत प्रतिबिंबन हुआ।” उन्होंने कहा, “हमने भानु प्रकाश को आश्वासन दिया कि प्रदर्शित राशि खाते की एनपीए स्थिति से जुड़े एक सॉफ्टवेयर बग के कारण थी। गलती को सुधारने के लिए तत्काल कदम उठाए गए, और किसी भी संभावित दुरुपयोग को रोकने के लिए खाते को रोक दिया गया है।”

गौतम ने ऐसी विसंगतियों से निपटने के लिए बैंक की प्रक्रिया के बारे में विस्तार से बताया। उन्होंने कहा कि एनपीए के लिए, लिंक किए गए बचत खातों पर कुछ सीमाएं लगाई जाती हैं, आगे की समस्याओं को रोकने के लिए अक्सर खाते को फ्रीज कर दिया जाता है। जब भानु प्रकाश ने अपने खाते की जांच की, तो मौजूदा एनपीए प्रतिबंधों के कारण यह नकारात्मक दिखाई दिया। हमने उन्हें स्थिति को समझाने का प्रयास किया , और वह हमारे सुधारात्मक कार्यों से संतुष्ट थे।

Swati Maliwal Case: स्वाति मालीवाल से मारपीट मामले में विभव कुमार को 5 दिन की पुलिस हिरासत में भेजा गया- Indianews

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT