होम / Uttarkashi Tunnel Rescue: सुरंग में फंसे मजदूरों का पहला वीडियो आया सामने, देखें अंदर का हाल

Uttarkashi Tunnel Rescue: सुरंग में फंसे मजदूरों का पहला वीडियो आया सामने, देखें अंदर का हाल

Mudit Goswami • LAST UPDATED : November 21, 2023, 10:32 am IST

India News (इंडिया न्यूज़), Uttarkashi Tunnel Rescue: उत्तरकाशी के सिलक्यारा सुरंग में पिछले 10 दिनों से फंसे 41 मजदूरों को बचाने की जद्दोजहद लगातार जारी है। इसी बीच मजदूरों को लेकर एक राहत की खबर सामने आई है। सुरंग में बचाव दल ने मजदूरों से संपर्क साधने की कोशिश की है। इस दौरान टर्नल में 10 दिनो से फंसे श्रमिकों की पहली तस्वीरें सामने आती हैं। ये तस्वीरें एंडोस्कोपिक फ्लेक्सी कैमरे के द्वारा ली गई है।

श्रमिकों की पहली तस्वीरें आई सामने

सिल्कयारा सुरंग में फंसे श्रमिक के कुछ परिवारों का कहना है कि हमें पूरी उम्मीद है, लेकिन जब हम उनसे बात करेंगे तभी संतुष्ट होगों। टनल में फंसे सभी श्रमिकों की पहली तस्वीरें आज (मंगलवार) सुबह सामने आई है। जब एक एंडोस्कोपिक फ्लेक्सी कैमरा उन तक पहुंचा।

बता दें कि लाख कोशिशों के बाद भी अब तक 41 मजदूरों को बहार निकालने में सफलता हाथ नहीं मिली है। एक तरफ मजदूरों के परिजनों का गुस्सा है तो वहीं अंदर फंसे मजदूरों का मनोबल टूटने लगा है। हालांकि बचाव कर्मी लगातार मजदूरों को बचाने का काम कर रही हैं।

सुरंग में घूम रहे मजदूर

बता दें कि सामने आई वीडियों में दिख रहा है कि श्रमिक सुरंग के अंदर ऐसे स्थान पर फंसे हैं जहां वे आसपास घूम सकते हैं। बताया जा रहा है कि उनके पास खुली जगह, बिजली, खाना, पानी और आक्सीजन है। हालांकि, जल्दी ही उन्हें नहीं निकाला गया तो खतरा बढ़ सकता है। इसके साथ ही मजदूरों को कई तरह की बीमारियों का भी सामना करना पड़ सकता है।

अब तक क्या सफलता मिली?

आपको बता दें कि सुरंग में फंसे इन मजदूरों को खाना पहुंचाने के लिए आज नए इंतजाम किया गया है। अब रेस्क्यू टीम मजदूर तक 6 इंच मोटी पाइप पहुंचने में सफल रही है। वहीं काफी मेहनत के बाद 60 मीटर दूर मजदूर तक मलबा पार कर पाइप पहुंचा है। जिसकी मदद से अब मजदूरों की जरूरत के अनुसार खाना बनाया गया। बता दें कि अब इस पाइप के जरिए प्लास्टिक की बोतलों में खाना भेजा गया। इस पाइप के जरीए आलू के टुकड़े, दलिया और खिचड़ी भेजी जाएगी। डॉक्टर की सलाह लेकर ही इन मजदूरों के स्वास्थय पर गौर करते हुए उन्हें खाना भेजा गया।

ये भी पढ़े:

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Russia Nuclear: बेलारूस में रूसी परमाणु मिसाइलों का चला पता, सैटेलाइट तस्वीरों से बड़ा खुलासा -India News
Uttar Pradesh: गाजियाबाद में प्रॉपर्टी डीलर की भतीजे ने की गोली मारकर हत्या, आरोपी फरार- Indianews
Vinod Khosla: ‘क्या आप चाहते हैं कि आपके बच्चे…?’ भारतीय-अमेरिकी बिजनेसमैन ने ट्रंप पर साधा निशाना -India News
Andhra Pradesh में टक्कर के बाद गाड़ी पलटी, रोड़ पर बिखर गए 7 करोड़ रुपये, पुलिस ने किया जब्त- Indianews
Kristi Noem Book: फ्रांसीसी सरकार ने क्रिस्टी नोएम को किया दंडित, इमैनुएल मैक्रॉन पर किए थे विचित्र दावे -India News
Karnataka: हिंदू पुरुष और मुस्लिम महिला को साथ देख किया हमला, पुलिस ने बताई क्या है असल वजह- Indianews
Mumbai Police: जोधपुर में 107 करोड़ रुपये की ड्रग्स-केमिकल बरामद, मुंबई पुलिस किया भंडाफोड़- Indianews
ADVERTISEMENT