होम / Honeymoon Murder: उत्तराखंड हनीमून मर्डर केस में आया फैसला, अदालत ने पति को ठहराया दोषी; जानें पूरा मामला 

Honeymoon Murder: उत्तराखंड हनीमून मर्डर केस में आया फैसला, अदालत ने पति को ठहराया दोषी; जानें पूरा मामला 

Reepu kumari • LAST UPDATED : April 28, 2024, 12:20 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), Honeymoon Murder, देहरादून: नैनीताल जिला एवं सत्र न्यायाधीश सुबीर कुमार ने 36 वर्षीय नोएडा निवासी सद्दाम हुसैन को 2018 में अपने हनीमून के दौरान अपनी पत्नी तमन्ना को नैनीताल में एक खाई में फेंककर हत्या करने का दोषी ठहराया। अदालत सोमवार को सजा सुनाएगी। घटना 15 जनवरी, 2018 को हुई, जिसके बाद मृतक के भाई आसिफ ने एफआईआर दर्ज कराई, जिसके बाद सद्दाम की गिरफ्तारी हुई।

शर्मा ने कहा जिला सरकार के वकील एस के शर्मा ने कहा कि शादी के कुछ हफ्ते बाद ही तमन्ना की रहस्यमय परिस्थितियों में मौत हो गई। “आसिफ ने दावा किया कि शादी के तुरंत बाद तमन्ना को अपने ससुराल में उत्पीड़न का सामना करना पड़ रहा था। उसने अपनी बड़ी बहन रुखसाना को दहेज उत्पीड़न और शारीरिक शोषण के बारे में बताया था, जो 51 लाख रुपये से अधिक का दहेज देने के बावजूद वह सहन कर रही थी।

  • उत्तराखंड हनीमून मर्डर केस में आया फैसला
  • 15 जनवरी, 2018 का मामला
  • 11 गवाह अदालत में पेश 

America: अमेरिका में नहीं थम रहा फिलिस्तीन समर्थक विरोध प्रदर्शन, व्हाइटहाउस के सामने लगे ये नारे-Indianews

हत्या वाले दिन क्या हुआ

आसिफ ने कहा कि रुखसाना ने स्थिति को संबोधित करने के लिए तमन्ना को अपने घर बुलाया था और 5 जनवरी, 2018 को सद्दाम तमन्ना को अपने घर वापस ले गया। एक हफ्ते बाद, 12 जनवरी को वह तमन्ना को हनीमून के लिए नैनीताल ले गया।

15 जनवरी को शाम करीब 4 बजे सद्दाम के भाई फिरोज ने परिवार को फोन कर बताया कि सद्दाम और तमन्ना नैनीताल में घायल हो गए हैं। हालांकि, घटनास्थल पर पहुंचने पर परिवार को पता चला कि तमन्ना की मौत हो गई है और उसका शव नैनीताल के बीडी पांडे अस्पताल में है।

Gurucharan Singh Missing: AICWA ने दिल्ली के मुख्यमंत्री से की खास अपील, लापता सोढ़ी को तेजी से ढूंढने का किया आग्रह- indianews

11 गवाह अदालत में पेश 

प्रारंभ में, परिवार को बताया गया कि तमन्ना की पहाड़ी से गिरने के कारण मृत्यु हो गई। हालाँकि, आसिफ और उसके परिवार को बेईमानी का संदेह था और उनका मानना ​​​​था कि सद्दाम ने जानबूझकर तमन्ना को मारने के लिए पहाड़ी से धक्का दिया था।

मुकदमे के दौरान, अभियोजन पक्ष ने सद्दाम के खिलाफ आरोपों को साबित करने के लिए 11 गवाहों को अदालत में पेश किया। अपने बचाव में, सद्दाम ने दावा किया कि यह घटना एक “दुर्घटना थी जो तब हुई जब वे पानी की बोतल लेने के लिए भवाली रोड पर रुके थे”। उन्होंने कहा कि सांप से चौंककर तमन्ना खाई में गिर गई।

गुजरात में एटीएस और एनसीबी का बड़ा एक्शन, 230 करोड़ के ड्रग्स के साथ इतने लोगों को किया गिरफ्तार-Indianews

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT